BB11: जानें विनर शिल्पा शिंदे के बारे में कुछ अनकही बातें और देखें उनके फैमिली पिक्स (BB11: Know Unknown Facts About Winner Shilpa Shinde)

शिल्पा शिंदे ने हिना खान को हराकर बिग बॉस 11 का खिताब अपने नाम कर लिया है. यह उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. बिग बॉस का खिताब जीतने के बाद शिल्पा को ईनाम के रूप में 44 लाख रुपए मिले.  टीवी जगत की लोकप्रिय अदाकारा और दर्शकों के बीच अंगूरी भाभी (Anguri Bhabhi) के नाम से मशहूर शिल्पा शिंदे की ज़िंदगी बेहद उतार-चढ़ाव भरी रही है. शिल्पा का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई में हुआ था. वे एक मिडिल क्लास मराठी परिवार को बिलॉन्ग करती हैं.

 

शिल्पा शिंदे की फैमिली

Unknown Facts About Shilpa Shinde

उनके पिता एक एडवोकेट थे और मां होममेकर हैं. 40 साल की शिल्पा चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं, उन्हें छोड़कर सभी की शादी हो चुकी है. उनकी बड़ी बहन शुभा शिंदे मुंबई में रहती हैं और हाउसवाइफ हैं. वहीं दूसरी सिस्टर अर्चना शिंदे यूएस में अपनी फैमिली के साथ रहती हैं. शिल्पा के छोटे भाई आशुतोष बैंक में काम करते हैं और उनकी वाइफ तृप्ति हाउसवाइफ हैं.

बिग बॉग के घर में प्रवेश करने से ठीक पहले शिल्पा

Unknown Facts About Shilpa Shinde

शिल्पा की मां उन्हें प्यार से शिल्पू बुलाती हैं. वहीं वे अपनी बहन अर्चना के बेहद क़रीब और उनसे सभी बातें शेयर करती हैं. शिल्पा बचपन से ही एेक्ट्रेस बनना चाहती थीं, लेकिन उनके पिता चाहते थे कि वे लॉ की पढ़ाई करें. परिवार की इच्छा के विरुद्ध उन्होंने मराठी व तेलगू फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली. फिर उन्होंने वर्ष 1999 में सीरियल भाभीजी के साथ टीवी की दुनिया में क़दम रखा. जिसमें उन्होंने निगेटिव रोल किया था.

पूरे परिवार के साथ मस्ती के मूड में 

Unknown Facts About Shilpa Shinde

वर्ष 2007 में उन्होंने मायका नामक सीरियल किया. सीरियल में काम के दौरान उन्हें अपने कोस्टार रोमित राज से प्यार हो गया. दोनों शादी करने वाले थे. सुनने में आया था कि शादी के कार्ड भी छप गए थे. लेकिन अंतिम समय में उन्होंने शादी कैंसिल कर दी. क्योंकि दोनों के परिवार के बीच कुछ अनबन हो गई थी.

भाई के साथ 

करियर के क्षेत्र में शिल्पा ने सफलता का स्वाद सीरियल चिड़िया घर में कोयल किरदार से मिला, उसके बाद उन्होंने वर्ष 2015 भाभीजी घर पर हैं में अंगूरी भाभी का रोल अदा किया, जिसके बाद उनका करियर बुलंदियों पर पहुंच गया, लेकिन सीरियल में साल-डेढ़ साल काम करने के बाद शिल्पा ने प्रोड्यूसरों से अनबन के बाद शो छोड़ दिया.

बड़ी बहन की बेटी के साथ शिल्पा

सीरियल वालों ने शिल्पा पर अनप्रोफेशनल होने का इल्ज़ाम लगाया, जबकि शिल्पा का कहना था कि उन पर यौन उत्पीड़न हुआ है. हालांकि यह इल्ज़ाम उन्होंने शो छोड़ने के काफ़ी समय बाद लगाया था, जिसके कारण कुछ लोगों ने उन पर उंगलियां भी उठाई थी.

शिल्पा की पसंद
. शिल्पा शिंदे को फैशन डिज़ाइनर रितु कुमार की एम्ब्रॉयडरीड साड़ियां बहुत पसंद हैं.
. वे मराठी और बॉलीवुड एेक्टर सचिन खेडेकर की बहुत बड़ी फैन हैं.
. उन्होंने इंडियन वुमन क्रिकेट टीम की मिथाली राज, हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंदाना भी बहुत पसंद हैं.
. वे गणपति और साईबाबा की बहुत बड़ी भक्त हैं.

ये भी पढ़ेंः Big Boss11: लोगों को दिख रहा है शिल्पा का असली चेहराः गोरी मैम
ये भी पढ़ेंः मां ‘बेबो या’ मासी ‘लोलो’ से भी क्यूट है Taimur का निक नेम, जानिए तैमूर के बारे में और बहुत-सी बातें