Birthday Special: देखें टीवी की मशहूर किन्नर बहू रुबीना दिलैक की 10+ ग्लैमरस तस्वीरें (Happy Birthday Rubina Dilaik)

छोटे पर्दे पर एक संस्कारी बहू बनकर दर्शकों का दिल जीतना हो या फिर किन्नर बहू जैसा चुनौती भरा किरदार निभाना हो. अभिनेत्री रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) हर किरदार में ख़ुद को न सिर्फ़ ढालती हैं, बल्कि उस किरदार को पर्दे पर जीवंत भी कर दिखाती हैं. छोटे पर्दे की ये मशहूर किन्नर बहू आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. रुबीना का जन्म 26 अगस्त 1989 को शिमला में हुआ था. शादी के बाद रुबीना का यह पहला बर्थडे है जिसे वो अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं. भले ही पर्दे पर रुबीना एक संस्कारी बहू के तौर पर जानी जाती हैं, लेकिन असल ज़िंदगी में वो काफ़ी बोल्ड और ग्लैमरस हैं. चलिए उनके बर्थडे के इस ख़ास मौके पर हम आपको दिखाते हैं रुबीना की 12 ग्लैमरस तस्वीरें.

1-  अपनी आंखों में हज़ारों सपने लेकर रुबीना ने साल 2008 में शिमला से मायानगरी मुंबई का रुख़ किया, ताकि एक्टिंग की दुनिया में वो अपनी एक अलग पहचान बना सकें.

2- रुबीना एक बहुत ही टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं और मुंबई आने के बाद सबसे पहले ज़ी टीवी ने ही उनके टैलेंट को पहचाना था.

3- उन्होंने छोटी बहू नामक सीरियल से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्हें छोटी बहू के नाम से पहचानने लगें.

4- फिलहाल रुबीना शक्ति-अस्तित्व के एहसास की में सौम्या नाम की किन्नर बहू का किरदार निभा रही हैं और इस चैलेंजिंग किरदार के ज़रिए उन्होंने अपने टैलेंट को दुनिया का सामने साबित भी किया है.

5- एक इंटरव्यू के दौरान रुबीना ने बताया था कि वो ऐसे ही एक चैलेंजिंग रोल की तलाश में थीं, जिसे इससे पहले टीवी पर न देखा गया हो.

6- रुबीना को टीवी इंडस्ट्री में 10 साल हो गए हैं, इस इंडस्ट्री में वो एक क़ामयाब और दमदार पर्सनैलिटी वाली महिला की पहचान रखती हैं.

7- वो जितनी टैलेंटेड हैं उतनी ही बिंदास भी हैं. यही वजह है कि उन्होंने कभी भी अपनी निज़ी ज़िंदगी के बारे में पब्लिकली बात करते हुए झिझक महसूस नहीं की.

8- छोटी बहू में अपने को-स्टार अविनाश सचदेव से रुबीना का अफेयर लंबे समय तक चला था, लेकिन अपने अफेयर को दुनिया से छुपाकर रखने की बजाय उन्होंने ख़ुद अविनाश से रिलेशनशिप की बात को कुबूल किया था.

9- अविनाश सचदेव से ब्रेकअप के बाद उन्होंने अभिनव शुक्ला को डेट करना शुरू किया और क़रीब 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली.

10- इसी साल 21 जून को रुबीना ने अभिनव शुक्ला से शिमला के एक आलिशान पैलेस में सात फेरे लिए. दोनों कि इस ग्रैंड शादी में क़रीबी दोस्त और परिवार वाले शामिल हुए थे.

11- बता दें  कि अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट की वजह से शादी के दो महीने बाद भी रुबीना और अभिनव ने अपना हनीमून प्लान नहीं किया है. दरअसल, दोनों शादी के बाद ही अपने-अपने काम में बिज़ी हो गए थे.

12- रुबीना उन टीवी स्टार्स में से एक हैं जो सोशल मीडिया पर काफ़ी सक्रिय हैं. यही वजह है कि वो अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन के पावन पर्व को ख़ास बनाइए बॉलीवुड के इन टॉप 10 गानों से (Top 10 Bollywood Songs Of Raksha Bandhan)