बर्थडे स्पेशलः इतने करोड़ की मालकिन हैं प्रियंका चोपड़ा (Birthday Special: Priyanka Chopra’s net worth will leave you shell-shocked)

आज बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और ग्लोबल आइकॉन प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) का 37वां जन्मदिन (Birthday) है. 18 जुलाई 1982 में जन्मीं प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 2003 में बॉलीवुड में कदम रखा. उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म द हीरोः लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई थी. मूवी में उनके काम को बहुत सराहा गया और उसके बाद उन्होंने बहुत-सी फिल्में कीं. देसी गर्ल प्रियंका को बहुत से अवॉर्ड्स भी मिले, जिनमें 2016 में मिला पद्मश्री अवॉर्ड प्रमुख है. प्रियंका ने हमेशा अपने शर्तों पर काम किया है. 2005 में प्रियंका ने विदेशी सिनेमा की ओर रूख किया और अमेरिकन टीवी शो क्वॉन्टिको में एफबीआई एजेंट का रोल किया. 2017 में प्रियंका ने बेवॉच के साथ हॉलीवुड में डेब्यू किया.

Priyanka Chopra

Priyanka Chopra

प्रियंका ने अन्य हॉलीवुड मूवीज़, जैसे- ए किड लाइक जैक और इज़ंट इट रोमांटिक में भी किया है. प्रियंका ने इंटरनैशनल सेंसेशन पिटबुल के साथ एक गाना भी गाया है. वे अपनी मां मधु चोपड़ा और भाई सिद्धार्थ चोपड़ा के बेहद करीब हैं. उनके पिता की मृत्यु 2013 में हुई थी. पिछले साल दिसंबर में प्रियंका ने अमेरिकन सिंगर निक जोनस से शादी करके  सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था. उन्होंने इस साल मेट गाला और कान्स में भी हिस्सा लिया, जिनमें उनका लुक सोशल मीडिया पर छाया रहा.  आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

कुल संपत्ति
रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रियंका चोपड़ा की कुल संपत्ति 200 करोड़ की है, जिसमें उनका बॉलीवुड फिल्मों से होनेवाली आय, हॉलीवुड प्रोजेक्ट, ब्रैंड इंडॉर्समेंट, इंवेस्टमेंट और दूसरी चीज़ें शामिल हैं.

Priyanka Chopra

 भारत में प्रॉपर्टी
खबरों के अनुसार प्रियंका चोपड़ा ने मुंबई के वसोर्वा में 2014 में 15 बेडरूम का सीफेसिंग बंगलो खरीदा था, जिसकी कीमत करोड़ों में हैं. इसके अलावा उन्होंने पुणे और मुबंई में दूसरे घर भी लिए हैं. उनके मुंबई में 9 और गोवा में 3 घर हैं.
Priyanka Chopra and Nick
विदेश में प्रॉपर्टी
खबरों की मानें तो प्रियंका का न्यूयॉर्क में मैनहेटन में 4 बेडरूम का घर है, जिसकी कीमत 30 करोड़ के आसपास है. निक जोनस से शादी के बाद वे कैलिफोर्निया के बेवेर्ली हिल्स में शिफ्ट हो गईं, जिसकी कीमत 48 करोड़ बताई जाती है.
कार
प्रियंका के पास 5.25 करोड़ की Rolls Royce Ghost , बीएमडब्ल्यू 7 सीरीजड, मर्सडीज बेन्ज़ ई क्लास और  Porche Cayenne जैसी कारें हैं. जिनकी कीमत कुल मिलाकर 8 करोड़ से ज़्यादा है. प्रियंका के पास पिंक कलर की हार्ली डेविसन बाइक भी है, जो उन्होंने 2014 में खरीदी थी.
Priyanka Chopra and Nick
एसेट्स और इंवेस्टमेंट्स
प्रियंका का पर्पल पेबल प्रोडक्शन नाम से प्रोडक्शन हाउस है. उसके अलावा उन्होंने बहुत से स्टार्टअप्स में पैसा लगाया है. हाल ही में प्रियंका ने बबल नामक ऐप लॉन्च किया. रिपोर्ट की मानें तो उन्होंने कम से कम 47 करोड़ इंवेस्ट किया है.

Priyanka Chopra

मेहनताना
प्रियंका प्रति फिल्म 12 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं. वे सबसे ज़्यादा मेहनताना पानेवाली भारतीय अभिनेत्रियों में से एक हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकन टीवी सीरीज़ के लिए उन्हें प्रति एपिसोड 3 करोड़ मिलते थे. उन्हें स्टेज पर प्रति मिनट परफॉर्म करने के लिए 4-5 करोड़ मिलते हैं.

Priyanka Chopra

ब्रैंड एंडॉर्समेंट
प्रियंका ने बहुत से इंडियन और ग्लोबल ब्रैंड्स को प्रोमोट किया है. उन्हें प्रत्येक एंडॉर्समेंट के लिए 5 करोड़ मिलते हैं.

Priyanka Chopra

अन्य महंगी चीज़ें
प्रियंका के पास 21.25 करोड़ की ईयरिग्स, 5 करोड़ की कार, 13 लाख का कोट, 5 लाख का बैग और भी बहुत सी महंगी चीज़ें हैं.

ये भी पढ़ेंः टीवी स्टार्स जिन्होंने अपने पार्टनर के नाम का टैटू बनवाया (TV Celebrities Who Have Got Their Partner’s Name Inked On Their Body)