वाणी कपूर एक्टिंग से पहले कर चुक...

वाणी कपूर एक्टिंग से पहले कर चुकी हैं ये काम, पापा को था फिल्मी जगत में आने से ऐतराज (Vaani Kapoor Has Done This Work Before Acting, Father Had Objection To Working In The Film World)

फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली वाणी कपूर (Vaani Kapoor) ने यूं तो बहुत ज्यादा फिल्में नहीं की हैं, लेकिन इसके बावजूद भी वो बॉलीवुड में बेहद लोकप्रिय और चर्चित ऐक्ट्रेस में से एक बन गई हैं. वाणी के पास फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है बावजूद इसके उन्होंने इंडस्ट्री में एंट्री की और सफलता पाई.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

होटल इंडस्ट्री में कर चुकी हैं काम – वाणी कपूर आज एक्टिंग में अव्वल बन गई हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि वो पढ़ाई में पीछे रही हों, बल्कि वाणी इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से टूरिज्म में बैचलर डिग्री प्राप्त कर चुकी हैं. टूरिज्म की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल एंड रिजॉर्ट में इंटर्नशिप की और बाद में आईटीसी होटल में कई दिनों तक काम भी किया. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की ओर रुख कर लिया.

ये भी पढ़ें: खूबसूरती के कारण गौहर खान से छिन गई थी ये बड़ी फिल्म (This Big Film Was Snatched From Gauhar Khan Due To Beauty)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पिता थे खिलाफ, मां ने दिया साथ – वाणी कपूर इंडस्ट्री में आज खूब नाम कमा रही हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐक्ट्रेस के पिता को उनका ग्लैमर इंडस्ट्री में आना बिल्कुल भी पसंद नहीं था. वो इसके खिलाफ थे. क्योंकि वो चाहते थे कि वाणी शादी करके सेटल हो जाएं. जबकि वाणी अपने करियर को लेकर सीरियस थी और कुछ करना चाहती थीं. वैसे किसी ने ठीक ही कहा है कि, किस्मत का लिखा कोई रोक नहीं सकता है. ऐसे में उनका साथ उनकी मां ने दिया और उन्हें प्रोत्साहित भी किया, जिसकी वजह से आज वो बॉलीवुड में अपने पैर जमा चुकी हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बहन की हुई कम उम्र में शादी – आपको बता दें जहां वाणी अभी तक कुंवारी हैं वहीं उनकी बहन की शादी महज 18 साल के उम्र में ही हो गई थी और आज वो हौलेंड में रहती हैं.

ये भी पढ़ें: श्रुती हासन ने मजबूरी में करवाई थी प्लास्टिक सर्जरी, नहीं जानते होंगे आप (Shruti Haasan Did Plastic Surgery Under Compulsion, You Would Not Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पहली फिल्म से जीता फिल्म फेयर – वाणी कपूर ने साल 2009 में छोटे पर्दे से कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने कई ऑडिशन दिए जिसके बाद उनका लक काम कर गया और उन्हें फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में सपोर्टिंग रोल के लिए साइन कर लिया गया. किस्मत ऐसी चमकी की उन्हें बैक टू बैक यशराज बैनर की तीन फिल्में मिल गईं. उनकी डेब्यू फिल्म मे अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और परिणीति चोपड़ा के साथ ‘शुद्ध देसी रोमांस’ थी. उस वक्त परिणीति बॉलीवुड में सक्रिय थीं जबकि वाणी नई थीं, लेकिन बावजूद इसके वाणी ने अपने काम से अपनी पहचान बनाई और इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इसके बाद वाणी कपूर ने कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा और अपने अभिनय से करोड़ों फैंस का दिल जीतती आ रही हैं. आज वो किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. फैंस उनके अभिनय के अलावा उनकी बोल्ड अंदाज के भी दीवाने हैं.

ये भी पढ़ें: बाकी अभिनेत्रियों से जुदा है यामी गौतम, उनके पसंदीदा काम के बारे में जानकर खुश हो जाएंगे आप (Yami Gautam Is Different From Other Actresses, You Will Be Happy To Know About Her Favorite Work)

×