बॉलीवुड सेलेब्स, जिनके भाई-बहन बिल्कुल उन्हीं के जैसे दिखते हैं (Bollywood Celebs Who Have Lookalike Siblings)

बॉलीवुड (Bollywood) में कुछ ऐसे भी एक्टस-एक्ट्रेसेस हैं, जिनके भाई-बहन बिल्कुल उन्हीं के जैसे दिखते हैं. और ज़्यादातर मामलों में दोनों ही एक्टिंग की दुनिया में अपनी पहचान बना चुके हैं. ऐसा शायद ही कोेई होगा, जिसे फिल्मी परदे पर देखा न गया हो. भले ही वो अपने भाई या बहन की तरह बड़े स्टार न बन पाए हों, पर दर्शकों के बीच अपनी पहचान ज़रूर बनाई है.

आयुष्मान खुराना और अपरशक्ति खुराना

Bollywood Lookalike Siblings

एक्टर व सिंगर आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल सिनेमाघरों में कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है. आयुष्मान की एक्टिंग की हर कोई तारीफ़ कर रहा है. ऐसे हम आपके लिए लेकर आए हैं ये लाजवाब सरप्राइज़. शायद बहुतों की तरह आपको भी नहीं पता कि हाल ही में स्त्री, लुकाछिपी, दंगल और जबरिया जोड़ी जैसी फिल्मों में अपने किरदार के लिए नई पहचान बनानेवाले अपरशक्ति खुराना आयुष्मान के भाई हैं. हाल ही में मुंबई में हुए आईफा अवॉर्ड्स को भी दोनों भाइयों की इस जोड़ी ने होस्ट किया. इससे पहले आई आयुष्मान की फिल्में आर्टिकल 15 और अंधाधुन काफ़ी हिट रहीं.

Ayushman Khurana and Aparshakti Khurana

Ayushman Khurana and Aparshakti Khurana

शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी
 Shilpa Shetty and Shamita Shetty
हम सभी जानते हैं कि शिल्पा शेट्टी, शमिता शेट्टी की बड़ी बहन हैं, पर दोनों को एक साथ देखो, तो ऐसा लगता है, जैसे दोनों आइडेंटिकल ट्विन्स हों. दोनों के बोलने का एक जैसा अंदाज़, चेहरे की बनावट और लंबाई उनके जुड़वा होने का एहसास कराती है. जहां शिल्पा शेट्टी के देश-विदेश में करोड़ों चाहनेवाले हैं, वहीं शमिता शेट्टी उतनी लोकप्रिय नहीं, पर कुछ ही फिल्मों के ज़रिए उन्होेंने अपने एक्टिंग टैलेंट को दुनिया को दिखाया. शमिता एक बेहतरीन डांसर हैं, जिसकी झलक टीवी के डांस शो झलत दिखला जा के आठवें सीज़न में देखने को मिली थी. दोनों ही बहनें एक-दूसरे के साथ काफ़ी समय बिताती हैं. उनकी फैमिली वेकेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल होती हैं.
Shilpa Shetty and Shamita Shetty

Shilpa Shetty and Shamita Shetty

आमिर ख़ान और फैज़ल ख़ान

Aamir Khan and Faizal Khan
मिस्टर परफेक्शनिष्ट आमिर ख़ान के भाई फैज़ल ख़ान को आज भी उनकी फिल्म ‘मेला’ में निभाए उनके किरदार के लिए जाना जाता है. फैज़ल खान उसके बाद फिल्म ‘प्यार का मौसम’ में नज़र आए थे. इससे पहले दोनों भाई ‘कयामत से कयामत तक’ में एक साथ दिखे थे. हांलाकि इस फिल्म में फैज़ल ने विलेन का रोल निभाया था, जो बहुत छोटा था. आमिर ख़ान आज बॉलीवुड के सुपर स्टार हैं. उनके फैंन्स उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार करते रहते हैं.

Aamir Khan and Faizal Khan

Aamir Khan and Faizal Khan

कटरीना कैफ और इज़ाबेल कैफ

Katrina Kaif and Isabel Kaif

लाखों दिलों की धड़कन कटरीना कैफ बॉलीवुड की लीडिंग लेडीज़ में से एक हैं. कटरीना का स्क्रीन प्रज़ेस बेहद ख़ूबसूरत है, तभी तो सोशल मीडिया पर उनके चाहनेवालों की लंबी फेहरिश्त है. उनकी छोटी बहन इज़ाबेल भी बेहद ख़ूबसूरत हैं और लगभग कटरीना जैसी ही दिखती हैं. दोनों की ख़ूबसूरत फोटोज़ सोशल मीडिया पर धूम मचाती रहती है. इज़ाबेल अपने बॉलीवुड डेब्यू के लिए तैयारी कर रही हैं. बॉलीवुड ख़बरों की मानें, तो इन दिनों कटरीना कैफ और विकी कौशल एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. हालांकि अभी तक उन दोनों में से किसी ने भी ऑफिशियल इसका अनाउन्समेंट नहीं किया है, पर आजकल विकी कौशल का कटरीना को पिक एंड ड्रॉप करने का सिलसिला लोगों के बीच चर्चा का विषय है.Katrina Kaif and Isabel Kaif Katrina Kaif and Isabel Kaif

अनुपम खेर और राजू खेर

Anupam Kher and Raju Kher

सारांश जैसी बेहतरीन फिल्म के ज़रिए फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मज़बूत पकड़ बनानेवाले अनुपम खेर आज भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में एक मशहूर हस्ती हैं. अनुपम खेर के भाई राजू खेर भी एक्टर हैं और कई फिल्मों में अभियन कर चुके हैं. दोनों भाइयों को देखकर अक्सर लोगों को लगता है कि ये दोनों जुड़वा हैं. इन दिनों दोनों भाई अपनी मां दुलारी जी के साथ लंदन में समय बिता रहे हैं. अनुपम खेर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर अपने भाई और मां के साथ फोटो शेयर करते रहते हैं.

Anupam Kher and Raju Kher

Anupam Kher and Raju Kher

अमृता राव और प्रितिका राव

Amrita Rao and Pritika Rao
इश्क-विश्क और विवाह जैसी फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाने जानेवाली अमृता की बहन प्रितिका राव भी उन्हीं की तरह दिखती हैं. शुरू-शुरू में जब प्रितिका ने अभियन की दुनिया में कदम रखा था, तब दोनों बहनों को ऑफिशियली यह कहना पड़ा था कि वो जुड़वा नहीं हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रितिका राव मॉडल, एक्ट्रेस, सिंगर और राइटर हैं. हालांकि उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म से की थी. कलर्स के टीवी शो बेइंतहा के उनके आलिया ज़ैन अबदुल्ला के किरदार को दर्शनों ने काफ़ी पसंद किया था.

Amrita Rao and Pritika Rao Amrita Rao and Pritika Rao

– अनीता सिंह