नहीं रहीं बाल‍िका वधू की &#...

नहीं रहीं बाल‍िका वधू की ‘दादी सा’ सुरेखा सीकरी, दिल का दौरा पड़ने से 75 की उम्र में निधन (Balika Vadhu actress Surekha Sikri Passes Away of cardiac arrest)

जानी-मानी और टीवी और फिल्मों की बेहतरीन एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का निधन हो गया है. आज सुबह 75 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्‍ट के चलते उन्‍होंने आखिरी सांस ली. पॉपुलर टीवी शो ‘बालिका वधू’ में दादी सा का रोल निभाकर घर घर में पॉपुलर होनेवाली सुरेखा सीकरी के निधन से टीवी वर्ल्ड में शोक की लहर है. नेशनल फ‍िल्‍म पुरस्‍कार विजेता सुरेखा सीकरी ने आज मुंबई में आखिरी सांस ली. उनके मैनेजर ने उनके निधन की पुष्टि की है.

Surekha Sikri

बता दें कि सुरेखा जी की हेल्थ पिछले काफी टाइम से ठीक नहीं चल रही थी. पिछले साल जब से उन्हें दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक हुआ था, तभी से वे तकलीफ में थीं. ब्रेन स्ट्रोक के बाद सुरेखा पर इलाज का भी बहुत ज़्यादा असर नहीं हो रहा था. ब्रेन स्ट्रोक के बाद वह लंबे समय तक अस्‍पताल में रही थीं. उनके लंग्स में पानी भर गया था और दवाईयों का जैसा असर होना चाहिए, वैसा नहीं हो रहा था.

Surekha Sikri

सुरेखा सीकरी दो बार ब्रेन स्ट्रोक झेल चुकी थीं. इससे पहले नवंबर 2018 में फिल्म ‘बधाई हो’ की रिलीज़ होने के बाद भी उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. स्ट्रोक की वजह से एक्ट्रेस पैरालाइज़्ड हो गईं थीं. लेकिन एक्ट्रेस की तबियत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा था. वो ठीक तो हो गईं, लेकिन ज्यादा काम नहीं कर पाईं. इस वजह से उनकी फाइनांशियल कंडीशन भी खराब हो गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरेखा सीकरी का एक महीने का दवाईयों का खर्च 2 लाख रुपये से ज्यादा था. वहीं कोरोना वायरस के बीच 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स के काम करने पर पाबंदी लगाने से वो शूटिंग नहीं कर पा रही थीं और इसे लेकर उन्होंने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी. एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्हें पैसों की जरूरत है, लेकिन वो उन्हें दान में नहीं चाहिए बल्कि वो खुद उन्हें कमाना चाहती हैं.

Surekha Sikri

सुरेखा का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था. 1971 में सुरेखा ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन किया था. सुरेखा के पिता एयरफोर्स में और माता टीचर थीं. सुरेखा ने हेमंत रेगे से शादी की थी और उनका एक बेटा है जिसका नाम राहुल सीकरी है. सुरेखा ने इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के बदौलत एक खास पहचान बनाई थी. उन्होंने ‘तमस’, ‘बधाई हो’, ‘मम्मो’, ‘नजर’, ‘सलीम लंगड़े पे मत रो’, ‘जुबैदा’, ‘कली सलवार’, ‘रेनकोट’, ‘हमको दीवाना कर गए’ और ‘शीर कोरमा’ जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की थी. वह तीन बार नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुकी थीं.

Surekha Sikri

सुरेखा सीकरी के निधन से बॉलीवुड और टीवी जगत में शोक की लहर है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े सेलेब्स ने सुरेखा सीकरी के निधन पर दुख जताया है. सोशल मीडिया पर भी फैंस समेत सेलेब्स सुरेखा सीकरी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

Surekha Sikri