HBD रोहित शेट्टीः फिल्म ही नहीं, टीआरपी किंग भी हैं रोहित, जानिए कैसे? (Happy Birthday Rohit Shetty: The Simmba director is not just a box office master blaster but also a hit on TV)

बॉलीवुड में मसाला फिल्मों के मास्टर कहे जानेवाला रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) आज अपना 46वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. रोहित ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे और उसके बाद उन्हें यह सफलता मिली. आज के समय में रोहित शेट्टी बॉलीवुड के सबसे सफल डायरेक्टर्स में से एक हैं. उनकी पिछली फिल्म सिम्बा सुपर-डुपर हिट हुई और रिलीज़ होने के बाद महीनों बाद भी सिनेमाघरों पर पैसे कमा रही है. रोहित फेमस स्टंटमैन और विलेन एमबी शेट्टी के बेटे हैं. पिता के गुजरने के बाद उनकी पढ़ाई छूट गई. दो बहनें और मां जिम्मेदारी रोहित शेट्टी के सिर पर आ गई.

Rohit Shetty

एक इंटरव्यू के दौरान रोहित शेट्टी ने बताया था, ”मेरी पहली कमाई 35 रुपये थी. घर चलाने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए कॉलेज छोड़ दिया और काम करना शुरू कर दिया. मैं जानता था कि अगर मैं पढ़ाई करूंगा तो घर का ख़र्च कैसे चलेगा. इसलिए मैंने पढ़ाई छोड़ना उचित समझा.” रोहित ने बताया था कि उन्होंने एक्ट्रेस तब्बू की साड़ियों तक को प्रेस किया है. महज 17 साल की उम्र ने रोहित ने फूल और कांटे फिल्म से अपना करियर शुरू किया था.

Rohit Shetty

आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके पिछले कामों के बारे में बताएंगे. यह तो हम सभी जानते हैं कि रोहित शेट्टी ब्लाकबस्टर गुरु हैं, लेकिन यह बहुत कम लोगों को पता है कि वे टीआरपी किंग भी हैं. रोहित शेट्टी बहुत से टीवी शोज़ का हिस्सा रह चुके हैं और बहुत से सुपरहिट टीवी शोज़ दे चुके हैं. तो आज हम आपको उनके टीवी के जुड़े शोज़ के बारे में  बताएंगे.

कॉमेडी सर्कस
रोहित शेट्टी ने टीवी पर डेब्यू इस शो में बतौर जज के रूप में की थी. रोहित द्वारा जज किया हुआ सीज़न अभी तक याद किया जाता है और उस सीज़न में शो की रेटिंग भी बहुत हाई थी.

 

बिग स्विच
रोहित को उसके बाद इस यूज़ बेस्ड टीवी शो में देखा गया. इस शो के तीसरे सीज़न में वे गॉर्ड फादर बने थे और उस सीज़न को काफ़ी अच्छी रेटिंग मिली थी.

फियर फैक्टरः खतरों के खिलाड़ी

Rohit Shetty
छोटे पर्दे पर रोहित शेट्टी के लिए सबसे बड़ा गेम चैंजर खतरों के खिलाड़ी साबित हुआ. उन्होंने अक्षय कुमार की जगह खतरों के खिलाड़ी का पांचवा सीज़न होस्ट किया और उस सीज़न को सबसे ज़्यादा रेटिंग मिली. उसके बाद उन्होंने दो और सीज़न किया, फिर अर्जुन कपूर ने उनकी जगह ली. पर अर्जुन कपूर द्वारा होस्ट किए सीज़न में रेटिंग बहुत नीचे चली गई और शो के मेकर्स को शेट्टी को वापस लाना पड़ा. उन्होंने उसके बाद दो और सीज़न होस्ट किए और दोनों की सीज़न में शो को टॉप
रेटिंग मिली.

Karan Johar With Rohit Shetty
इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार्स
रोहित ने करण जौहर के साथ एक्टिंग बेस्ड शो इंडिया नेक्स्ट सुपरस्टार्स जज किया. हालांकि शो को लेकर बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन शो अच्छा नहीं कर पाई.

लिटिल सिंघम
इस शो को रोहित शेट्टी ने प्रोड्यूस किया है. यह सिंघम का कार्टून वर्ज़न है. यह शो बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय है.
ये भी पढ़ेंः HBD Amir Khan: ऐसे मनाएंगे आमिर अपना जन्मदिन ( Happy Birthday Amir Khan)