अनिरुद्ध अग्रवाल ने एक्टिंग के ल...

अनिरुद्ध अग्रवाल ने एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी नौकरी, ऐसे बने रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों के मशहूर भूत ‘सामरी’ (Anirudh Aggarwal Had Quit His Job for Acting, Know-How He Became Famous Ghost ‘Saamri’ of Ramsay Brothers’ Horror Films)

हिंदी सिनेमा में एक ऐसा दौर भी रहा है, जब रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्में लोगों को डराने के साथ-साथ उनका भरपूर मनोरंजन किया करती थीं. रामसे ब्रदर्स की फिल्मों की कहानी जितनी डरावनी होती थी, उतने ही डरावने उन फिल्मों के किरदार होते थे. हॉरर फिल्मों के भूतों की बात हो और उसमें मशहूर भूत सामरी का ज़िक्र न हो, ऐसा कैसे हो सकता है? जी हां, रामसे ब्रदर्स की ज्यादातर हॉरर फिल्मों के मशहूर भूत सामरी यानी अनिरुद्ध अग्रवाल को अपने डरावने किरदार के चलते ही दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता मिली थी. उन्होंने अपनी लंबी कद-काठी का फायदा उठाते हुए दर्शकों के बीच खौफ पैदा करने में कोई कसर भी नहीं छोड़ी थी. यहां सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि उन्होंने एक्टिंग के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी, तो चलिए जानते हैं अनिरुद्ध अग्रवाल की रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्मों में मशहूर भूत सामरी बनने की दिलचस्प कहानी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनिरुद्ध अग्रवाल की कद-काठी 6 फीट से भी ज्यादा थी, लिहाजा वो अपनी कद-काठी और अपने बड़े चेहरे की बदौलत फिल्मों में भूत बनकर आसानी से दर्शकों के दिलों में खौफ पैदा कर देते थे. कहा जाता है कि फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले अनिरुद्ध मुंबई में नौकरी किया करते थे. उन्होंने आईआईटी रुड़की से सिविल इंजीनियरिंग की थी और फिर नौकरी के लिए मुंबई का रुख किया था.
डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि उनकी किस्मत में एक्टर बनना लिखा था, लिहाजा वो एक्टिंग की दुनिया में आ गए. दरअसल, एक बार बीमारी की वजह से उन्होंने जॉब से छुट्टी ली थी, उसी दौरान उनके एक करीबी ने उन्हें रामसे ब्रदर्स से मिलने के लिए कहा और यहीं से उनकी ज़िंदगी में एक नया मोड़ आया. यह भी पढ़ें: तो इसलिए खुद को बैक टू बैक फिल्मों में बिज़ी रखते हैं अक्षय कुमार, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान (That’s Why Akshay Kumar Keeps Himself Busy in Back to Back Films, You Will Also be Surprised to Know the Reason)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनिरुद्ध अग्रवाल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो रामसे ब्रदर्स से मिलने गए तो उन्होंने फौरन फिल्म ‘पुराना मंदिर’ का ऑफर दे दिया, फिल्म का ऑफर मिलते ही अनिरुद्ध ने नौकरी छोड़ दी, क्योंकि वो एक्टर ही बनना चाहते थे. रामसे ब्रदर्स को अनिरुद्ध का चेहरा और कद-काठी अपनी फिल्म में भूत के लिए परफेक्ट लगी और उन्होंने पहली मुलाकात में ही अनिरुद्ध को फिल्म का ऑफर कर दिया. इस तरह से वो हॉरर फिल्मों के भूत सामरी के तौर पर मशहूर हुए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अनिरुद्ध ने अपने फिल्मी करियर के दौरान ‘बंद दरवाज़ा’, ‘पुराना मंदिर’, ‘बैंडिट क्वीन’, ‘सामरी’, ‘आज का अर्जुन’, ‘जादूगर’, ‘मर मिटेंगे’, ‘राम लखन’, ‘मेला’, ‘तलाश’, ‘तुम मेरे हो’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है. उन्हें आखिरी बार साल 2010 में आई फिल्म ‘मल्लिका’ में देखा गया था. इस फिल्म में भी उनके किरदार का नाम सामरी ही था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मों के अलावा उन्हें जीटीवी के पॉपुलर सीरियल ‘ज़ी हॉरर शो’, ‘मानो या ना मानो’ और ‘शक्तिमान’ जैसे सीरियल्स में देखा जा चुका है. इसके साथ ही वो हॉलीवुड की फिल्मों ‘Such a Long Journey’ और Rudyard Kipling की ‘The Jungle Book’ में भी अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुके हैं. यह भी पढ़ें: तो इसलिए रानी मुखर्जी के साथ फिल्में नहीं करते अक्षय कुमार, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप(That’s why Akshay Kumar does not do films with Rani Mukerjee, You would be surprised to know the reason)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

यहां हैरत की बात तो यह है कि जिस कद-काठी के चलते वो दर्शकों के बीच मशहूर हुए, उसी के कारण उन्हें फिल्मों से दूरी भी बनानी पड़ गई. दरअसल, लंबाई ज्यादा होने के कारण उन्हें कमर और पीठ में दर्द की शिकायत हो गई, जिसकी वजह से वो फिल्मों से दूर हो गए और फिलहाल अपना बिजनेस संभाल रहे हैं.

×