छवी मित्तल ने वीडियो शेयर कर बता...

छवी मित्तल ने वीडियो शेयर कर बताया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर के बारे में कैसे पता चला (Chhavi Mittal Shares Video And Tells How She Came To Konw About Breast Cancer)

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस छवि मित्तल ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया था कि वो ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंड इंस्टाग्राम के जरिये एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर बताया था कि वो इस बीमारी से कैसे लड़ रही हैं. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने अपने पोस्ट के जरिये कैंसर पीड़ित महिलाओं को हिम्मत भी दी थी. अब उन्होंने एक वीडियो शेयर करके बताया है कि आखिर उन्हें इस बीमारी के बारे में पता कैसे चला.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अपने लेटेस्ट वीडियो में छवि मित्तल वर्क आउट कर रही हैं और इसी वीडियो को पोस्ट करके उन्होंने नोट लिखकर बताया है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि वो डॉक्टर के पास गईं और उन्हें कैंसर के बारे जानकारी मिली. छवि कहती हैं कि, “मैंने आज ये एक्सरसाइज इसलिए की, क्योंकि इसी ने मेरी लाइफ को बचाया है. एक दिन जब मैं ये एक्सरसाइज कर रही थी, तब मुझे चेस्ट में चोट लग गई थी और उस दिन मैंने बिना वार्मअप किए ही खुद के लिए मुसीबत मोल ले ली थी. हालांकि बाद में खुद को थैंक्यू बोला. मैं चेकअप के लिए गई और वहां मुझे गांठ के बारे में पता चला. इसके बाद मेरा MRI हुआ, अल्ट्रासाउंड हुआ और फिर बायोप्सी हुई. तब जाकर इस कैंसर का पता लगा.

महिलाओं को छवि मित्तल ने दी सलाह – छवि ने अपने पोस्ट में आगे लिखा कि हर 6 महीने पर महिलाओं को अपना चेकअप करवाते रहना चाहिए, ताकि सही समय पर बीमारी का पता चल जाए. वो लिखती हैं, “हम सबकुछ अपनी किस्मत पर नहीं छोड़ सकते. ये महिलाओं के लिए जरूरी है कि वो खुद का 6 महीने पर टेस्ट करवाएं. चाहें वो 40 के पार हों या ना हों. सेल्फ एग्जामिनेशन और ये जानना कि आपके नॉर्मल ब्रेस्ट कैसा महसूस करते हैं, पूरी तरह से कम करके आंका जाता है.”

छवि मित्तल ने करवाई बायोप्सी – वहीं अपने दूसरे पोस्ट के जरिये छवि मित्तल ने बताया कि वो सर्जरी के लिए तैयारी करने में जुटी हैं. छवि लिखती हैं, “क्या आपने वो हल्के गुलाबी रंग के टेप को नोटिस किया, जो मेरे शर्ट से दिखाई दे रहा है. ये बायोप्सी के बाद का टेप है. ये तब का है जब ये सब शुरु हुआ था. मैंने बायोप्सी करवाई और उसके बाद एक मीटिंग के लिए ताज गई. इस दौरान मिले-जुले इमोशन्स हैं. लेकिन मैं अपने दिमाग को उस तरफ जाने से रोकने के लिए पूरी कोशिश कर रही हूं.”

×