इस वजह से कई बार रिजेक्शन झेल चु...

इस वजह से कई बार रिजेक्शन झेल चुकी हैं निम्रत कौर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स देते थे यह दलील (Because of This Nimrat Kaur was Rejected by Directors and Producers Many Time)

बॉलीवुड एक्ट्रेस निम्रत कौर ने भले ही चुनिंदा फिल्मों में काम किया है, लेकिन वो अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों में अपने लिए जगह बनाने में कामयाब रही हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘दसवीं’ में निम्रत कौर ने ऐसी एक्टिंग की है कि हर कोई उनकी अदायगी का कायल हो गया है. इस फिल्म में निम्रत के अपोज़िट जूनियर बच्चन यानी अभिषेक बच्चन लीड रोल में नज़र आए हैं. हालांकि निम्रत को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करने पड़े हैं और कई बार उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है. हाल ही में एक इंटरव्यू में निम्रत ने खुलासा किया कि उन्हें कई बार अपने लुक की वजह से डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है. आइए जानते हैं निम्रत कौर से जुड़ी ऐसी ही कुछ खास बातें…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

निम्रत कौर की मानें तो शुरुआत में इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए उन्होंने कई सारे ऑडिशन्स दिए थे. उन्होंने करीब 85 ऑडिशन्स दिए थे, क्योंकि उन्हें अपनी डायरी मेंटेन रखनी थी. हालांकि शुरुआती दौर में कई बार निम्रत रिजेक्शन का भी शिकार हो चुकी हैं. एक्ट्रेस की मानें तो उन्हें शुरुआत में कई डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स ने यह कहकर रिजेक्ट कर दिया था कि वह इंडियन की तरह नहीं दिखती हैं. वो बहुत ज्यादा अर्बन और मॉडर्न नज़र आती हैं. अपने लुक की वजह से कई बार निम्रत रिजेक्ट हो गई थीं और इसी के चलते उन्हें फिल्मों से हाथ धोना पड़ा था. यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट के बाद अब इन मशहूर एक्ट्रेसेस की शादी का फैन्स को है बेसब्री से इंतज़ार (Fans are Eagerly Waiting For Wedding of These Famous Actresses After Alia Bhatt)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बार-बार रिजेक्ट होने के बावजूद निम्रत ने कभी हार नहीं मानी और उन्होंने अपनी कोशिश जारी रखी. आखिरकार साल 2006 में उन्हें इंग्लिश फिल्म ‘वन नाइट विद किंग’ में एक छोटा सा रोल करने का मौका मिला. इसके बाद साल 2012 में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘पेडलर्स’ से निम्रत ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म को इतना ज्यादा पसंद किया गया था कि इसकी स्क्रीनिंग कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी की गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

निम्रत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने फिल्म लंचबॉक्स में काम करने के बाद करीब 28-30 फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था. जी हां, उन्होंने करीब दो साल में 30 फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था. निम्रत की मानें तो उन्होंने दो साल में करीब 450 स्क्रिप्ट्स मना कर दिए थे. उनके करियर में एक ऐसा दौर भी था जब उन्होंने एक समय में खूब सारे ऐड फिल्म्स शूट किए थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

राजस्थान के पिलानी में जन्मीं निम्रत कौर जहां एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं तो वहीं उनकी बहन एक अच्छी साइक्लॉजिस्ट हैं. निम्रत ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के डीपीएस स्कूल से की और फिर लेडी श्रीराम कॉलेज से अपना ग्रैजुएशन किया. निम्रत के पिता भूपिंदर सिंह एक ऑर्मी ऑफिसर थे, जिन्हें हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने अगवा कर 7 दिनों तक टॉर्चर किया था और जब उनकी डिमांड पूरी नहीं हुई तो उन्हें जान से मार दिया था. यह भी पढ़ें: कियारा आडवाणी को इस चीज़ से लगता है सबसे ज्यादा डर, एक्ट्रेस ने खुद बताया था अपनी ज़िंदगी का यह राज़ (Kiara Advani is Most Afraid of This Thing, Actress Revealed This Secret of Her Life)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

निम्रत कौर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और खुद से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट व तस्वीरें फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘दसवीं’ के लिए निम्रत ने करीब 15 किलो वज़न बढ़ाए थे और अपने बढ़े हुए वज़न के बारे में खुलकर बात की थी. इस फिल्म में निम्रत ने एक ऐसी महिली की भूमिका निभाई है जो एकदम घरेलू होती है, लेकिन पति के जेल जाने के बाद पति की जगह वह मुख्यमंत्री की कमान संभालती है.

×