छह गेंदें, छह छक्के… पापा युवराज...

छह गेंदें, छह छक्के… पापा युवराज सिंह के इस कमाल के 15 साल पूरे होने पर बेटे ओरियन ने उनकी गोद में बैठ एंजॉय किया एतिहासिक पल… युवी बोले- इससे बेहतर पार्टनर कोई हो ही नहीं सकता… (6 Balls, 6 Sixes… Yuvraj Singh Celebrates 15 Years Of Historic Moment With His Son Orion, Watch Adorable Video)

साल 2007 के T 20 वर्ल्ड कप (2007 T 20 World Cup) में युवराज सिंह (yuvraj Singh) ने एक ऐसा इतिहास रचा था जिसके बारे में अब तक सिर्फ़ सोचा ही जा सकता था कि काश ऐसा कोई करे जो एकदम फ़िल्मी हीरो की तरह छह गेंदों में छह छक्के (6 sixes in one over) जड़ सके.

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ युवराज ने ये विस्फोटक पारी खेली थी और स्टूअर्ट ब्रॉड की गेंदबाज़ी की धज्जियां उड़ाई थी. आज यानी 19 सितम्बर 2022 को इस महान पारी को हो गए हैं पूरे 15 साल. इंग्लैंड के एक प्लेअर से यूवी की बहस हो गई थी जिसके बाद यूवी को ऐसा ग़ुस्सा आया कि उन्होंने हर गेंद को बाउंड्री पार ही पहुंचाया.

इस ख़ुशी और यादगार लम्हे को आज न सिर्फ़ युवराज बल्कि उनके नन्हे बेटे ओरियन कीच सिंह भी एंजॉय कर रहे हैं और वो अपने प्यारे पापा के इस अचीवमेंट का हिस्सा बन रहे हैं. इस पारी के पंद्रह साल पूरे होने पर यूवी ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने इस मैच का पुराना वीडियो देख रहे हैं और उनकी गोद में उनका बेटा भी बैठकर पापा का साथ दे रहा है. ओरियन भी बड़े प्यार और गौर से ये वीडियो देख रहे. युवराज ने कैप्शन में लिखा है- 15 साल बाद इसे एकसाथ देखने के लिए इससे बेहतर पार्टनर कोई हो ही नहीं सकता.

इस वीडियो में सबका ध्यान ओरियन ने खींच लिया. फैंस यूवी की भी खूब तारीफ़ कर रहे हैं लेकिन साथ ही उनके बेटे की क्यूटनेस भी उनका दिल लुभा रही है. कोई उनको यूवी की परछाई बता रहा है तो कोई क्यूट बेबी बोल रहा है. पापा-बेटे का ये वीडियो काफ़ी वायरल हो रहा है और इसमें दोनों ही कैज़ुअल लुक में नज़र आ रहे हैं.

यहां देखें वीडियो https://www.instagram.com/reel/CirMFQ8jEu6/?igshid=MTA0ZTI1NzA=

बात इस पारी की करें तो इसमें यूवी ने सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था. उन्होंने सिर्फ़ 12 गेंदों में 50 रन पूरे किए थे. उनका यह रिकॉर्ड आजतक कोई नहीं तोड़ सका. यूवी ने 16 गेंदों में 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए थे, जिससे भारत ने इंग्लैंड को 219 रनों का लक्ष्य दिया था. ये मैच इंडिया जीत गया था.

×