कम उम्र में टीवी पर मां और सास क...

कम उम्र में टीवी पर मां और सास का किरदार निभा चुकी हैं ये एक्ट्रेसेस, अंकिता लोखंडे से लेकर हिना खान तक के नाम हैं शामिल (From Ankita Lokhande to Hina Khan, These Actresses Played the Role of Mother and Mother-in-Law on TV at a Young Age)

टीवी के कई सीरियल्स लोगों को काफी पंसद आते हैं, जिनमें से कई सालों से लगातार दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं, जबकि कई बंद भी हो गए हैं. भले ही कुछ सीरियल्स बंद हो गए हों, लेकिन उनमें आदर्श बहू की भूमिका निभाने वाली मशहूर एक्ट्रेसेस को लोग नहीं भूला पाए हैं. चाहे वो अंकिता लोखंडे हों या फिर हिना खान… इन एक्ट्रेसेस ने अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के बीच एक संस्कारी बहू की इमेज बनाई है और लोग उन्हें अब भी टीवी की संस्कारी बहू के तौर पर ही जानते हैं. हालांकि बहू का किरदार निभाने वाली इन अभिनेत्रियों ने कम उम्र में ही टीवी पर मां और सास की भी भूमिका अदा की है. चलिए एक नज़र डालते हैं टीवी की उन टॉप हीरोइनों पर, जिन्होंने कम उम्र में मां और सास की भूमिका निभाई.

अंकिता लोखंडे

फोटो क्रेडिट्स: इंस्टाग्राम

टीवी के हिट शो ‘पवित्र रिश्ता’ में अर्चना का किरदार निभाकर अंकिता लोखंडे ने घर-घर में शोहरत हासिल की थी. अंकिता ने सीरियल में सिर्फ एक संस्कारी बेटी या बहू का किरदार ही नहीं निभाया था, बल्कि उन्होंने 30 साल की उम्र में खुद से पांच साल छोटी आशा नेगी की मां का रोल भी निभाया था. यह भी पढ़ें: इन एक्ट्रेसेस के लिए लकी साबित हुआ है ‘बिग बॉस’, सनी लियोनी से लेकर शहनाज गिल तक की चमकी किस्मत (From Sunny Leone to Shehnaaz Gill ‘Big Boss’ Has proved Lucky for These Actresses)

हिना खान

फोटो क्रेडिट्स: इंस्टाग्राम

टीवी की फेमस एक्ट्रेस हिना खान को सबसे पहले ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा के किरदार में देखा गया था. उन्हें अपने इसी किरदार से घर-घर में लोकप्रियता भी मिली. एक आदर्श बेटी और बहू की भूमिका अदा करने के साथ-साथ महज 29 साल की उम्र में हिना पर्दे पर सास भी बन गई थीं.

दिव्यांका त्रिपाठी

फोटो क्रेडिट्स: इंस्टाग्राम

टीवी के पॉपुलर शो ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता की भूमिका के लिए मशहूर दिव्यांका त्रिपाठी भी पर्दे पर बड़े बच्चों की मां की भूमिका निभा चुकी हैं. महज 30 की उम्र में दिव्यांका ने इस सीरियल में बड़े बच्चों की ज़िम्मेदार मां का किरदार निभाया था और अपने इस किरदार से दर्शकों के दिलों को जीता था.

देवोलीना भट्टाचार्जी

फोटो क्रेडिट्स: इंस्टाग्राम

देवोलीनी भट्टाचार्जी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो बेहद कम उम्र में टीवी पर मां ही नहीं, बल्कि सास भी बन चुकी थीं. ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू का रोल प्ले करने वाली देवोलीना भट्टाचार्जी ने महज 25 साल की उम्र में सास का रोल भी किया था. यह भी पढ़ें: प्यार में मिले धोखे से जब टूटकर बिखर गई थीं टीवी की ये एक्ट्रेसेस, जानें उन्होंने कैसे खुद को संभाला (When These TV Actresses Were Shattered due to Breakups, know How They Handled Themselves)

दीपिका कक्कड़

फोटो क्रेडिट्स: इंस्टाग्राम

‘ससुराल सिमर का’ में सिमर का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ भी पर्दे पर एक बहू और  मां की भूमिका अदा कर चुकी हैं. जी हां, महज 29 साल की उम्र में दीपिका इस सीरियल में 2 बच्चों की मां का रोल अदा कर चुकी हैं.

×