मुनमुन दत्ता से लेकर एजाज खान तक...

मुनमुन दत्ता से लेकर एजाज खान तक, सेक्सुअल एब्यूज झेल चुके टीवी स्टार्स कर चुके हैं ये शॉकिंग खुलासे (From Munmun Dutta To Eijaz Khan These TV celebs have opened up about being victims of sexual abuse)

आम लड़कियां ही नहीं, टीवी स्टार्स भी सेक्सुअल एब्यूज का शिकार हो चुके हैं और खुलकर सोशल मीडिया, इंटरव्यू या बिग बॉस हाउस में इस बारे में बात भी कर चुके हैं. आज ऐसे ही कुछ टीवी सेलेब्स से मिलवाते हैं, जो बचपन में ही सेक्सुअल एब्यूज झेल चुके हैं और इस बारे में खुलेआम बात भी कर चुके हैं.

मुनमुन दत्ता

Munmun Dutta


‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबिता जी उर्फ मुनमुन दत्ता भी खुलकर इस बारे में बात कर चुकी हैं और बता चुकी हैं कि एक बार नहीं, कई बार उन्हें गलत तरीक़े से छुआ गया, उनका शोषण किया गया. उन्होंने बताया, ”वो बातें याद करते हुए आज भी मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं. जब मैं छोटी थी तो पड़ोस के अंकल और उनकी घूरती हुई नजरों से मैं डरती थी, जो कभी भी मौका पाकर मुझे देखतीं और मानों धमकातीं कि ये बात अब किसी को नहीं बताना. या मेरे बड़े कजिन जो मुझे अपने बेटियों की तरह नहीं देखते थे या वो आदमी जिसने मुझे हॉस्पिटल में पैदा होते हुए देखा था और फिर 13 साल बाद उसे लगा कि अब वो मेरे शरीर के अंगों को छू सकता है क्योंकि मेरे शरीर में बदलाव हो रहे थे. या मेरे ट्यूशन टीचर, जिन्होंने मेरे अंडरपैंट में हाथ डाल दिया था और एक दूसरा टीचर जिसे मैंने राखी बांधी थी, लेकिन वो लड़कियों को क्लास में डांटने के लिए उनकी ब्रा की स्ट्रैप खींचता था और उनके ब्रेस्ट पर थप्पड़ मारता था. और ये सब आप सहते हो, क्योंकि आपको लगता है कि इस बारे में शिकायत करने के लिए आप अभी बहुत छोटे हो.”

कविता कौशिक

Kavita Kaushik

कविता कौशिक ने बिग बॉस हाउस में सेक्सुअल एब्यूज पर खुलासा किया था और इम्युनिटी टास्क के दौरान बताया था कि जब वह 11 साल की थीं, तब उनके मैथ्स के टीचर ने उन्हें मोलेस्ट किया था. कविता ने बताया था कि ये उनके साथ तब हुआ था जब टीचर उन्हें घर में ट्यूशन पढ़ाने आया था और उसके माता-पिता बाहर गए हुए थे. टीचर कविता से गंदी बातें करता था और उन्हें मोलेस्ट करने की भी कोशिश करता था. जब कविता ने टीचर से कहा कि वो सबको बता देंगी, तो टीचर ने कहा कि उनकी बात पर कोई यकीन नहीं करेगा. कविता ने इस बारे में अपने माता-पिता को भी बताया, तो उनकी मां को लगा कि वह मैथ्स पढ़ने से बचने के लिए स्टोरीज बना रही है. कविता ने बताया कि इस वजह से वो इतनी ट्रॉमा में रहने लगी थीं कि मैथ्स में उनका स्कोर खराब आने लगा था.

नीना गुप्ता

Neena Gupta


नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में बचपन में हुए मोलेस्टेशन के बारे में खुलकर बात की है और बताया है कि किस तरह बचपन में ही उनके डॉक्टर और टेलर ने उन्हें सेक्सुअली एब्यूज किया था. उन्होंने बताया है कि जब वो भाई के साथ अपने आंख के डॉक्टर के पास गईं, तो डॉक्टर ने उनके भाई को बाहर बिठा दिया और आंख के अलावा दूसरे बॉडी पार्ट्स को भी टच करने लगा. इससे नीना गुप्ता बहुत डर गई थीं, लेकिन उन्होंने अपनी मां से इस घटना का ज़िक्र ये सोचकर नहीं किया कि उनकी मां कहेंगी कि ज़रूर तुम्हारी ही गलती रही होगी. इसके अलावा नीना गुप्ता ने एक और घटना का ज़िक्र किया है जब उनके टेलर ने भी उनका माप लेने के बहाने उन्हें गलत तरह से छूने की कोशिश की थी.

