कभी हुआ करते थे हैंडसम मर्द...

कभी हुआ करते थे हैंडसम मर्द, आज लड़की बनकर ज़्यादा पॉप्यूलर हो चुके हैं ये सेलेब्स! (Celebs Who Changed Themselves From Male To Female)

इस लिस्ट में सबसे ताज़ा और पहला नाम है गौरव अरोड़ा का जो आजकल गौरी बनकर काम कर रहे हैं. गौरव एक कामयाब मेल मॉडल थे और उनकी फ़िटनेस का आलम यह था कि वो एक नामी मेल फ़िटनेस मैगज़ीन के कवर पर भी आ चुके हैं. उनकी टोंड बॉडी और ऐट पैक ऐब्स को देखकर कोई भी लड़की उनपर फ़िदा होने को तैयार थी. स्पिट्सविला में भी इन्हें काफ़ी पसंद किया गया था.

लेकिन गौरव ने अपना जेंडर बदल लिया है और वो अब खूबसूरत लड़की बन चुके हैं. गौरव ने खुलेआम इस बात को स्वीकारा. गौरव को काफ़ी पहले से बल्कि अपने बचपन से ही यह महसूस होता था कि भले ही वो लडके के शरीर में हैं लेकिन अंदर से वो खुद को लड़की ही मानते थे. उन्होंने इस घुटन से छुटकारा पाने के लिए सच को स्वीकारा और गौरी बन गए. हालाँकि गौरव के लिए यह इतना आसान नहीं था, उन्होंने बहुत कुछ सहा और सुना, लेकिन उनका कहना है कि उन्हें अपने निर्णय पर गर्व है और वो सिर्फ़ कामयाब होना चाहते हैं. गौरी बनकर भी वो काफ़ी खूबसूरत लग रहे हैं.

Gaurav Arora
Gaurav Arora

पाखी शर्मा यानी बॉबी डार्लिंग पहले हुआ करते थे पंकज शर्मा लेकिन उन्हें बॉबी डार्लिंग बनकर जो कामयाबी मिली वो सभी जानते हैं. लोगों को उनका असली नाम तक नहीं पता था. पंकज को भी यही लगता था कि वो लड़के के शरीर में क़ैद एक लड़की हैं और उन्होंने भी अपना जेंडर चेंज करवा लिया. उन्होंने एक बिज़नेसमैन से शादी भी की थी लेकिन शादी कामयाब नहीं हो पाई और काफ़ी विवाद हुए दोनों के बीच. बॉबी डार्लिंग काफ़ी रियलिटी शो का हिस्सा रह चुके हैं और फ़िल्मों व मॉडलिंग की दुनिया में भी जाना माना चेहरा हैं.

Pakhi Sharma
Bobby darling

शिनाता सांघा एक जाना माना नाम हैं मॉडलिंग की दुनिया का. शिनाता 2010 से 2012 तक लगातार तीन बार विश्व की सबसे सुंदर ट्रांसजेंडर का खिताब भी जीत चुकी हैं और कई नामी मैगज़ीन के कवर पर आ चुकी हैं. बहुत से ब्यूटी टाइटल्स भी वो अपने नाम कर चुकी हैं और आज वो करोड़ों कमाती हैं. शिनाता ब्रिटेन में जन्मी हैं लेकिन वो भारतीय संस्कृति से काफ़ी जुड़ाव महसूस करती हैं. शिनाता ने भी अपना जेंडर चेंज कराया aur कामयाबी की नई मिसाल सबके सामने पेश की.

Shinata Sangha
Shinata Sangha
Shinata Sangha


निक्की चावला दिल्ली की रहनेवाली हैं और उन्होंने भी सर्जरी से अपना जेंडर चेंज कराया. मॉडलिंग की दुनिया में इसके बाद उन्होंने अपना सिक्का जमाया और बेहद कामयाब हुई. वो भारत की पहली ट्रांससेक्सुअल मॉडल बनी. निक्की ने इस बीच काफ़ी परेशनियाँ भी झेलीं और वो डिप्रेशन में भी चली गई थीं. उनका वजन भी काफ़ी बढ़ गया था पर उन्होंने अपने दिल की आवाज़ सुनी और परिवार के ख़िलाफ़ जाकर सर्जरी करवा कर जेंडर बदला.

Nikki Chawla

ग़ज़ल धालीवाल एक सिख परिवार में जन्मी थीं. बॉलीवुड में उनके करियर की शुरुआत हुई बतौर राइटर- एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा उनकी पहली फ़िल्म है. उनका जन्म तो एक लड़के के रूप में हुआ था लेकिन वो भीतर से कुछ और ही महसूस करती थीं. उन्होंने और उनके कुछ दोस्तों ने ग़ज़ल के परिवार को इस बारे में बताया और कुछ रिसर्च आदि दिखाकर मना लिया ताकि ग़ज़ल सर्जरी करवा के अपनी असली पहचान पा सके.

Ghazal Dhaliwal
Ghazal Dhaliwal
Ghazal Dhaliwal

यह भी पढ़ें: इन 10 एक्ट्रेसेस से सीखें रफल साड़ी में कैसे लग सकते हैं सुपर स्टाइलिश और हॉट (Style Inspiration: 10 Bollywood And Tv Divas Show Us How to Wear Ruffle Saree)