फिल्मों से अचानक क्यों गायब हो ग...

फिल्मों से अचानक क्यों गायब हो गई थीं नरगिस फाखरी, बैक-टू-बैक कई सफल फिल्मों में किया था काम (Why Nargis Fakhri Suddenly Disappeared From Films, Worked In Many Successful Films Back-to-Back)

साल 2011 में नरगिस फाखरी ने फिल्म ‘रॉकस्टार’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने इस फिल्म में सुपरस्टार रणबीर कपूर के अपोजिट काम किया था. इस फिल्म के बाद नरगिस ने ‘हाउसफुल 3’, ‘अजहर’, मैं तेरा हीरो और ‘मद्रास कैफे’ जैसी फिल्मों में काम किया और अपनी शानदार एक्टिंग हुनर से लोगों का दिल जीत लिया. इसके अलावा एक्ट्रेस ने ‘किक’ और ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ में सुपरहिट आयटम सॉन्ग भी किया. साल 2016 में लगातार उनकी 5 फिल्में रिलीज हुई थीं, लेकिन इसके बाद वो अचानक से इंडस्ट्री से गायब हो गईं और मुंबई छोड़कर अपने घर वापस न्यूयॉर्क चली गई. उनके फैंस इस बात से हैरान रह गए कि आखिर वो इस तरह से गायब क्यों हो गईं?

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि वहां जाने के बाद लगातार वो सोशल मीडिया के जरिये फेंस से जुड़ी रहीं, लेकिन फिल्मों से उन्होंने दूरी बना रखी थी. अब वो वापस से कई सालों बाद मुंबई लौट आई हैं और फिल्मों में काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. जब नरगिस मुंबई छोड़कर गई थी, तो अटकलें लगाई जा रही थी कि वो अपने हेल्थ को लेकर परेशान थीं, जिसकी वजह से उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया और वास न्यूयॉर्क लौट गईं. जब इस बारे में नरगिस से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, “ये पुरानी बात हो गई है और अब मैं इसपर बात नहीं करना चाहती. मैं अभी स्वस्थ हूं और दुनिया पर छा जाने के लिए तैयार हूं. मैं मुंबई पहले ही आने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते नहीं आ सकी.” 

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

नरगिस ने बताया कि, “मार्च 2020 में मैंने 10 दिन का मेडिटेशन कैंप ज्वाइन किया था. जब मैं इससे बाहर आई तो हैरान रह गई कि जिंदगी और दुनिया कोरोना के चलते थम गई है. अप्रैल 2020 के लिए मैंने मुंबई वापस आने के लिए टिकट भी बुक कराई हुई थी लेकिन पूरी दुनिया बंद थी. अब मैं भारत वापस आ गई हूं और साउथ की फिल्म में काम करने की तैयारी कर रही हूं जिसमें मेरे साथ पवन कल्याण हैं. इसके बाद मैं हिंदी फिल्में भी करना चाहती हूं.”

ये भी पढ़ें: ये टीवी एक्ट्रेस हैं मौनी रॉय की रोल मॉडल, बनना चाहती हैं उन्हीं की तरह (This Actress Is Mouni Roy’s Role Model, Wants To Be Like Her)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जब नरगिस से पूछा गया कि उन्होंने इस दौरान अमेरिका में रहकर क्या कुछ किया तो उन्होंने बताया कि, “मैं हमेशा अपनी पर्सनालिटी के पहलुओं की तलाश करती रहती हूं. मैं बहुत क्रिएटिव हूं. मैंने किताबें पढ़ने, लिखने और पेंटिंग करने में टाइम बिताया. मैंने फाइन आर्ट्स की पढ़ाई की है. जब आप एक्टर के तौर पर एक व्यस्त जीवन जीते हैं तो आप केवल एक एरिया में काम कर रहे होते हैं. ऐसे में आप उन चीजों को वक्त नहीं दे पाते हैं जो आपके लिए जरूरी हैं.” 

ये भी पढ़ें: जैकी श्रॉफ ने मौनी रॉय के साथ किया धमाकेदार डांस, फैंस ने कहा- दम है भिडू (Jackie Shroff Did A Bang Dance With Mouni Roy, Fans Said- Dum Hai Bhidu)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

नरगिस ने आगे बताया कि, “मैंने महसूस किया कि मैं जरूरत से ज्यादा काम कर रही थी और तनाव में थी. मैं अपने परिवार और दोस्तों को मिस कर रही थी. मैंने महसूस किया कि मैं वो काम नहीं कर रही थी जिससे मुझे खुशी मिले. मैंने एक के बाद एक फिल्में की और मुझे रुकने की जरूरत थी ताकि मैं अपने मन और शरीर को बैलेंस कर सकूं. इसलिए मैंने ये कदम उठाया. आपकी मेंटल और फिजिकल हेल्थ के लिए ब्रेक लेना जरूरी होता है. मुझे ये भी पता है कि ज्यादा समय तक आप गायब रहते हैं तो लोग आपको भूल जाते हैं.”

ये भी पढ़ें: रकुल प्रीत सिंह ने किए कई खुलासे, जैकी भगनानी संग रिश्ते पर भी कह दी ये बात (Rakul Preet Singh Made Many Revelations, Also Said This On Relationship With Jackky Bhagnani)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जब वो इससे पहले मुंबई में थीं तो उदय चोपड़ा के साथ उनका अफेयर चल रहा था. लेकिन बाद में वो बिजनेसमैन टोनी बेग को डेट करने लगीं. जब इस बारे में उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, “मुझे लगता है कि किसी के लिए भी काम बहुत जरूरी होता है. मैं वापस आकर बॉलीवुड फिल्मों में काम करना चाहती हूं. उम्मीद है मुझे जल्द ही अच्छा काम मिलने लगेगा. जहां तक रिलेशनशिप की बात है तो उसमें कितने ही लोग खुश रहते हैं? इस बारे में खुलकर बात नहीं की जाती. जब तक आप खुद को सेटल महसूस नहीं करते हैं तब तक आगे नहीं बढ़ते हैं. सबसे जरूरी है कि आपको ऐसा साथी मिलना चाहिए जो आपको सपोर्ट करे और उसके साथ आप खुश रहें.”

×