एजाज खान

ejaz khan

बिग बॉस हाउस में इम्युनिटी टास्क के दौरान जब कंटेस्टेंट को अपनी लाइफ के डार्क सीक्रेट्स रिवील करने को कहा गया था, तब कविता कौशिक की तरह एजाज खान ने भी खुद के साथ हुए सेक्सुअल एब्यूज के बारे में शॉकिंग खुलासा किया था कि उनके साथ कम उम्र में उनके साथ छेड़छाड़ की गई थी. इसके बाद से उन्हें किसी के भी टच से डर लगने लगा. उन्होंने कहा था, “मुझे टच से आज भी प्रॉब्लम होती है” उन्होंने बताया था कि इस इंसिडेंस के लिए वो खुद को दोषी नहीं मानते, क्योंकि उनकी गलती नहीं थी. साथ ही उन्होंने उसने अपने पिता से ये बात छिपाने के लिए उनसे माफी भी मांगी थी.

आरती सिंह

Aarti Singh

आरती सिंह भी बिग बॉस हाउस में इस बात का खुलासा कर चुकी हैं कि एक बार जब घर में कोई नहीं था तो उनके घर के नौकर ने उनके साथ रेप करने की कोशिश की थी. उन्होंने बताया कि वो मदद के लिए चिल्लाईं, लेकिन उसने घर के खिड़की-दरवाजे बंद कर दिए. आखिरकार खुद को बचाने के लिए आरती सिंह सेकंड फ्लोर से कूद गईं और रोड पर हेल्प के लिए चिल्लाने लगीं. आरती ने बताया कि उस दिन के बाद से उन्हें पैनिक अटैक आने लगे. आरती सिंह का ये खुलासा उनके भाई कृष्णा अभिषेक के लिए भी बेहद शॉकिंग था.

मधुरिमा तुली

Madhurima Tuli

मधुरिमा तुली ने भी बिग बॉस में रिवील किया था कि जब वो छोटी थीं तो उनके ट्यूटर ने ही उन्हें मोलेस्टेट किया था. मधुरिमा ने बताया कि ट्यूटर ने उसे गलत ढंग से टच करने की कोशिश की. वो टीचर मधुरिमा के भाई को जानबूझकर चाय या पानी लाने के बहाने से रूम से बाहर भेज देता था ताकि वो अकेलेपन का फायदा उठाकर गंदी हरकत कर सके. हालांकि मधुरिमा ने उस ट्यूटर की इस हरकत के बारे में अपने पेरेंट्स को बताया और उन्होंने उनका सपोर्ट किया.

श्रेनु पारिख

Shrenu Parikh

टीवी शोज़ ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’, ‘एक बार फिर’ फेम श्रेनु पारिख ने भी इस बारे में खुलेआम चौकानेवाला वाला खुलासा किया था. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर बताया था कि 6 साल की उम्र में ही उन्हें मोलेस्टेशन झेलना पड़ा था. उन्होंने लिखा, बचपन में मैं अपनी छुटियां अपने ग्रैंड पैरेंट्स के शहर में बिताया करती थी. उन दिनों हम लोकल बस से ट्रैवेल किया करते थे और जब सीट खाली न हो तो मेरे नानू किसी से रिक्वेस्ट करके मुझे बिठा दिया करते थे. एक दिन जब हम बस से जा रहे थे तो एक अंकल ने कहा कि मैं इसे गोद में बिठा लेता हूँ. नानू भी मान गए. लेकिन मैं जब तक उसकी गोद में बैठी रही, वो मुझे गलत ढंग से पकड़े रहा और टच करते रहा. लेकिन तब मैं इतनी छोटी थी कि कुछ समझ ही नहीं पाई. न तब न बाद में इस बारे में बात कर सकी. काश मैंने तब मुंह खोला होता तो कम से कम उस शख्स को 6 साल की बच्ची को मोलेस्टेट करने की सज़ा तो मिली होती.”

×