Happy Birthday Priyanka Cho...

Happy Birthday Priyanka Chopra: इन 10 खूबियों ने बनाया प्रियंका चोपड़ा को ग्लोबल सुपर स्टार (Happy Birthday Priyanka Chopra: 10 Amazing Qualities That Made Priyanka Chopra A Global Superstar)

बरेली की लड़की प्रियंका चोपड़ा कैसे बनी बॉलीवुड स्टार से लेकर ग्लोबल स्टार, इसके पीछे की कहानी बहुत दिलचस्प है. देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को इन 10 खूबियों ने बनाया ग्लोबल सुपर स्टार.

1) बॉलीवुड स्टार प्रियंका चोपड़ा छोटे शहरों के उन युवाओं के लिए परफेक्ट उदाहरण हैं, जो बड़े सपने देखते हैं और उन्हें सच कर दिखाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं और अपनी मंज़िल को हर हाल में पाकर ही दम लेते हैं. प्रियंका चोपड़ा ने ये साबित कर दिया है कि यदि पूरी शिद्द्त से अपने सपनों का पीछा किया जाए, तो हर सपना पूरा होता है.

2) प्रियंका चोपड़ा मेहनत पर विश्वास करती हैं और अपना हर काम पूरी लगन से करती हैं. प्रियंका का कहना है कि अपने लक्ष्य पर तब तर प्रहार करते रहो, जब तक वह टूट न जाए.

3) प्रियंका चोपड़ा का ये मानना है की यदि आप खुद पर और अपनी प्रतिभा पर विश्वास करते हैं, तो कोई भी परिवर्तन आपके लिए आसान बन जाता है. बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में जब मिस वर्ल्ड का ताज जीता था, तब उनकी उम्र मात्र 17 साल थी. मिस वर्ल्ड बनने के दो साल बाद प्रियंका को लगा कि वो एक्टिंग करना चाहती हैं और फिर उन्होंने एक्टिंग को ही अपना करियर बना लिया.

Priyanka Chopra

4) फिल्मी परिवार से न होते हुए भी प्रियंका ने खुद को बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री बनाया और ये उनकी कड़ी मेहनत और काम के प्रति लगन और ईमानदारी का ही नतीजा है. बॉलीवुड में बहुत कम समय में प्रियंका ने अपनी एक अलग पहचान बनाई और बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में अपना नाम दर्ज कर दिया. प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. प्रियंका चोपड़ा को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड और चार कैटेगरी में फिल्मफेयर अवॉर्ड के अलावा कई अवॉर्ड्स मिले हैं.

5) एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ प्रियंका बहुत से स्टेज शो भी करती हैं, इसके अलावा वो न्यूज़पेपर के लिए कॉलम भी लिखती हैं और कई प्रोडक्ट्स की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं.

6) प्रियंका सोशल वर्क में भी हमेशा आगे रहती हैं और प्रकृति, स्वास्थ्य और पढ़ाई, महिला शिक्षा और महिला अधिकार और महिला सुरक्षा, सैम लैंगिकता का प्रचार-प्रसार भी करती रहती हैं. प्रियंका की एक संस्था भी है, जिसका नाम ‘प्रियंका चोपड़ा फाउंडेशन फॉर हेल्थ और एजुकेशन। है, यह संस्था गरीब, जरूरदमंद बच्चों की पढ़ाई औऱ इलाज में सहायता करती है. बता दें कि प्रियंका चोपड़ा 2010 में यूनिसेफ की गुडविल एम्बेसडर भी बनीं.

यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, आलिया भट्ट सहित इन 9 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने फिल्म में पहनी स्कूल यूनिफॉर्म, इन्हें देखकर आपको अपने स्कूल के दिन याद आ जाएंगे (Deepika Padukone, Priyanka Chopra, Sonam Kapoor, Alia Bhatt… These 9 Bollywood Actresses Wearing School Uniform Will Remind You Of School Days)

Priyanka Chopra

7) वर्ष 2015 में प्रियंका ने अमेरिकी टीवी सीरीज क्वांटिको से हॉलीवुड में कदम रखा और अमेरिकन नेटवर्क सीरीज को हैडलाइन करने वाली पहली साउथ एशियन महिला बनीं. प्रियंका की पहली सोलो फिल्म 2012 में ‘इन माय सिटी’ और दूसरी सोलो 2013 में ‘एक्ज़ॉटिक’ आई थी. इस फिल्म को यूनाइटेड स्टेट और कनाडा में भी दिखाया गया था.

8) ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा न सिर्फ एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, बल्कि एक पॉप्युलर सिंगर भी हैं. उनका गाना ‘एक्ज़ॉटिक’ बहुत फेमस है. बता दें कि प्रियंका ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘मैरीकॉम’ में भी एक छोटी-सी लोरी गाई थी.

9) बचपन में प्रियंका चोपड़ा को अपने रंग के लिए ताने सुनने पड़ते थे, उन्हें अक्सर ‘काली-कलूटी’ कहकर बुलाया जाता था, लेकिन अपने रंग को उन्होंने कभी अपनी कामयाबी के आड़े नहीं आने दिया.

Priyanka Chopra

10) प्रियंका चोपड़ा के पिता उन्हें हायर स्टडीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहते थे, लेकिन उसी दौरान उनकी मां ने उनकी फोटो मिस इंडिया कॉन्टेस्ट के लिए भेजीं और प्रियंका का सलेक्शन हो गया. प्रियंका की मां के इस कदम ने उनकी ज़िंदगी बदल दी. अपने से 10 साल छोटे ग्लोबल स्टार निक जोनस से शादी करने के बाद अब प्रियंका देश-विदेश में और ज्यादा मशहूर हो गई हैं.

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड में होने वाले पक्षपात और मोनोपोली के बारे में खुलकर कही ये बात… (Priyanka Chopra Talks About Bias And Monopoly In Bollywood)

Priyanka Chopra and Nick

प्रियंका चोपड़ा के फिल्मी करियर की बात करें, तो प्रियंका ने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्म थमिजान (2002) से की थी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई’ से डेब्यू किया था. इसके बाद प्रियंका ने फिल्म ‘अंदाज़’ और सलमान खान व अक्षय कुमार के साथ ‘मुझसे शादी करोगी’ मे शानदार एक्टिंग की. वर्ष 2004 में ‘ऐतबार’ फिल्म में प्रियंका ने नेगेटिव किरदार निभाया, जिसकी बहुत तारीफ़ की गई. मधुर भंडारकर की फिल्म ‘फैशन’ ने प्रियंका के करियर को पूरी तरह से बदल दिया और हर तरफ प्रियंका की एक्टिंग की तारीफ़ होने लगी. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा को पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी. प्रियंका चोपड़ा ने क्रिश, डॉन, कमीने, व्हॉट्स योर राशि, 7 खून माफ़, बर्फी, मैरी कॉम, दिल धड़कने दो, बाजीराव मस्तानी जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से खुद को बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया.

Priyanka Chopra