इंडियन फिल्म इंडस्ट्री ने मीका सिंह पर लगाया बैन, जानें वजह (Mika Singh Banned from Indian Film Industry)

सिंगर मीका सिंह (Mika Singh) के सितारे इन दिनों गर्दिश में हैं. असल में मीका सिंह ने हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ के रिश्तेदार की बेटी के मेहंदी सेरेमनी में परफॉर्मेंस दी थी. इस परफॉर्मेंस का वीडियो सामने आने के बाद भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के ट्विटर यूजर्स ने भी नाराजगी दिखाई थी. लेकिन यह मामला यही नहीं दबा है.

Mika Singh

ताज़ा मिली खबरों के अनुसार, अब सिंगर मीका सिंह पर ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन (AICWA) ने पर बैन लगा दिया है. इसे लेकर ऑफिशल स्टेटमेंट जारी किया गया है. स्टेटमेंट में कहा गया है कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन मीका सिंह द्वारा पाकिस्तान सेना के प्रमुख रहे मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी के फंक्शन में 8 अगस्त 2019 को परफॉर्म करने के लिए उन पर बिना किसी शर्त के बैन लगा रहा है. उनका किसी भी मूवी प्रॉडक्शन हाउस, म्यूजिक कंपनी और ऑनलाइन म्यूजिक प्रोवाइडर कंपनी से असोसिएशन का तुरंत बहिष्कार किया जाता है.  आईसीडब्ल्यूए के अध्यक्ष की ओर से जारी इस स्टेटमेंट में यह भी कहा गया कि ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन के कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करेंगे की भारत में कोई भी मीका सिंह के साथ काम न करे. अगर कोई उनके साथ काम करता है तो उसके खिलाफ लीगल ऐक्शन लिया जाएगा.  बयान में मीका की आलोचना करते हुए कहा गया कि उन्होंने देश और देश के सम्मान से ऊपर पैसों को रखा जो खेदपूर्ण है. एआईसीडब्ल्यूए द्वारा आईबी मिनिस्ट्री से मामले में हस्तक्षेप करने और उनके खिलाफ कदम उठाने की भी मांग की गई है.

आपको बता दें कि मीका सिंह के परफॉर्मेंस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था, जो जर्नलिस्ट नायला इनायत ने शेयर की थीं. जिसमें वह जनरल मुशर्रफ के रिश्तेदार के यहां मेंहदी की रस्म में परफॉर्म करते नजर आए थे. मीका 14 सदस्यों वाली टीम के साथ पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार अदनान असाद की बेटी के प्री-वेडिंग सेलेमनी में परफॉर्म किया था. मीका और उनकी टीम को पाकिस्तान के तीन शहरों कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में परफॉर्म करने के लिए 30 दिनों का वीजा मिला था.  लेकिन परफॉर्मेंस के वीडियो के सामने आते ही सोशल मीडिया पर मीका की जमकर आलोचना शुरू कर दी गई. लोगों ने मीका पर कार्रवाई किए जाने के साथ ही बैन लगाने की भी मांग की. दरअसल लोग इस बात से नाराज थे कि आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा भारतीय सिनेमा पर बैन के साथ ही उसके द्वारा अन्य भारत विरोधी कदम उठाने के बावजूद मीका पाकिस्तान गए और वहां परफॉर्मेंस दी. लोगों ने इसे देशभक्ति से जोड़ा और सिंगर पर सवाल उठाए.

ये भी पढ़ेंः  ‘दीया और बाती’ की संध्या ने एडवांस में बांधी राखी, हिना खान ने भी सेलिब्रेट किया राखी का त्योहार, देखें पिक्स (Pictures From Deepika Singh’s Pre-Raksha Bandhan Celebrations With Brother)