दिवाली स्पेशल: रौशनी के रंग (Diwali Special: Roshni Ke Rang)

Candle Decoration Ideas

आफ़ताब को पिघलते हुए देखा है मैंने, नूर की बूंदों को अंधेरों में उतरते देखा है मैंने… शाम जब ढलने लगती है, तो चांदनी बिखर जाती है तुम्हारी निगाहों में, तुम्हारे लबों पर तैरने लगते हैं हमारी मुहब्बत के अफ़साने, सिमटकर चली आती हो तुम मेरी बांहों में… वो ख़्वाब, जो एक रात अधूरा छोड़कर चली गई थीं तुम, मुकम्मल होने को अब तरस रहा है… वादियों में घुल गया है तुम्हारे शबाब का सुरूर, तुम्हारा हुस्न बनकर शरारा मेरे आशियाने की हर शै पर बरस रहा है…

Candle Decoration Ideas
होम डेकोर में अगर आप कुछ पॉज़िटिव एनर्जी और रूमानियत के रंग बिखेरना चाहते हैं, तो सबसे ज़रूरी है कुछ डिफरेंट सोचना. यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे आप कुछ अलग कर सकते हैं. बेहद आसान है, कैंडल्स को कुछ अलग तरी़के से यूज़ करें और देखें अपने डेकोर के बदलते रंगों को.

जी हां, कैंडल न स़िर्फ आपके आशियाने को रोशन करेंगी, बल्कि आपके दिलों में मुहब्बत, शांति, ख़ुशहाली का एहसास भी जगाएंगी. आपको बस उसके रंग का सिलेक्शन करते समय ख़ास बातों का ध्यान रखना होगा, फिर देखिए कैसे कैंडल भी आप पर और आपके चाहनेवालों पर अपना असर छोड़ती हैं.

और भी पढ़ें: फेस्टिवल होम डेकोर आइडियाज़ 

रोमांटिक रेड: लाल रंग ऊर्जा का प्रतीक है. यह आपको मुहब्बत, दीवानगी के एहसास से भर देगा. इसके अलावा ये एनर्जी, उमंग, उत्साह, शक्ति और ख़ुशियों का संचार भी करता है. लाल रंग की कैंडल जलाते ही आपका सारा आलस्य उड़न छू हो जाएगा और आप एनर्जेटिक महसूस करने लगेंगे.

क्लासी गोल्डन: यह बहुत ही रॉयल और क्लासी लगता है. अच्छे भाग्य और आपस में प्रेम का प्रतीक है. तो जब रूमानी होने का मन करे, गोल्डन कलर की कैंडल को यूज़ करें.

रॉयल ब्लू: यह काफ़ी पॉप्युलर कलर है और इसे रॉयल कलर भी माना जाता है. नीला रंग प्रेरणा देता है.
शुभकामनाओं, शांति और समर्पण के लिए हल्के नीले रंग की कैंडल इस्तेमाल करें. साथ ही ब्लू कलर चिंतन-मनन और उदारता का भी प्रतीक है.

हैप्पी ऑरेंज: शक्ति, जोश, ख़ुशियों और आकर्षण का रंग है. ये दोस्तों और अपनों को आकर्षित करता है. तो जब दोस्तों के साथ महफ़िल जमानी हो, ऑरेंज कलर का कैंडल यूज़ करें.

पर्पल पैशन: पर्पल कलर एक डिफरेंट कलर है. काफ़ी अट्रैक्टिव कलर भी है. यह अध्यात्म, बुद्धिमत्ता, सम्मान का प्रतीक है.

क्यूट पिंक: यह क्यूट कलर है. सॉफ्ट और कूल कलर है यह. पिंक मुहब्बत, दोस्ती और शांति की लौ जलाए रखता है. ये उदारता और अध्यात्म का प्रतीक भी है.

Candle Decoration Ideas

एक्वा ब्लू: अगर आप कुछ क्रिएटिव करने का शौक़ रखते हैं, तो यह कलर आपके लिए है, क्योंकि यह क्रिएटिविटी और सतर्कता का रंग है.

कूल यलो: यह कलर अट्रैक्ट करता है. दूसरों को प्रभावित करता है और आपका उन पर अच्छा इम्प्रेशन पड़ता है. दूरदर्शिता को प्रदर्शित करता है.

सॉफ्ट व्हाइट: प्योरिटी और विश्‍वास प्रदर्शित करता है व्हाइट कलर. सुरक्षा, शांति, अध्यात्म और दयालुता का प्रतीक है.

और भी पढ़ें: लाइटिंग अरेंजमेंट से घर को दें डिफरेंट लुक

– गीता शर्मा