हैप्पी बर्थडे जाह्नवी कपूरः...

हैप्पी बर्थडे जाह्नवी कपूरः जानें जाह्नवी की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ अनसुनी बातें ( Happy Birthday Janhvi Kapoor)

जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म धड़क को रिलीज़ हुए तक़रीबन दो साल हो गए हैं. स्वर्गीय श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी अपनी पहली फिल्म के रिलीज़ होने से पहले ही सेलेब्रिटी बन चुकी थीं और धड़क ने इस बात को साबित कर दिया कि वे बॉलीवुड में लंबी पारी खेलनेवाली हैं. आज उनके 23 जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कुछ अनसुनी बातें बता रहे हैं.

  1. जाह्नवी कपूर का जन्म 1997 में हुआ था. उनकी छोटी बहन का नाम खुशी कपूर है.

2. जाह्नवी ने अपनी स्कूलिंग मुंबई के धीरुभाई इंटरनेशनल स्कूल से की है और एक्टिंग की ट्रेनिंग उन्होंने कैलिफोर्निया के ली स्टार्सबर्ग थिएटप एंड फिल्म इंस्टियूट से ली.

 3. श्रीदेवी की मौत के साथ बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना सूरी के बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर जाह्नवी और खुशी के करीब आए. कॉफी विद करण के एक एपिसोड में जाह्नवी अर्जुन कपूर के साथ शामिल हुईं और उन्होंने वहां अपने नए रिश्ते के बारे में बात की. बोनी कपूर ने एक इंवेट में कहा था कि जब अर्जुन और अंशुला ने जाह्नवी और खुशी को स्वीकार कर लिया, तो उन्हें बहुत शांति मिली. मेरे चारो बच्चे मेरी ताकत हैं.

 4. धड़क से पहले जाह्नवी को महेश बाबू के साथ एक तेलगू फिल्म करने का ऑफर मिला था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया.

 5. जाह्नवी ने ईशान खट्टर के साथ 2018 में डेब्यू किया. उनकी फिल्म धड़क मराठी ब्लॉकबस्टर मूवी सैराट का हिंदी रिमेक था. धड़क को क्रिटिक्स की आलोचना का सामना करना पड़ा, जिन्होंने इसकी तुलना ओरिजन फिल्म से की.  लेकिन धड़क ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया.

6.जाह्नवी कपूर गुंजन सक्सेनाः द करगिल गर्ल में काम कर रही हैं, जो IAF पायलट गुंजन सक्सेना का बायोपिक है. यह फिल्म इस साल 24 अप्रैल को रिलीज़ होगी.

7. जाह्नवी कपूर ने करण जौहर की फिल्म तख्त भी साइन की है, जिसमें वे अपने अंकल अनिल कपूर के साथ काम करनेवाली है. इस फिल्म में उनके साथ रणवीर सिंह, करीना कपूर, आलिया भट्ट, विकी कौशल और भूमि पेडनेकर भी हैं. इसके अलावा वे राजकुमार राव के साथ रूही आफ्ज़ा में काम कर रही हैं.

8. जाह्नवी कपूर घोस्ट स्टोरीज़ के साथ वेब डेब्यू भी किया है. उऩ्होंने दोस्ताना 2 की टीम को भी साइन किया है. जिसमें वे कार्तिक आर्यन और न्यूकमर लक्ष्य के साथ काम करेंगी.

9. शुरुआत से ही जाह्नवी की तुलना उनकी मां श्रीदेवी से की जा रही है. श्रीदेवी के चाहने वाले भी जान्हवी के अंदर उनकी मां की छवि देखते हैं. हालांकि जाह्नवी ने अदाकारी में उनकी तुलना उनकी मां से किए जाने के बारे में कहा कि उन्होंने कभी भी अपनी मां की अदाकारी का अनुसरण नहीं किया. उन्होंने अपनी मां की सिर्फ पांच फिल्मे ही देखी हैं. एक बार उनसे पूछा गया था कि वह किस तरह की स्क्रिप्ट का चुनाव करना चाहेंगी तो उन्होंने कहा था कि वह स्क्रिप्ट की जगह किरदार पर अधिक ध्यान रखेंगी जो निभाते समय उन्हें चुनौतीपूर्ण लगे. उन्हें अपनी मां से भी यही सीख मिली थी कि किरदार क्या है इससे अधिक महत्व रखता है कि किरदार को कैसे निभाया जा रहा है.
ये भी पढ़ेंः सेलिब्रिटीज़ का कोरोना अलर्ट: हर जगह कोरोना का रोना… (Stars Giving Awareness About Corona Virus