टीवी सितारों की बचपन की यादें (Best Childhood Memories Of Television Celebrities)

आपके चहेते टीवी सितारे बचपन में क्या करते थे? कैसी हैं उनके बचपन की खट्टी-मीठी यादें? जानने के लिए हमने बात की कुछ पॉप्युलर टेलीविज़न स्टार्स से.

featured

याद आते हैं वो बेफिक्रे दिन- रश्मि देसाई
मैं अपनी मां की लाड़ली थी. मुझे बचपन से डांस करना बहुत पसंद था और मैं माधुरी दीक्षित के गानों पर खूब डांस करती थी. मुझे चॉकलेट खाना भी बहुत पसंद था. घर में हर कोई मुझे चॉकलेट लाकर देता था. चिल्ड्रेन डे पर मैं अपने पैरेंट्स के साथ शॉपिंग करने जाती थी, कैंडी फ्लॉस खाती थी, न्यू ड्रेस ख़रीदती थी. वो प्यारे और बेफिक्रे दिन फिर लौटकर नहीं आएंगे.

3

आर्मी से सीखा अनुशासन- गुरमीत चौधरी
मैं आर्मी बैकग्राउंड से हूं इसलिए बचपन से मेरी लाइफस्टाइल में अनुशासन शामिल हो गया था. मैं अपना हर काम पूरी लगन और मेहनत से करता हूं और किसी भी काम को करने से पीछे नहीं हटता. आर्मी में हर त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, इसलिए मैं भी हर त्योहार धूमधाम से मनाता हूं. मेरा असर देबिना पर भी पड़ गया है, वो भी अब ऐसा ही करती है.

2

मेरा बचपन फैक्ट्री में बीता है- दीपिका सिंह
बहुत छोटी उम्र से ही मैं ये महसूस करने लगी थी किसी भी इंसान के लिए आत्मनिर्भर होना बहुत ज़रूरी है इसलिए बचपन से ही मैंने काम करना शुरू कर दिया था. मेरा स्कूल पापा की फैक्ट्री के पास ही था इसलिए स्कूल के बाद मैं फैक्ट्री पहुंच जाती थी और शाम को देर से घर लौटती थी. छठी-सातवीं क्लास तक तो मैं फैक्ट्री का सारा काम जैसे- सिलाई, कढ़ाई, डिज़ाइनिंग, पैकेजिंग वगैरह सबकुछ समझ गई थी. (हंसते हुए) आप कह सकते हैं कि मेरा बचपन फैक्ट्री में ही बीता है. फिर पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम इवेंट्स और एडवर्टाइज़िंग के लिए काम किया और आज यहां पहुंच गई.

1

मैं सलमान ख़ान जैसा बनना चाहता था- रुसलान मुमताज
जब मैं स्कूल में था तब किसी ने मुझसे कहा कि तुम सलमान ख़ान जैसे दिखते हो. बस, फिर क्या था, उनकी तरह बॉडी बनाने के लिए मैं बहुत मेहनत करने लगा. उस व़क्त मैं ये नहीं सोचता था कि मैं एक्टर बनूंगा, लेकिन मैं अच्छा दिखना चाहता था, सलमान ख़ान की तरह बॉडी बनाना चाहता था. आज ये सब सोचकर हंसी आ जाती है.

4

बचपन में बड़े स्टार्स के साथ काम करने का मौका मिला- शीना बजाज
मुझे बचपन में अमिताभ बच्चन, ऐश्‍वर्या राय जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला, जिसने मेरा आत्मविश्‍वास बढ़ाया और मैं हर काम कॉन्फिडेंटली करने लगी. आज भी मुझे अच्छा काम करके ही संतुष्टि मिलती है, लेकिन बचपन की बिंदास और बेफिक्र दुनिया आज भी बहुत याद आती है. अपने बचपन में कौन नहीं लौटना चाहेगा!

5

नाना पाटेकर ने मुझे पॉप्युलर बन दिया- हिमांशु मल्होत्रा
मुझे आज भी याद है जब मेरे फ्रेंड के कहने पर मैंने स्कूल में मोनो एक्टिंग कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया था और नाना पाटेकर का रोल किया था, इसके लिए मुझे फर्स्ट प्राइज़ मिला था. ये मेरी लाइफ का टर्निंग प्वाइंट था, जिसने मेरे मन में एक्टर बनने की ललक पैदा की. (हंसते हुए) नाना पाटेकर के रोल ने मुझे लड़कियों के बीच पॉप्युलर बना दिया था. काश! स्कूल के वो दिन फिर लौट आते.

6

                                                                                                                                                                – कमला बडोनी