तो इसलिए रानी मुखर्जी के साथ फिल...

तो इसलिए रानी मुखर्जी के साथ फिल्में नहीं करते अक्षय कुमार, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप(That’s why Akshay Kumar does not do films with Rani Mukerjee, You would be surprised to know the reason)

अक्षय कुमार फिलहाल अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘बच्चन पांडे’ को लेकर सुर्खियों में हैं. इन दिनों वो फ़िल्म के प्रमोशन में बिजी हैं. उनकी इस फ़िल्म को लेकर फैंस में गजब का क्रेज़ है और लोगों ने अभी से इस फ़िल्म को ब्लॉकबस्टर घोषित कर दिया है. लेकिन आज हम इस फ़िल्म की नहीं, बल्कि अक्षय कुमार से जुड़ा एक अनकहा किस्सा शेयर करने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

ये तो सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार इंडस्ट्री की हिट मशीन माने जाते हैं. वो साल में 4-5 फिल्में करते हैं और बॉक्स ऑफिस पर जमकर रुपये कमाते हैं. अक्षय कुमार के फिल्मी करियर की सबसे खास बात यह है कि उन्होंने कई ए लिस्टर एक्ट्रेस के साथ काम किया, तो कई न्यूकमर के साथ भी फिल्में कीं और अक्षय के साथ फिल्में करने के बाद कई न्यूकमर एक्ट्रेस को मेगास्टार का टैग भी मिला. अक्षय कुमार की जोड़ी हर किसी के साथ पसंद की गई, लेकिन क्या आप जानते हैं करिश्मा कपूर, माधुरी दीक्षित, शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन जैसी कई पॉपुलर अभिनेत्रियों के साथ रोमांस कर चुके अक्षय कुमार ने कभी रानी मुखर्जी के साथ काम नहीं किया. रानी मुखर्जी के साथ अब तक अक्षय ने फिल्में क्यों नहीं की, इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. तो आइए जानते हैं इस कहानी के बारे में.

अक्षय कुमार ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने अपने मेहनत और टैलेंट के दम पर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है और बॉलीवुड के मोस्ट सक्सेसफुल एक्टर की लिस्ट में अपना नाम शामिल किया है, लेकिन यहां तक पहुंचना अक्षय के लिए इतना आसान नहीं था. करियर के शुरुआती दौर में उन्हें भी स्ट्रगल करना पड़ा और बहुत कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसी स्ट्रगल के दौर में रानी मुखर्जी ने अक्षय के साथ कुछ ऐसा कर दिया था जिसे वे अब तक नहीं भुला पाए हैं और जिसकी वजह से आज भी वे रानी के साथ फिल्में नहीं करते.

दरअसल अक्षय के करियर के शुरुआती दौर में जब किसी भी फिल्म में लीड ऐक्टर के तौर पर अक्षय को कास्ट किया जाता और रानी मुखर्जी को लीड एक्ट्रेस के लिए अप्रोच किया जाता तो अक्षय का नाम सुनते ही रानी उस फिल्म में काम करने से मना कर देती थीं. उस समय रानी की गिनती सक्सेसफुल एक्ट्रेस में की जाती थी. कहा जाता है कि रानी किसी नए एक्टर के साथ करके कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थीं, इसलिए वो अक्षय के साथ काम करना नहीं चाहती थीं.

अक्षय की हिट फिल्मों में से एक ‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ में अक्षय कुमार के अपोजिट रवीना टंडन नज़र आई थीं, लेकिन रवीना टंडन से पहले मेकर्स ने फिल्म के लिए रानी मुखर्जी को अप्रोच किया था, लेकिन रानी मुखर्जी ने जैसे ही अक्षय कुमार का नाम सुना, उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था. इसके अलावा रानी मुखर्जी को अक्षय क्व अपोजिट फिल्म ‘संघर्ष’ और ‘आवारा पागल दीवाना’ भी ऑफर की गई थी, लेकिन अक्षय कुमार का नाम सुनते ही रानी मुखर्जी ने इन दोनों फिल्मों में काम करने से भी मना कर दिया था. इस वजह से तब दोनों एक साथ फिल्मों में नज़र आए ही नहीं.

कहा जाता है कि अक्षय रानी मुखर्जी की इस हरकत को भूल नहीं पाए, इसलिए उन्होंने रानी के साथ बाद में कोई फ़िल्म नहीं की. फिलहाल शादी के बाद जहां रानी ने फिल्मों से लगभग दूरी बना ली है, वहीं अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड के मोस्ट सक्सेसफुल एक्टर्स में शुमार हो चुका है और आज भी उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई की गारंटी देती हैं.

×