अरुण गोविल एक बार फिर निभाएंगे भ...

अरुण गोविल एक बार फिर निभाएंगे भगवान राम का किरदार, अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’ में आएंगे नज़र (Arun Govil Will Once Again Play The Character of Lord Ram, Actor Will be Seen in Akshay Kumar’s Film ‘Oh My God 2’)

करीब 34 साल पहले रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल ‘रामायण’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था, लेकिन यहा दिलचस्प बात तो यह है कि इस सीरियल के प्रति लोगों का प्यार आज भी पहले की तरह ही बरकरार है, तभी तो पिछले साल जब लॉकडाउन में ‘रामायण’ का टीवी पर फिर से प्रसारण किया गया तो इस सीरियल ने टीआरपी के मामले में सबको पीछे छोड़ दिया. वैसे तो इस सीरियल के सभी किरदारों को दर्शकों ने अपने सिर आंखों पर बिठाया है, लेकिन शो में राम, लक्ष्मण और सीता का किरदार निभाने वाले तीनों कलाकार आज भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. इस बीच खबर है कि ‘रामायण’ में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल एक बार फिर से भगवान राम की भूमिका में नज़र आ सकते हैं. हालांकि इस बार वो छोटे पर्दे पर नहीं, बल्कि बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’ में श्रीराम की भूमिका में नज़र आएंगे.

Arun Govil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Akshay Kumar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, ‘रामायण’ में राम का किरदार निभाकर अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले एक्टर अरुण गोविल एक बार फिर से पर्दे पर धमाकेदार एंट्री करने जा रहे हैं और वो भी राम के किरदार में… अरुण गोविल बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गॉड’ के सीक्वल में मर्यादापुरुषोत्तम भगवान राम का रोल निभाकर दर्शकों का मनोरंजन करते नज़र आएंगे. इस फिल्म का प्रोडक्शन अश्विन वर्दे और अक्षय कुमार मिलकर कर रहे हैं, जबकि अमित राय फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं. यह भी पढ़ें: अलविदा अरविंद त्रिवेदी, ‘रामायण’ के रावण को पीएम मोदी से लेकर शो के इन कलाकारों ने दी श्रद्धांजलि (From PM Modi to These Actors of The Show Pay Tribute to Arvind Trivedi, Ravana of ‘Ramayan’)

Arun Govil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अक्षय कुमार की यह पहले से ही ख्वाहिश थी कि उनकी फिल्म में अरुण गोविल ही भगवान राम की भूमिका निभाएं. उनका मानना है कि भगवान राम के किरदार के लिए अरुण गोविल से ज्यादा बेहतर चेहरा दूसरा कोई नहीं हो सकता है. इतना ही नहीं देश की जनता भी उन्हें राम के किरदार में पूरे दिल से स्वीकार कर चुकी है. इस फिल्म में अरुण गोविल, अक्षय कुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी नज़र आएंगे. बताया जा रहा है कि पहले इस फिल्म की शूटिंग 13 अक्टूबर से उज्जैन में होनी थी, लेकिन क्रू मेंबर्स में शामिल तीन लोग कोरोना पॉज़िटिव हो गए, जिसके चलते शूटिंग की तारीख को आगे बढ़ाकर 23 अक्टूबर कर दिया गया है.

Arun Govil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Arun Govil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Akshay Kumar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 2012 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ओह माय गॉड’ में अक्षय कुमार और परेश रावल के किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और इस फिल्म को कई विवादों का सामना भी करना पड़ा था. फिल्म का पहला पार्ट जहां धार्मिक कट्टरता और अंधविश्वास पर आधारित था तो वहीं फिल्म का दूसरा भाग भारतीय शिक्षा प्रणाली पर ज़ोर देता दिखाई देगा. बहरहाल, अरुण गोविल के राम के भूमिका में पर्दे पर वापसी की खबर ने फैन्स की उत्सुकता को बढ़ा दिया है और लोग उन्हें बड़े पर्दे पर एक बार फिर से भगवान राम के किरदार में देखने के लिए बेताब हो गए हैं. यह भी पढ़ें: ‘रामायण’ में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का हार्ट अटैक से निधन: अरुण गोहिल, सुनील लहरी ने दी श्रद्धांजलि (Ramayan’s Raavan aka Arvind Trivedi dies of heart attack, Arun Gohil, Sunil Lahri & others condole)

Arun Govil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Arun Govil
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Akshay Kumar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि ‘रामायण’ में राम की भूमिका निभाकर घर-घर में लोकप्रियता हासिल करने वाले अरुण गोविल ने ‘विक्रम बेताल’, ‘लव कुश’, ‘कैसे कहूं’, ‘बुद्धा’, ‘अपराजिता’, ‘वो हुए न हमारे’ और ‘प्यार की कश्ती’ जैसे कई लोकप्रिय टीवी सीरियल्स में काम किया है. इसके अलावा उन्हें बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी देखा जा चुका है. उन्होंने साल 1977 में ताराचंद बडजात्या की फिल्म ‘पहेली’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने ‘सावन आने दो’, ‘सांच को आंच नहीं’, ‘इतनी सी बात’, ‘हिम्मतवाला’, ‘दिलवाला’, ‘हथकड़ी’ और ‘लव कुश’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

×