2018 में ये फिल्में हुईं बुरी तरह फ्लॉप (Check out the biggest flops of 2018)

वर्ष 2018 फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) के लिए उतार-चढ़ाव भरा है. जिस फिल्म की स्टोरी अच्छी थी तो दर्शकों ने फिल्म को खुले दिल से सराहा. उदाहरण के लिए स्त्री और बधाई हो जैसी फिल्में. दोनों ही फिल्म बॉलीवुड की आम मसाला फिल्मों से अलग थीं. लेकिन दोनों ही फिल्मों ने बड़े स्टार वाली बिग बजट फिल्मों से कहीं ज़्यादा कमाई की. इसी तरह कुछ ऐसी फिल्में भी थीं. जो बड़े स्टार कास्ट और ह्यूज बजट के बावजूद भी बुरी तरह फ्लॉप हो गईं और दर्शकों ने फिल्म को पूरी तरह नकार दिया. तो चलिए हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो चर्चा के बावजूद भी इस साल कमाल नहीं दिखा पाईं.

biggest flops of 2018

फिल्मः ठग्स ऑफ हिंदुस्तान
Thugs of Hindostan

बजटः 300 करोड़ (तक़रीबन)
कमाईः 151 करोड़
ठग्स ऑफ हिंदुस्तान यश राज फिल्म द्वारा बनाई गई थी और इसमें अमिताभ बच्चन, आमिर ख़ान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे स्टार्स थे. यह 2018 की सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी, लेकिन इन सबके के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह लुढ़क गईं. आलम तो यह था कि बाद में आमिर ख़ान और अमिताभ ने फिल्म में काम करने पर अफसोस भी जताया.

फिल्मः अय्यारी
aiyaary

बजटः 60 करोड़
कमाईः 18.22 
इस फिल्म की स्टार कास्ट के साथ-साथ दर्शकों को फिल्म के डायरेक्टर पर पूरा भरोसा था. इस फिल्म के डायरेक्टर नीरज पांडे थे, जिन्होंने वेडनेसडे और बेबी जैसी फिल्में दी थीं. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और मनोज वाजपेयी जैसी एक्टर्स थे, लेकिन इन सब के बावजूद फिल्म कोई कमाल नहीं दिखा पाई.

फिल्मः नमस्ते इंग्लैंड
Namaste England

बजटः 65-75 करोड़
कमाईः 8 करोड़ 
विपुल शाह ने इस फिल्म का सीक्वल बनाने का निर्णय किया और उसमें अर्जुन कपूर और परिणिती चोपड़ा को कास्ट किया. इस फिल्म को लेकर दर्शकों में काफ़ी उत्सुकता थी, क्योंकि इशकज़ादे के बाद पहली बार यह जोड़ी पर्दे पर दिख रही थी. लेकिन फिल्म ने सभी को बुरी तरह निराश किया.

फिल्मः भावेश जोशी
Bhavesh Joshi

बजटः 25 करोड़
कमाईः 1.46 करोड़
यह फिल्म काफ़ी लंबे समय से बन रही थी और अंत में इस साल रिलीज़ हुई, लेकिन यह फिल्म दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में नाकामयाब रहीं.

 

 

 

फिल्मः वेलकम टु न्यूयॉर्क
Welcome to New York

बजटः 35 करोड़
कमाईः 2.38 करोड़
हमें तो अभी तक नहीं समझ में आ रहा है कि वेलकम टु न्यूयॉर्क क्यों बनाई गई थी और उसमें सोनाक्षी, करण जौहर और दिलजीत दोशान जैसे ऐक्टर्स ने काम क्यों किया था. 

ये भी पढ़ेंः जानें अबराम को क्या बनाना चाहते हैं शाहरुख? (Shah Rukh Khan Career Plan For Abram)