करीना कपूर से लेकर रणवीर सि...

करीना कपूर से लेकर रणवीर सिंह और रणबीर कपूर तक, बॉलीवुड के इन 8 स्टार्स को बिल्कुल पसन्द नहीं है होली खेलना, जानें क्या है वजह?(From Kareena Kapoor To Ranveer Singh And Ranbir Kapoor, These 8 Bollywood Stars Don’t Celebrate Holi, Know Why)

जहां कई बॉलीवुड स्टार्स हैं जो जमकर होली खेलते हैं, वहीं कई स्टार्स ऐसे भी हैं, जिन्हें होली खेलना बिल्कुल पसंद नहीं आता और ये रंगों से दूर ही रहना पसंद करते हैं. इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल, आइये जानते हैं.

करीना कपूर

Kareena kapoor

करीना ने अपने दादा राज कपूर के निधन के बाद से ही होली खेलना छोड़ दिया. सभी जानते हैं कि राज कपूर की होली का पूरी इंडस्ट्री को इंतज़ार रहता था. होली के दिन वो अपने घर और ही शानदार पार्टी रखते थे, लेकिन उनके जाने के बाद कपूर फैमिली में होली की वो रौनक रही ही नहीं, शायद इसलिए करीना ने होली खेलना ही छोड़ दिया.



रणबीर कपूर

Ranbir Kapoor

कपूर खानदान के लाडले रणबीर कपूर भले ही ‘बलम पिचकारी.. ‘ गाने में जमकर होली खेलते और होली एन्जॉय करते दिखे हों, लेकिन रियल लाइफ में उन्हें भी होली खेलना बिल्कुल पसंद नहीं है. वो कपूर फैमिली के होली सेलिब्रेशन में भी कभी नज़र नहीं आते हैं. कहते हैं उन्हें रंगों से इतनी एलर्जी है कि ‘बलम पिचकारी…’ गाने की शूटिंग के दौरान उनकी हालत खराब हो गई थी.



तापसी पन्नू

Taapsee Pannu


तापसी सिर्फ इसलिए होली नहीं खेलतीं, क्योंकि उनके पैरेंट्स को होली खेलना पसंद नहीं है. बचपन में इस वजह से तापसी होली नहीं खेल पाईं और अब अपने बिजी शेड्यूल की वजह से वो होली नहीं खेल पातीं.



रणवीर सिंह

Ranveer singh

रणवीर सिंह ने भी स्क्रीन पर भले ही होली खेली हो, लेकिन रियल लाइफ में वो कलर्स से दूर ही रहते हैं. उन्हें ये बिल्कुल पसंद नहीं कि कोई उनके चेहरे पर केमिकल वाला रंग लगाए. इसलिए वो होली खेलने से परहेज़ करते हैं.



टाइगर श्रॉफ

Tiger shroff

टाइगर श्रॉफ को होली के दिन होनेवाली पानी की बर्बादी अच्छी नहीं लगती. इसके अलावा आजकल जो केमिकल वाले कलर्स यूज़ करते हैं, उससे भी टाइगर को डर लगता है, इसलिए वो होली खेलने से बचते हैं.

जैकलीन फर्नांडिस

Jacqueline Fernandes

जैकलीन फर्नांडिस श्रीलंका की रहने वाली हैं, लेकिन बॉलीवुड में उन्होंने अपने लिए जगह बना ली है. जैकलीन वैसे तो भारतीय रीति-रिवाजों में घुल मिल सी गई हैं, लेकिन होली को लेकर उनके मन में कोई क्रेज़ नहीं है. इतने साल भारत में रहने के बाद भी जैकलीन रंगों से नहीं खेलतीं.

जॉन अब्राहम

John abraham

जॉन को होली खेलना दो वजहों से पसन्द नहीं. एक तो होली के दिन लोग केमिकल युक्त कलर्स का इस्तेमाल करते हैं और जॉन का कहना है कि ये केमिकल हमारी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. इसके अलावा उनका कहना है कि लोग होली के नाम पर रंग लगाने के बहाने महिलाओं के साथ जो बदतमीजी करते हैं, वो उन्हें बर्दाश्त नहीं होता, इसलिए वो होली सेलिब्रेशन्स से खुद को दूर ही रखते हैं.

श्रुति हसन

Shruti Haasan

कमल हसन के एक्ट्रेस बेटी श्रुति को भी होली खेलने के नाम पर पानी की बर्बादी अच्छी नहीं लगती. इसके अलावा श्रुति अपनी स्किन को लेकर बहुत ही सेंसिटिव हैं, इसलिए कलर्स लगाने से डरती हैं.