अटलजी के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर (Film Industry Pays Tribute To Former PM Atal Bihari Vajpayee)

पूर्व प्रधानमंत्री और देश के महानतम नेताओं में से एक अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से सारा देश शोक में डूबा हुआ है. करिश्माई व्यक्तित्व के स्वामी अटलजी न सिर्फ आम लोगों के लिए प्रेरणास्रोत थे, बल्कि फिल्मी हस्तियां भी उनके प्रभावशाली व्यक्तित्व की कायल थीं.

Atal Bihari Vajpayee

उनके निधन पर कई फिल्मी सितारों ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि एक महान नेता, प्रख्यात कवि, अद्धुत वक्ता और प्रवक्ता, मिलनसार व्यक्तित्व. बाबूजी के प्रशंसक और बाबूजी उनके.
किंग ख़ान ने भी अटलजी की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए एक बड़ा सा ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि बचपन में मेरे पिता मुझे दिल्ली में होनेवाले वाजपेयी के सभी भाषण सुनाने ले जाया करते थे. मुझे बहुत साल बाद उनसे मिलने का अवसर मिला और हमने राजनीति, कविताएं, फिल्म और हमारे बीमार घुटनों के बारे में काफ़ी चर्चा की. मुझे स्क्रीन पर उनकी एक कविता पढ़ने का अवसर भी मिला. आज देश ने पिता और एक महान नेता को खो दिया. व्यक्तिगत तौर पर मैंने अपने बचपन का एक हिस्सा खो दिया. मुझे इस बात का गर्व है कि मेरे जीवन में उनका प्रभाव रहा. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.

अनिल कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज देश ने एक महान नेता और मैंने अपने बचपन के आदर्शों में से एक को खो दिया. मैं उनके दिल से श्रद्धांजलि देता हूं.

Atal Bihari Vajpayee

इसी तरह हेमामालिनी ने अटलजी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि मुझे अटलजी से विनोद खन्ना में मिलवाया था. वे बहुत सरल स्वभाव के थे और उनकी अच्छाई उनकी आंखों से झलकती थी. मुझे बाद में पता चला कि उन्हें मेरी फिल्में पसंद थीं और उन्होंने 25 बार सीता और गीता देखी थी. मैं यह बहुत गर्व से यह सकती हूं कि अटलजी के कारण मैंने बीजेपी ज्वॉइन किया.  इसके अलावा अन्य कई जानी-मानी हस्तियों में अटलजी के मृत्यु पर शोक व्यक्त किया.

 

ये भी पढ़ेंः भावभीनी श्रद्धांजलि: अटल बिहारी वाजपेयी- दिलों में सदा अमर रहेंगे…(Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee Passes Away At 93)