दिव्यांका त्रिपाठी ने रेडियो में...

दिव्यांका त्रिपाठी ने रेडियो में एंकरिंग से की थी अपने करियर की शुरुआत, आज हैं टीवी की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस (Divyanka Tripathi Started Her Career by Anchoring in Radio, Today She is The Most Popular TV Actress)

चुलबुली और खूबसूरत दिव्यांका त्रिपाठी दहिया का नाम टीवी की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेसेस में शुमार है. कई सीरियल्स में अपने दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली दिव्यांका त्रिपाठी की फैन फॉलोइंग भी काफी ज़बरदस्त है. वैसे तो टीवी पर दिव्यांका को सही मायनों में पहचान सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से मिली थी, जिसमें उन्होंने भोली-भाली विद्या का किरदार निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया था. इसके अलावा उनका एक और शो ‘ये है मोहब्बतें’ भी दर्शकों के बीच काफी हिट रहा था और इसमें दिव्यांका ने इशिता भल्ला का किरदार निभाया था. इस किरदार में भी लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले दिव्यांका त्रिपाठी ने रेडियो पर एंकरिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया ने ऑल इंडिया रेडियो में एंकरिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और कई कॉन्टेस्ट जीते. साल 2005 में दिव्यांका ‘मिस भोपाल’ का ताज अपने सिर पर सजा चुकी हैं. एक्टिंग डेब्यू की बात करें तो दिव्यांका ने दूरदर्शन की एक टेलीफिल्म में काम किया और फिर आकाशवाणी शो को प्रेज़ेंट किया. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दया बेन बनने वाली थीं दिव्यांका त्रिपाठी, इस वजह से ठुकरा दिया यह ऑफर (Divyanka Tripathi was about to Become Daya Ben of ‘TMKOC’, Because of This She Rejected The Offer)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके बाद दिव्यांका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और फिर उन्होंने ‘ये दिल चाहे मोर’ में एक्टिंग की, फिर उन्हें सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ शो का ऑफर मिला. टीवी सीरियल के अलावा दिव्यांका को कई रियलिटी शोज़ में भी देखा जा चुका है. उन्होंने साल 2017 में ‘नच बलिए 8’ में हिस्सा लिया और वो इसकी विनर भी रहीं. इसके बाद साल 2021 में दिव्यांका को रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में देखा जा चुका है, जिसमें वो खतरनाक स्टंट करती नज़र आई थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दिव्यांका त्रिपाठी का जन्म साल 1984 में मध्य प्रदेश के भोपाल में हुआ था और उनकी पढ़ाई-लिखाई भी भोपाल से ही हुई है. एक्ट्रेस ने माउंटेनरिंग कोर्स भी किया है. दिव्यांका की प्रोफेशनल लाइफ काफी शानदार रही है, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ में कई उतार-चढ़ाव आए. हालांकि दिव्यांका ने अपनी ज़िंदगी के मुश्किल दौर का हिम्मत से सामना किया और खुद को संभाला. दरअसल, दिव्यांका टीवी एक्टर शरद मल्होत्रा के साथ करीब 9 साल तक रिलेशनशिप में रही थीं, लेकिन ब्रेकअप के बाद वो पूरी तरह से टूट गई थीं. ब्रेकअप के बाद विवेक दहिया उनकी लाइफ में आए और अब दिव्यांका अब मिसेज दहिया बन चुकी हैं. यह भी पढ़ें: लेटेस्ट तस्वीरों में दिव्यांका त्रिपाठी लग रही हैं इतनी ग्लैमरस कि पहचान नहीं पाएंगे आप, देखें भोली-भाली दिखनेवाली दिव्यांका का ये हॉट अवतार! (Divyanka Tripathi Looks Super Hot In Her Latest Glamorous Avatar, See Pictures)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दिव्यांका के नेटवर्थ की बात करें तो वो टीवी की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि सबसे ज्यादा कमाने वाली अभिनेत्री भी हैं. दिव्यांका ने साल 2018 में मुंबई के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में एक नया घर खरीदा था. उनके घर की कीमत 5.70 करोड़ रुपए बताई जाती है. रिपोर्ट के अनुसार, उनका नेटवर्थ करीब 15 करोड़ के आसपास हो सकता है. वो अपने एक एपिसोड के लिए 1 लाख रुपए से ज्यादा की फीस लेती हैं. सीरियल के अलावा दिव्यांका कपड़ों और ज्वेलरी ब्रांड को भी एन्डोर्स करती हैं, जिसके ज़रिए भी वो मोटी कमाई करती हैं.

×