वज़न बढ़ा तो लोगों ने समझ लिया प...

वज़न बढ़ा तो लोगों ने समझ लिया प्रेग्नेंट, बॉडी शेमिंग पर छलका नरगिस फाखरी का दर्द (People Thought I was Pregnant When My Weight Gained, Know What Nargis Fakhri Said on Body Shaming)

ग्लैमर से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री की हर बात निराली है. यहां जिन अभिनेत्रियों को फैन्स सिर आंखों पर बिठाते हैं, वक्त आने पर उन्हीं अभिनेत्रियों को ट्रोल करने से भी पीछे नहीं हटते हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जिनकी एक्टिंग के लिए दर्शकों ने उन्हें काफी सराहा, लेकिन कई बार उन अभिनेत्रियों को अपने बढ़े हुए या घटे हुए वज़न को लेकर ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ा है. बॉडी शेमिंग का शिकार होने वाली अभिनेत्रियों में एक्ट्रेस नरगिस फाखरी का नाम भी शामिल है. हाल ही में एक्ट्रेस का बॉडी शेमिंग को लेकर दर्द छलका है और एक्ट्रेस ने बताया है कि जब उनका वज़न बढ़ गया था तो लोगों ने समझ लिया कि वो प्रेग्नेंट हैं. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिलहाल नगरिस फाखरी फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध से थोड़ी दूर हैं, लेकिन उन्होंने हाल ही में खुलासा किया है कि वो बॉडी शेमिंग की शिकार हो चुकी हैं. नरगिस की मानें तो जब वो भारत आई थीं, तब वो बहुत पतली थीं और जब उनका वज़न बढ़ा तो लोगों ने समझ लिया कि वो प्रेग्नेंट हैं. यह भी पढ़ें: इस गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं हरनाज संधू, मिस यूनिवर्स ने खुद किया खुलासा (Harnaaz Sandhu is Suffering from This Serious Disease, Miss Universe Herself Revealed)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि हाल ही में नरगिस फाखरी ‘लैकमे फैशन वीक’ का हिस्सा बनी थीं. इस दौरान एक्ट्रेस ने बॉडी शेमिंग पर खुलकर बात की थी. एक न्यूज़ पोर्टल को दिए इंटरव्यू में नरगिस फाखरी ने कहा- मुझे लगता है कि लोग आपसे एक निश्चित लुक और अपीयरेंस की उम्मीद करते हैं. ऐसे में उसी लुक को मेंटेन रखने का प्रेशर हम पर हमेशा बना रहता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में नगरिस ने बताया कि जब वो पहली बार भारत आई थीं, तब वो बहुत पतली थीं, ऐसे में सबने उनसे कहा कि उन्हें वज़न बढ़ाने की ज़रूरत है. हालांकि एक्ट्रेस ने सबकी बातें सुनने के बाद भी अपने वज़न को मैंटेन रखा, क्योंकि एक्ट्रेस का कहना है कि वो स्वाभाविक रूप से पतली हैं. बाद में जब उनका वज़न थोड़ा सा बढ़ गया तो लोगों ने कहा कि वो प्रेग्नेंट हैं. जब बढ़े हुए वज़न को लेकर लोगों को लगा कि नरगिस प्रेग्नेंट हैं तो यह एक्ट्रेस को बहुत फनी लगा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि नरगिस का कहना है कि वज़न बढ़ने के कारण जब लोग उनके प्रेग्नेंट होने के कयास लगाने लगे तो पहले उन्हें काफी हर्ट हुआ, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि खुद का ख्याल रखना उन्हीं का काम है, किसी और का नहीं. फिर क्या था, एक्ट्रेस वज़न घटाने में जुट गईं और उन्होंने वर्कआउट व डायट की मदद से अपना थोड़ा सा वज़न घटाया. वज़न घटने के बाद फिर से उनकी बॉडी शेप में आ गई.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं जब इंटरव्यू में नरगिस की पर्सनल लाइफ को लेकर सवाल किया गया तो एक्ट्रेस ने उसका गोलमोल जवाब दिया. दरअसल, एक्ट्रेस इन दिनों यूएस बेस्ड कश्मीरी बिज़नेसमैन को डेट करने की खबरों के चलते काफी चर्चा में हैं. ऐसे में जब उनसे इससे जुड़ा सवाल पूछा गया तो एक्ट्रेस ने जवाब देते हुए कहा कि आप जानते हैं लोग बहुत सारी बातें करते हैं, तो मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहूंगी. यह भी पढ़ें: ब्रेस्ट इंप्लांट सर्जरी की मदद ले चुकी हैं ये मशहूर अभिनेत्रियां, शिल्पा शेट्टी से लेकर कंगना रनौत तक के नाम शामिल (These Actresses have Taken Help of Breast Implant Surgery, Names From Shilpa Shetty to Kangana Ranaut are Included)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने अफेयर की खबरों पर नरगिस ने कहा कि हर कोई वही लिखता है जो वो लिखना चाहता है, ऐसे में मैं बस सबको मस्ती करने का मौका दूंगी. बता दें कि कुछ समय पहले ही नरगिस ने खुलासा किया था कि काम के ज्यादा दबाव के चलते उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी, लेकिन अब वो एक बार फिर से कमबैक करने को तैयार हैं. एक्ट्रेस जल्द ही तेलुगू फिल्म ‘हरी हरा वीरा मल्लू’ में नज़र आएंगी.

×