8 बॉलीवुड कपल्स, जिन्होंने घर से भागकर शादी की (Famous Television And Bollywood Celebs Who Ran Away To Get Married To Their Lovers)

प्यार की कोई सीमा नहीं होती है, जब आप अपने चाहनेवाले से मिलते हैं, तो उसे पाने के लिए किसी भी हद तक जाने में नहीं हिचकिचाते, चाहे इसके लिए परिवार या मां-बाप के खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े. ऐसा आम लोगों के साथ ही नहीं होता, बल्कि सेलेब्स को भी अपने प्यार को पाने के लिए घर तक त्याग दिया. आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड व टीवी कपल्स से मिलाते हैं, जिन्होंने घर से भागकर शादी की है.

आमिर खान और रीना दत्ता

Aamir Khan and Reena Dutta

जी हां, आपने सही पढ़ा. मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने रीना से घर से भागकर शादी की थी. रीना उनके पड़ोस में रहती थीं. जब आमिर 21 साल के हुए तो उन्होंने रीना को प्रमोज किया. लेकिन धर्म अलग होने के कारण रीना के घर में इसका भारी विरोध हुआ. लेकिन सारी दिक्कतों के बावजूद ये दोनों घर से भागकर 18 अप्रैल 1986  को विवाह के बंधन में बंध गए. जल्द ही वे जुनैद और ईरा नामक दो प्यारे-प्यारे बच्चों के पैरेंट्स बने, लेकिन शादी के 16 साल बाद इस कपल ने रिश्ता तोड़ने का निर्णय लिया. अब आमिर किरण राव के पति हैं.

पद्मिनी कोल्हापुरी और प्रदीप शर्मा

Padmini Kolhapuri and Pradeep Sharma
पद्मिनी कोल्हापुरी प्रदीप शर्मा से तब मिलीं, जब उन्होंने उनको अपनी फिल्म ऐसा प्यार कहां के लिए साइन किया. जल्द ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया, लेकिन उन्होंने यह बात पब्लिक से छुपा कर रखी. पद्मिनी कोल्हापुरी के पैरेंट्स इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे, क्योंकि प्रदीन उनकी कम्युनिटी से नहीं थे. जब पद्मिनी के मां-बाप इस रिश्ते के लिए राजी नहीं हुए तो वे अपने प्रोड्यूसर बॉयफ्रेंड के साथ भाग गईं और उन दोनों ने 14 अगस्त 1986 को मुंबई में एक दोस्त के घर में शादी कर ली. उनका रिश्ता अभी भी मजबूत है और उनका प्रियांक नाम का बेटा है.

बिंदिया गोस्वामी और जेपी दत्ता

Bindia Goswami and JP Dutta
पुराने जमाने की जानी मानी हीरोइन जिन्होंने गोलमाल और शान जैसी फिल्मों में काम किया है, उनकी शादी भी काफी जटिल थी. उन्होंने पहले विनोद मेहरा से शादी की ( जो उस समय मीना ब्रोका के पति थे). हालांकि बिदिंया के पैरेंट्स इस रिश्ते के पक्ष में नहीं थे, पर उन्होंने सबके खिलाफ जाकर शादी की, पर यह रिश्ता ज़्यादा दिनों तक नहीं टिका, फिर बिंदिया तो डायरेक्टर जेपी दत्ता से प्यार हो गया और फिर जेपी दत्ता के साथ शादी करने के लिए वे उनके साथ भाग गईं. उन दोनों को निधि और सिद्धि नामक दो प्यारी बेटियां हुईं.

शशि कपूर और जेनिफर केंडल

Shashi Kapoor and Jennifer Kendall

शशि कपूर को कहां पता था कि थियेटर से उनका प्यार उन्हें उनकी जीवनसाथी से मिला देगा. शशि कपूर की मुलाकात जेनिफर से कोलकाता में 1956 में हुई, जब वे अपने-अपने थियेटर ग्रुप्स, पृथ्वी थियेटर और शेक्सपियरेना ग्रुप में काम कर रहे थे. कुछ मुलाकातों के बाद उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का फैसला किया. लेकिन जेनिफर के पिता इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे, पर इसके बावजूद जेनिफर मुंबई आकर जुलाई 1958 में पारंपरिक रीति-रिवाज से शादी  की. 1984 में कैंसर के कारण जेनिफर की मौत हो गई, जिसके बाद शशि कपूर पूरी तरह टूट गए.

शम्मी कपूर और गीता बाली

Shammi Kapoor and Geeta Bali
रंगीन रातें की सेट पर शम्मी कपूर को गीता बाली से प्यार हो गया. चार महीने के लंबे इंतजार और कोशिश के बाद गीता बाली ने शम्मी कपूर को शादी के लिए हां बोला. चूंकि गीता बाली शम्मी कपूर से एक साल बड़ी थीं, इसलिए शम्मी कपूर को लग रहा था कि उनके परिवारवाले इस रिश्ते के लिए राजी नहीं होंगे, इसलिए दोनों ने भागकर शादी की. पर बाद में स्मॉलपॉक्स के कारण गीता की 1965 में मौत हो गई.

भाग्यश्री पर्टवर्धन और हिमालय दसानी

Bhagyashree Pertvardhan and Himalaya Dasani
मैंने प्यार किया फेम भाग्यश्री मात्र 21 साल की थीं, जब उन्होंने हिमालय दसानी से शादी की. दोनों को स्कूल के दिनों में एक-दूसरे से प्यार हो गया था. स्कूल ट्रिप के दौरान हिमालय ने भाग्यश्री को प्रोपोज किया व भाग्यश्री ने हां कहा. भाग्यश्री संगाली के शाही मराठी परिवार पटवर्धन खानदान की बेटी थी और उनके पिता सांगली के राजा थे. इसलिए वे इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन दोनों ने भागकर शादी की.

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी

Shakti Kapoor and Shivangi Kolhapuri

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरी ने दो सालों तक एक-दूसरे को डेट किया. जब उन्होंने अपने रिश्ते के बारे में अपने परिवारवालों को बताया तो उन्होंने इससे इंकार कर दिया. इसलिए उन्होंने भागकर शादी करने का निर्णय लिया. उन्होंने पूरी हिम्मत जुटाकर 1982 में कोर्ट मैरिज की.

गुरमीत चौधरी और देबिना बैनर्जी

Gurmeet Chaudhary and Debina Banerjee

जी हां, फेमस टीवी कपल गुरमीत और देबिना ने भी भागकर शादी की थी. उनकी ऑफिशियल मैरिज 15 फरवरी 2011 को परिवारवालों के मौजूदगी में हुई थी, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इन दोनों ने 2006 में ही शादी कर ली थी. लेकिन उनके पैरेंट्स को शादी के बारे में पता नहीं था. एक इंटरव्यू में गुरमीत ने कहा था कि बहुत से लोगों को लगता है कि मैं देबिना से रामायण की शूटिंग के दौरान मिला और हमने 2011 में शादी की. लेकिन यह किसी को नहीं पता कि जब हम कुछ नहीं थे और काम की तलाश कर रहे थे और हमारी उम्र 19 और 20 साल की थी, तब हमने भागकर 2006 में शादी कर ली थी. हमारे फ्रेंड्स ने शादी में मदद की थी और हमने गोरेगांव के एक मंदिर में शादी की थी.

ये भी पढ़ेंः  शाहरुख खान से लेकर सारा अली खान तक, मिलिए उन बॉलीवुड स्टार्स से जिन्हें एयरपोर्ट पर रोका गया (From Sara Ali Khan To Shah Rukh Khan And Irrfan Khan: Stars Who Encountered Trouble With Airport Authorities)