कोरोना अलर्ट: कोरोना वायरस ...

कोरोना अलर्ट: कोरोना वायरस को लेकर कहीं फिल्म स्टार्स के संदेश, कविता तो कहीं सेफ हैंड्स चैलेंज… (Corona Alert: Somewhere The Film Stars’ Messages About The Corona Virus, Poetry Somewhere And Safe Hands Challenge…)

करोना वायरस को लेकर अलर्ट करने के लिए इन दिनों बहुत कुछ हो रहा है. अमिताभ बच्चन तो लगातार इससे जुड़े जागरूकता के मुहिम में शामिल हैं. अब उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने हाथ पर बीएमसी द्वारा होम क्वारंटाइन मुहर को शेयर किया है. जो लोग इस कोविड-19 के चलते घर पर अलग-थलग रह रहे हैं. उनके लिए बीएमसी ने यह अभियान शुरू किया है. उन्होंने अमिताभ बच्चन इस तरह जागरूक करने के लिए धन्यवाद भी कहा.

आयुष्मान खुराना ने इससे जुड़े दर्द को कविता के रूप में पेश करते हुए कहा कि अब अमीर का हर दिन रविवार हो गया, और गरीब है अपने सोमवार के इंतज़ार में… अब अमीर का हर दिन सह परिवार हो गया, और गरीब है अपने रोज़गार के इंतज़ार में… उनकी इस कविता को बेहद पसंद किया जा रहा है. दरअसल, फिल्मों व टीवी सीरियल्स की शूटिंग भी बंद होने के कारण जो लाइट्समैन, टेक्निशियन, जूनियर आर्टिस्ट आदि रोज़ बेसिस पर काम करते थे, उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री ने उनके लिए मदद का हाथ भी बढ़ाया है. उन्हें राशन और ज़रूरी मदद मुहैया करवाई जा रही है.

दीपिका पादुकोण ने भी वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा शुरू किए गए सेफ हैंड्स चैलेंज के तहत हाथों को अच्छी तरह से धोने का वीडियो शेयर किया. उन्होंने इस चुनौती को आगे बढ़ाते हुए विराट कोहली, रोजर फेडरर, क्रिएस्टीना रोनाल्डो को दिया. डब्लूएचओ के डायरेक्टर जनरल ने सेफ हैंड्स चैलेंज दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा को टैग करके दिया था, जिसमें दीपिका ने तो पूरा कर लिया, पर प्रियंका का अभी बाक़ी है.

इस तरह दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलायी जा रही है, जिसमें फिल्मी सितारे भी अपना बेहतरीन सहयोग दे रहे हैं.

यह भी पढ़े: जूही चावला ने चुपचाप शादी के फैसले पर किया खुलासा ( Juhi Chawla Opens Up On Her Quiet Wedding With Jay Mehta)