हैप्पी बर्थडे हिटमैन रोहित ...

हैप्पी बर्थडे हिटमैन रोहित शर्मा (Happy Birthday Rohit Sharma)

 

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है. रोहित की लाइफ भी अजीब है. क्रिकेट के शुरुआती दौर में जब सचिन तेंदुलकर ने रोहित की तारीफ़ की थी और बाकी जगह भी रोहित को महाराष्ट्र का दूसरा सचिन माना जा रहा था, तब अचानक रोहित की परफॉर्मेंस कुछ इस तरह से डाउन होने लगी कि क्रिकेट फैन्स निराश हो गए, लेकिन जल्द ही रोहित क्रिकेट के हिटमैन बन गए. 30 अप्रैल 1987 को महाराष्ट्र के नागपुर में रोहित का जन्म हुआ. मेरी सहेली की ओर से रोहित को जन्मदिन पर विशेष बधाई.

रोहित शर्मा दुनिया के चुनिंदा बैट्समैन में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं. रोहित दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जो वनडे मैचों में 2 दोहरा शतक लगा चुके हैं.

वनडे मैचों में 250 से ज़्यादा दो बार स्कोर करने का रिकॉर्ड भी रोहित के नाम है.

रोहित काफ़ी छोटे थे, जब उनके पिता नौकरी चली गई और रोहित के कंधे पर घर की ज़िम्मेदारी आ गई. तब रोहित इंडियन ऑयल और रणजी मैचेस खेलते थे.

रोहित की मां कभी नहीं चाहती थीं कि उनका बेटा क्रिकेटर बने. वो चाहती थीं कि रोहित पढ़-लिखकर कोई अच्छी-सी नौकरी करे, लेकिन रोहित ने घर की ज़िम्मेदारियों को निभाने और अपने पैशन को पूरा करने के लिए क्रिकेट खेलने में लगे रहे और कभी हार नहीं मानी.

रोहित को हिंदी, इंग्लिश, मराठी और तेलगु भाषा बहुत अच्छे-से आती है.

रोहित शर्मा की अनसीन फोटोज़ 

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा