इस फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के ...

इस फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नज़र आ चुकी हैं फातिमा सना शेख, आमिर खान की ‘दंगल’ से मिली असली पहचान (Fatima Sana Shaikh, has Seen as a Child Artist in This Film, She Got Fame from Aamir Khan’s ‘Dangal’)

फातिमा सना शेख बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है और उन्होंने बड़े पर्दे पर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि उन्हें सही मायनों में पहचान फिल्म ‘दंगल’ में गीता फोगाट के किरदार को निभाकर मिली. फिल्म में उनका किरदार दर्शकों को खूब पसंद आया था. आपको बता दें कि जब सना ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था, तब उनकी उम्र काफी कम थी. उन्होंने फिल्म ‘चाची 420’ में कमल हासन की बेटी का रोल प्ले किया था. आइए जानते हैं दंगल गर्ल फातिम सना शेख से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो फातिमा सना शेख कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, लेकिन उन्हें दर्शकों के बीच पहचान आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से मिली थी. इस फिल्म से न सिर्फ उनकी किस्मत के तारे चमक उठे, बल्कि वो रातों-रात स्टार भी बन गईं. फिल्म में उन्होंने आमिर खान की बेटी का किरदार निभाया था. उन्होंने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया था. इसके बाद एक्ट्रेस को ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में भी देखा गया था. यह भी पढ़ें: एक के बाद एक लगातार फिल्में हो रही हैं फ्लॉप, फिर भी इन मशहूर एक्टर्स की फीस में नहीं आई कोई कमी (Films of These Actors Going Flop One by One, Then Also There is no Reduction in their Fees)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फातिमा सना शेख लीड एक्ट्रेस बनने से पहले कई फिल्मों साइड रोल कर चुकी हैं. साइड एक्ट्रेस का रोल निभाने की वजह से वो ज्यादा लाइमलाइट में नहीं आ सकीं और फिर उन्हें आमिर खान के साथ फिल्म ‘दंगल’ में काम करने का मौका मिला, जिसके बाद उन्हें करियर  में सफलता मिली और वो इंडस्ट्री में एक लीड एक्ट्रेस के तौर पर खुद को स्थापित करने में कामयाब हो पाईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे फातिमा ने अपनी शुरुआत टीवी से की थी. उन्होंने टीवी के सबसे हिट सीरियल रह चुके ‘अगले जनम मोहे बिटिया की कीजो’ में छोटा सा किरदार निभाया था. छोटे से किरदार से टीवी इंडस्ट्री में अपना करियर शुरु करने के बाद फातिमा सना शेख ने कई टीवी सीरियल्स में काम किए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टिंग के अलावा फातिमा सना शेख के कई शौक भी हैं. वो फोटोग्राफी करना काफी पसंद करती हैं और उन्हें डांस करना भी काफी अच्छा लगता है. फातिमा एक अच्छी बाइक राइडर भी हैं. जी हां, उन्हें बाइक राइड करने का काफी शौक है. उनकी कई ऐसी फोटोज सोशल मीडिया पर देखी जा सकती हैं, जिनमें वो बाइक राइडिंग करती नज़र आती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

क्या आप जानते हैं कि अपनी हॉबीज़ के लिए मशहूर फातिमा सना शेख बहुत बड़ी होम सिकर भी हैं. कहा जाता है कि फातिमा को बहुत बड़ी होम सिकनेस है. उन्होंने हाल ही में एक नया घर खरीदा है, जहां वो अकेले नहीं बल्कि अपने पैरेंट्स के साथ रहती हैं. उन्हें अपने पैरेंट्स के साथ रहना काफी अच्छा लगता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

चुलबुली फातिमा को पेट पालने का भी काफी शौक है और अपने पेट के साथ वो काफी क्यूट बॉन्ड शेयर करती हैं. दरअसल, फातिमा ने एक क्यूट सी कैट पाली है, जिसके साथ वक्त बिताना उन्हें अच्छा लगता है. उनकी कई फोटोज़ और वीडियो में उनकी कैट नज़र आ ही जाती है. यह भी पढ़ें: वाणी कपूर एक्टिंग से पहले कर चुकी हैं ये काम, पापा को था फिल्मी जगत में आने से ऐतराज (Vaani Kapoor Has Done This Work Before Acting, Father Had Objection To Working In The Film World)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, फातिमा सना शेख के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही कई फिल्मों में नज़र आने वाली हैं. इसकी झलक उन्होंने अपनी हालिया पोस्ट में भी दिखाया है. उन्होंने अपने पोस्ट में फिल्म के लिए की जा रही अपनी तैयारियों को दिखाया है.

×