सोनम और आनंद की पहली वेडिंग एनिवर्सरी, देखें उनकी शादी के अनसीन पिक्स, वीडियो और पढ़िए उनकी लवस्टोरी के बारे में (First Wedding Anniversary Of Sonam Kapoor And Anand Ahuja)

सोनम कपूर और आनंद आहूजा (Sonam Kapoor And Anand Ahuja) की आज पहली वेडिंग एनिवर्सरी (First Wedding Anniversary) है. सोनम कपूर ने 8 मई को दिल्ली के बिजनेसमैन संग सात फेरे लिए थे. सोनम की शादी सिख रीति-रिवाज से हुई थी. इसके बाद शानदार रिसेप्शन पार्टी रखी गई थी.  एक साल बाद फिर से सोनम की शादी की यादें ताजा करते हैं.

Sonam Kapoor And Anand Ahuja Wedding Anniversary

सोनम की मेहंदी और संगीत की रस्म पिता अनिल कपूर के घर पर हुई थी. इसके बाद उनकी मौसी कविता सिंह की हवेली पर शादी की रस्में अदा की गईं. फिर मुंबई के 5 सितारा होटल ‘द लीला’ में रिसेप्शन पार्टी दी गई थी. रिसेप्शन में बॉलीवुड के सभी दिग्गज ने शिरकत की थी और जमकर नाचे थे. सोनम ने अपनी शादी में रेड कलर का लहंगा पहना था.

Sonam Kapoor Wedding

सोनम की मेहंदी और संगीत सेरेमनी के वीडियो भी सामने आए थे. जिसमें सोनम अपने पिता अनिल कपूर के साथ जमकर डांस करती दिखी थीं. सोनम के रिसेप्शन में शाहरुख खान और सलमान खान ने भी खूब धूम मचाई थी. सोनम के वेडिंग एलबम के साथ आपको उनकी लव स्टोरी बताते हैं.  सोनम और आनंद अहूजा की मुलाकात 2014 में उन दोनों के कॉमन फ्रेंड पेर्निया कुरैशी के जरिए हुई थी. पेर्निया सोनम की स्टाइलिस्ट थीं और वे आनंद की अच्छी दोस्त भी थीं. सुनने में आता है कि पहली मुलाकात के कुछ महीनों बाद ही आनंद ने सोनम को प्रपोज़ कर दिया था. सोनम और आनंद पहली बार 2016 में एक साथ एक फंक्शन में शामिल हुए थे और  और आखिरकार मई 2018 में सोनम और आनंद शादी के बंधन में बंध गए. आनंद फैशन ब्रांड Bhane के मालिक हैं. उन्होंने व्हार्टन बिजनेस स्कूल (US) से पढ़ाई की है. Bhane सोनम के फेवरेट फैशन ब्रांड्स में से एक है. कई मौके पर उन्हें Bhane के डिजाइन किए हुए कपड़े पहने देखा गया है. आनंद का साल भर का टर्न ओवर करीब 28 अरब रुपए है. एक इंटरव्यू में अपनी लवस्टोरी के बारे में बताते हुए आनंद ने कहा था,” जब हम पहली बार मिले थे तो हमने सिर्फ अपने काम के बारे में बात किया. मुझे यह जानकार आश्चर्य हुआ था कि मैं उससे सारी बातें इतनी ओपनली कर सकता हूं. एक बार हम स्नैपचैट पर चैट कर रहे थे और उसने कहा कि चैट करना बंद करो, मुझे कॉल करो. उस रात हमने दो घंटे बात की. हमारी दोस्ती वेगन चॉकलेट्स और स्नीकर्स के साथ शुरू हुई और धीरे-धीरे हम एक-दूसरे से जुड़ते गए. ” आनंद के बारे में बताते हुए सोनम ने एक इंटरव्यू में कहा,” आनंद बहुत नॉन जजमेंटल और ओपन माइंडेड है, जबकि मैं कुछ मामलों में बहुत कंज़र्वेटिव और क्लोज़ माइंडेड हूं. उसने मुझे दूसरा पहलू दिखाया. मैं थोड़ी इमोशनल हूं और लोगों को तुरंत जज कर लेती हूं. आनंद ने मुझे प्रैक्टिल बनाया और चीज़ों को समझना सिखाया.”

Sonam Kapoor's Wedding

Sonam Kapoor And Anand Ahuja Wedding

Sonam Kapoor And Anand Ahuja Wedding Anniversary

Sonam Kapoor And Anand Ahuja

Sonam Kapoor And Kareena Kapoor