बर्थडे स्पेशलः मीरा राजपूत ...

बर्थडे स्पेशलः मीरा राजपूत से पहले शाहिद के जीवन में आई थीं ये 10 लड़कियां (Birthday Special: 11 Women In Shahid Kapoor’s Life: From Kareena Kapoor To Mira Rajput)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर का आज जन्मदिन हैं. वे आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं.  शाहिद को सिनेमाजगत में 19 साल हो चुके हैं. इतने लंबे सफर में शाहिद ने ‘इश्क विश्क‘ फिल्म के चुलबुले कॉलेज ब्वॉय से लेकर ‘कबीर सिंह‘ के सनकी आशिक का किरदार निभाया. शाहिद अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लवलाइफ को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहते हैं. खैर अब उनकी शादी हो चुकी  है और वे दो बच्चों के पिता हैं. वे सुखी शादी-शुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर  चलिए उनके पास्ट में झांककर ऐसी लड़कियों के नाम बता रहे हैं, जिनसे शाहिद का नाम जोड़ा जा चुका है.

हर्षिता भट्ट

Shahid Kapoor
बॉलीवुड में एंट्री से पहले शाहिद ने एक्ट्रेस और मॉडल हर्षिता को डेट किया था. इन दोनों ने एक साथ अर्यन्स ग्रुप द्वारा बनाए गए एक म्यूज़िक वीडियो में साथ काम किया था. क्या आपको आंखों में तेरा चेहरा में उन दोनों की केमेस्ट्री याद है. लेकिन इसके बाद ही शाहिद को अपनी पहली फिल्म मिल गई और रोमांस पीछे रह गया.

करीना कपूर

Shahid Kapoor and Kareena Kapoor
करीना और शाहिद का अफेयर फिल्म फिदा के शूट के दौरान शुरू हुआ था. ये दोनों अपने रिलेशनशिप को लेकर बहुत ओपन थे और उन्होंने इसे कभी छुपाया नहीं. दोनों कॉफी विथ करण में एक साथ शामिल हुए थे, जो लोगों को बहुत पसंद आया था. इन दोनों ने 5 साल एक-दूसरे को डेट किया, फिर करीना की सैफ से नजदीकियां बढ़ने लगीं, जिससे इनका ब्रेकअप  हो गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, शाहिद ने मीरा के साथ शादी की बात करीना को मीडिया से पहले बताई थीं. इस बारे में बताते हुए करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हम एक इवेंट में एक साथ परफॉर्म करनेवाले थे. उसी दौरान उसने मुझे मीरा से शादी की बात बताई. मैं उसके लिए बहुत खुश हूं. वो प्रोफेशनली अच्छा कर रहा है. मैंने हैदर अभी तक नहीं देखी है, लेकिन मेरी बहन ने देखी है और उसे बहुत पसंद आई. मैं उसकी शादी के लिए उसे शुभकामनाएं देती हूं.”

अमृता राव

shahid kapoor and amrita rao
शाहिद की पहली फिल्म इश्क विश्क के हिट होने के बाद ऐसा सुनने में आया था कि वे अपने को-स्टार अमृता राव को डेट कर रहे हैं, हालांकि इस बात में ज़्यादा सच्चाई नहीं थी, लेकिन अगली फिल्म विवाह की शूटिंग के दौरान इन दोनों के लिंकअप्स की खबरें वापस गरम होने लगीं. ऐसा सुनने में आया कि करीना से ब्रेकअप के बाद वे अमृता राव को डेट करने लगे. हालांकि अमृता ने हमेशा यही बात कही कि वे दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त हैं.

सनिया मिर्ज़ा

shahid kapoor and sania mirza
कुछ सालों पहले शाहिद का नाम टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से भी जोड़ा गया था. उस दौरान वे दोनों एक साथ बहुत ज़्यादा टाइम बिता रहे थे, फिर सानिया की शादी शोएब मलिक से हो गई और इस तरह उनके अफेयर की खबरों ने दम तोड़ दिया.

विद्या बालन

shahid kapoor and vidya balan
शाहिद और विद्या की मुलाकात किस्मत कनेक्शन के सेट पर हुई. उस दौरान उनके अफेयर की खबरें उड़ीं. लेकिन दोनों ने इस बात को कभी स्वीकार नहीं किया. खबरों के अनुसार, शाहिद ने एक बार विद्या के वजन पर कुछ रिमार्क किया था, जिसके बाद वे दोनों अलग हो गए.

प्रियंका चोपड़ा

shahid kapoor and priyanka chopra
शाहिद और प्रियंका के अफेयर की खबरे फिल्म कमीने के सेट से शुरू हुईं. हालांकि उन दोनों ने कभी इस बात को माना नहीं, लेकिन उनके हाव-भाव से साफ था कि दोनों के बीच में कुछ न कुछ ज़रूर पक रहा है. वे एक साथ कॉफी विथ करण में आए थे, जहां उनकी केमेस्ट्री देखकर साफ पता चल रहा था कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है. एक बार प्रियंका  के घर पर हुए इनकम टैक्स रेड में शाहिद ने दरवाजा खोला था.

सोनाक्षी सिन्हा

shahid kapoor and sonakshi sinha
शाहिद और सोनाक्षी आर राजकुमार के सेट पर मिले थे, वहीं उनके बीच प्यार की शुरुआत हुई. दोनों एक साथ नजर आने लगे, यहां तक कि सोनाक्षी का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए शाहिद उनके साथ गोवा भी गए थे और वे दोनों अक्सर पार्टीज़ में एक साथ नजर आते थे.

अनुष्का शर्मा

shahid kapoor and anushka sharma
क्या आपको फिल्म बादमाश कंपनी में शाहिद और अनुष्का का पेशेनेट लिक लॉक याद है? लेकिन क्या आपको पता है कि रिपोर्ट्स के अनुसार, इमरान खान की फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन की सक्सेस पार्टी के दौरान शाहिद और अनुष्का एक-दूसरे को स्मूच करते पाए गए. उसके बाद से ही उनके अफेयर की खबरे जोर मारने लगीं.

बिपाशा बासु

shahid kapoor and bipasha basu
शाहिद और बिपाशा ने एक साथ फिल्म शिकार में काम किया था और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही उनके अफेयर की खबरें सुनने को मिलीं. वे एक साथ पार्टी करते देखे जाते थे.

नरगिस फाखरी

Shahid Kapoor and Nargis
हालांकि दोनों ने एक साथ किसी फिल्म में काम नहीं किया, लेकिन नर्गिस ने शाहिद की एक फिल्म में आइटम सॉन्ग किया था. उनके अफेयर की खबरें इतनी ज़्यादा आ रही थीं, कि यहां तक सुनने में आया था कि शाहिद और नर्गिस लिव-इन-रिलेशनशिप में थे,

मीरा कपूर

hahid Kapoor and His Wife
इतने असफल अफेयर्स के बाद शाहिद को मीरा के रूप में सच्चा जीवनसाथी मिला. उनकी शादी शुदा जि़ंदगी बहुत अच्छी चल रही है और उनके मीशा और जैन नाम के दो प्यारे बच्चे हैं.शाहिद अब पूरी तरह फैमिली मैन बन चुके हैं और जीवन के इस लम्हे को पूरा इंजॉय कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी पसंद करते हैं हिंदी फिल्में… (US President Donald Trump Also Likes Hindi Films…)