गोविंदा ने बयां किया बॉलीवु...

गोविंदा ने बयां किया बॉलीवुड का काला सच, बोले मुझे जान बूझकर साइड लाइन किया गया,16 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ा (Govinda opens up on how Bollywood betrayed him and how he suffered Rs 16 crore loss)



सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इनसाइडर आउटसाइडर और नेपोटिजम पर काफी कुछ कहा सुना गया. और अब इस मुद्दे पर लेट ही सही, पर अपने राजा बाबू गोविंदा का दर्द भी छलका है और एक न्यूज पोर्टल को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इंडस्ट्री के कई काले सच के बारे में खुलकर बात की है और कई बातों का खुलासा किया है.

Govinda


गोविंदा का ये इंटरव्यू काफी सुर्खियों में है. इस इंटरव्यू में गोविंदा ने न सिर्फ बॉलीवुड की कई साजिशों के बारे में बात की है, बल्कि अपने करियर को लेकर भी कई राज़ खोले हैं. इसके अलावा गोविंदा ने ये भी कहा है कि अब वो पहले वाले सीधे सादे गोविंदा नहीं रह गए हैं. अब वो ड्रिंक भी करते हैं और स्मोक भी.

मुझे जान बूझकर साइड लाइन किया गया

Govinda


गोविंदा का कहना है कि वो भी नेपोटिज़्म का शिकार हुए हैं. फिल्म इंडस्ट्री के विभिन्न सेक्शन में काम करने वाले उनके ही कुछ लोगों ने उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा है. “मुझे जानबूझकर साइड लाइन किया गया, जिसकी वजह से मुझे बहुत ज़्यादा फाइनांशियल लॉस उठाना पड़ा. मुझे अच्छे रोल्स ऑफर नहीं किए जा रहे थे. मेरी फिल्मों की रिलीज में भी काफी अड़चनें लगाई गईं. पिछले 14-15 सालों में, मैंने बहुत पैसा लगाए और तकरीबन 16 करोड़ रुपए का नुकसान मुझे झेलना पड़ा. अपनी ही इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने मेरे साथ बुरा सलूक किया. मेरी फिल्मों को थिएटर नहीं मिले और कुछ लोग मेरा करियर बर्बाद करने के पीछे पड़ गए, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. सच ही कहते हैं लोग अगर किस्मत आपके साथ नहीं होती तो अपने भी पराए हो जाते हैं. आपके अपने लोग आपके खिलाफ हो जाते हैं.”

अब मैं पार्टी करता हूं, शराब पीता हूं और स्मोक भी करता हूं

Govinda


गोविंदा ने कहा कि अब वह काफी प्रैक्टिकल हो गए हैं और कोई फैसला इमोशनल होकर नहीं लेते हैं.वह अब बिजनेसमैन जैसे हो गए हैं. ”मैं अब और भ्रष्ट और कड़वा भी बन गया हूं. इन दिनों में पार्टी करता हूं, शराब पीता हूं और स्मोक करता हूं. पुराना गोविंदा बहुत पवित्र था. पहले मेरा इमोशनल नेचर मेरे काम के बीच में आता था, लेकिन अब मैं इमोशनल नहीं होता. मैं अब चीजों को प्रोफेशनल और बिजनेस के तरीके से हैंडल करता हूं.”

सेक्स ही दिखाना है तो पॉर्न फिल्में क्यों नहीं बनाते

Govinda

गोविंदा ने ये भी बताया कि उनके खिलाफ अफवाह उड़ाई जाती है कि वो फिल्मों के ऑफर ठुकरा देते हैं. “दरअसल ये भी मेरे खिलाफ साजिश का ही हिस्सा है. मुझे ऐसी फिल्में ऑफर कर रहे थे जिन्हें मैं नहीं कर सकता, जिनमें बहुत ज्यादा सेक्स या हिंसा होती है. लोग जानते हैं, मैं ऐसी फिल्में नहीं करूंगा. अगर आप एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते हैं जिसमें बहुत सारा सेक्स हो तो पॉर्न फिल्म क्यों नहीं बनाते?”

लोग मुझे जूनियर आर्टिस्ट बना देना चाहते थे

Govinda


मुझे यह भी पता चला है कि एक ऑफिस में चर्चा हुई थी कि गोविंदा को 15 सीन और 2 गाने दे दो और बाद में उसे केवल एक गाना देकर भगवान दादा बना दो. उसके बाद उसे जूनियर आर्टिस्ट बना दो, लेकिन मैंने उन्हें सफल नहीं होने दिया. मैंने बैंड बजा दी. मैंने हीरो के किरदार में वापसी की और फिल्म भी प्रोड्यूस भी की. ये अलग बात है कि मेरी फिल्म को कोई प्लेटफॉर्म ही नहीं दिया गया.’

मैं किसी के खिलाफ नहीं बोलता

Govinda

इसी इंटरव्यू में गोविंदा से जब ‘कुली नंबर 1’ की रीमेक पर बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. “मैं कभी किसी के खिलाफ नहीं बोलता. लेकिन दूसरे लोग मेरे बारे में बात करते हैं. मैं कभी भी किसी के काम को जज नहीं करता, क्योंकि मैं सबकी मेहनत और इनवेस्ट किए गए पैसे की इज्जत करता हूं.” हालांकि इससे पहले एक इंटरव्यू में गोविंदा ने डायरेक्टर डेविड धवन के बारे में कई बातें कही थीं. उन्होंने बताया था कि किस तरह उन्होंने अपने सेक्रेटरी को डेविड धवन को फोन लगाकर स्पीकर पर बात करने को कहा “ताकि मैं ये जान सकूं कि डेविड धवन मेरे बारे में क्या बोल रहे हैं. मैंने सुना डेविड कह रहे हैं, ची-ची बहुत सवाल कर रहे हैं आजकल. मैं उनके साथ और ज्यादा काम नहीं करना चाहता. उन्हें कह दो कि अब वह छोटे मोटे रोल्स करें.”


अब 2021 में मैं एक नई शुरुआत करने जा रहा हूं

Govinda

गोविंदा ने कहा कि वो 2021 में एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं. “मैंने कई सारी फिल्मों की कहानी सुनी थी. और कुछ मैं साइन भी करने वाला था, इतना हीं नहीं उनमें से कुछ तो मैं खुद बनाने वाला था, लेकिन साल 2020 मेरे ही नहीं, पूरी दुनिया के लिए ही बहुत बुरा रहा है. लेकिन अब हमें ओटीटी के रूप में एक नया और अच्छा प्लेटफॉर्म दे दिया है. मैंने 3-4 कहानी सुनी है और बहुत जल्द उनमें से कुछ फाइनल हो जाएगा.”