HBD जैकलिन फर्नांडिसः प्रिं...

HBD जैकलिन फर्नांडिसः प्रिंस से लेकर डायरेक्टर को डेट कर चुकी इस अदाकारा के बारे में जानिए और भी दिलचस्प बातें (Happy Birthday Jacqueline Fernandez: Know Interesting Facts About this Beautiful Actress)

By Admin June 21, 2019 in Digital PR

आज जैकलिन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) का 34वां जन्मदिन (Birthday) है. उनका जन्म 11 अगस्त 1985 को हुआ था.  जैकलिन के पिता श्रीलंका में म्यूजीशियन है, जो मूलतः वहीं के रहने वाले हैं. जबकि मां मलेशियाई मूल की हैं जैकलिन की मां एक एयर होस्टेस थीं. चार भाई बहनों में जैकलिन सबसे छोटी हैं उनकी एक बहन और दो बड़े भाई हैंं. श्रीलंकाई मूल की इस ख़ूबसूरत हीरोइन ने अपनी स्कूली शिक्षा बहरीन से ली है और स्नातक डिग्री ऑस्ट्रेलिया के सिडनी यूनिवर्सिटी से ग्रहण की है. जैकलिन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म अलादीन के साथ 2009 में की थी.   आज उनके जन्मदिन पर अवसर पर हम आपको जैकलिन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं.
Jacqueline Fernandez

– मिस  श्रीलंका रह चुकीं जैकलीन फिल्मों में आने से पहले टीवी रिपोर्टर का काम करती थीं.
– उन्होंने सिडनी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है. कम ही लोग जानते हैं कि उनका पहला ब्वॉयफ्रेंड एक प्रिंस था.
Jacqueline Fernandez
–  जैकलीन करियर के शुरुआती दिनों में अरब देश बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा को डेट करती थीं.
– हसन से उनकी मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी लेकिन जब जैकलीन को फिल्म ‘हाउसफुल’ मिली तो उनका रिश्ता टूट गया.
Jacqueline Fernandez
–  खलीफा बहरीन की रॉयल फैमिली के बिलॉन्ग करते हैं, उन्होंने एक ‘Jackie’ नाम से म्यूजिक भी रिलीज किया था जो कि Ex-गर्लफ्रेंड जैकलीन पर बेस्ड था.
– 32 साल की जैकलीन की पहले ब्वॉयफ्रेंड प्रिंस से ब्रेकअप की वजह बॉलीवुड फिल्म मेकर साजिद खान(47) ने बढ़ीं नजदीकियां मानी जाती हैं.
– खलीफा के बाद जैकलीन का अफेयर खुद से 15 साल बड़े साजिद से रहा, 2009 में दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं.
Jacqueline Fernandez
–  बॉलीवुड में काम करने के लिए जैकलिन ने हिंदी सीखी. इसके अलावा उन्हें स्पेनिश, फ्रेंच और अरबी बोलनी आती है.
– जैसा कि जैकलीन बॉलीवुड में बड़ी हीरोइन बनना चाहती थीं ऐसे में साजिद ने करियर सांवारने में उनका साथ दिया.
– यही वजह रही कि जैकलीन को फिल्म ‘हाउसफुल-1′ और -हाउसफुल-2’ में ब्रेक मिला। 2012 में तो बात यहां तक पहुंच गई कि साजिद और जैकलीन जल्द शादी करने वाले हैं.
– यही नहीं, ‘हाउसफुल-2’ के शूटिंग सेट पर जैसे ही जैकलीन पहुंचती सब लोग उन्हें भाभी कहकर बुलाते थे.
– इससे पहले कि शादी तक बात पहुंच पाती फरवरी 2013 में जैकलीन को साजिद के पजेसिव नेचर से परेशानी होने लगी.
– साजिद उनके रोल से लेकर कपड़े तक खुद सिलेक्ट करने लगे थे। इसी बिहेवियर से तंग आकर जैकलीन ने 2013 में साजिद से ब्रेकअप कर लिया.
– जैकलीन का नाम सिद्धार्थ मल्होत्रा से भी जुड़ चुका है. फिल्म ‘A Gentleman’ की शूटिंग के दौरान दोनों की नजदीकियां काफी सुर्खियों में रहीं.
– यहां तक कि आलिया भट्ट और सिद्धार्थ के ब्रेकअप की वजह भी जैकलीन को ही माना जाता है. हालांकि इसपर दोनों में से किसी ने कभी खुलकर बात नहीं की.
– पर्दे के पीछे जैकलिन सामाजिक कार्यों में भी आगे रहती हैं.
ये भी पढ़ेंः मूवी रिव्यूः जबरिया जोड़ी ( Movie Review Of Jabariya Jodi)