इस वजह से नरगिस फाखरी ने बॉलीवुड...

इस वजह से नरगिस फाखरी ने बॉलीवुड से बना ली थी दूरी, मेंटल हेल्थ को लेकर एक्ट्रेस ने कही ये बात (Because of This, Nargis Fakhri had Made a Distance From Bollywood, Actress Said This About Mental Health)

अपनी डेब्यू फिल्म ‘रॉकस्टार’ से दर्शकों के दिलों पर छा जाने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस नरगिस फाखरी ने अचानक एक्टिंग से ब्रेक लेकर हर किसी को हैरान कर दिया था. लंबे समय से पर्दे से दूर रहने वाली एक्ट्रेस नरगिस फाखरी फिर से सक्रिय हो गई हैं. हाल ही में उन्हें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी देखा गया था, लेकिन हर कोई उनके फिल्मों से अचानक दूरी बनाने की वजह जानना चाहता था. अब जब एक्ट्रेस एक बार फिर से सक्रिय हो गई हैं तो उन्होंने खुद बॉलीवुड से दूरी बनाने की वजह बताई है, इसके साथ ही उन्होंने मेंटल हेल्थ पर खुलकर बात की है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नरगिस फाखरी अपने ग्लैमरस लुक को लेकर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं, लेकिन इन दिनों वो अपने एक इंटरव्यू को लेकर सुर्खियों में हैं. उन्होंने इंटरव्यू में बॉलीवुड से दूरी बनाने की वजह का खुलासा करते हुए बताया कि वो चूहों की दौड़ में शामिल नहीं होना चाहती हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि वो अपने दिमाग और शरीर के बीच संतुलन बिठाना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी. यह भी पढ़ें: वज़न बढ़ा तो लोगों ने समझ लिया प्रेग्नेंट, बॉडी शेमिंग पर छलका नरगिस फाखरी का दर्द (People Thought I was Pregnant When My Weight Gained, Know What Nargis Fakhri Said on Body Shaming)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नरगिस फाखरी ने कहा कि फिल्मों में काम करने के दौरान उनके पास एक दिन की भी छुट्टी नहीं होती थी. अगर उन्हें छुट्टी मिलती भी थी तो वो अपने दोस्तों या फैमिली के पास नहीं जा पाती थीं. वो खुद को रिचार्ज नहीं कर पाती थीं. अपने इस रूटीन से तंग आकर एक दिन एक्ट्रेस ने सोचा कि इतनी मेहनत का क्या फायदा जब आपको मेहनत का फल नहीं मिल रहा है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि जब वो अपने करियर के शुरुआत में ही कुछ समय अपने लिए निकालना चाहती थीं, तब लोगों ने उन्हें यह कहते हुए आगाह किया था कि अगर काम से ब्रेक लिया तो इंडस्ट्री से गायब हो जाओगी और तुम्हे कोई नहीं पहचानेगा. लोगों की इस चेतावनी के बावजूद नरगिस फाखरी ने ब्रेक लिया और अब वो इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्हें चूहों की दौड़ में शामिल नहीं होना पड़ा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके अलावा उन्होंने मेंटल हेल्थ और निगेटिव थिंकिंग से निपटने के तरीकों पर भी खुलकर बात की. नरगिस ने बताया कि वो 15 साल की उम्र से ही सेल्‍फ-हेल्‍प वाली किताबें पढ़ने लगी थीं. मनोविज्ञान में वो काफी दिलचस्पी रखती हैं. मेंटल हेल्थ को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि उनके पास अपना विवेक है, जिसमें उनके पूरे जीवन को बदलने की शक्ति है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

यही वजह है कि वो हमेशा कहती हैं कि लोगों को पहले अपने मेंटल हेल्थ की जांच कराने की ज़रूरत है, ताकि उन्हें यह पता चल सके कि वो किस तरह नकारात्मक बातों से घिरे हुए हैं. एक्ट्रेस की मानें तो उन्हें लगता है कि समय और अभ्यास के साथ-साथ इंसान अपने मेंटल हेल्थ को बेहतर कर सकता है. यह भी पढ़ें: फिल्मों से अचानक क्यों गायब हो गई थीं नरगिस फाखरी, बैक-टू-बैक कई सफल फिल्मों में किया था काम (Why Nargis Fakhri Suddenly Disappeared From Films, Worked In Many Successful Films Back-to-Back)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नरगिस फाखरी के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो दो साल बाद पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं. एक्ट्रेस पवन कल्याण के साथ तेलुगू फिल्म ‘हरी हरा वीरा मल्लू’ से पर्दे पर वापसी कर रही हैं. गौरतलब है कि फिल्म ‘रॉकस्टार’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली नरगिस ‘मैं तेरा हीरो’, ‘मद्रास कैफ’, ‘अज़हर’, ‘हाउसफुल 3’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा उन्हें साल 2015 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘स्पाई’ में देखा जा चुका है.

×