31 के हुए सुशांत सिंह राजपूत, टीवी से 70 MM के सफ़र की कहानी (Happy Birthday Sushant Singh Rajput)

sushant-story_647_113015060803 (1)

बॉलीवुड में बहुत की कम समय में अपनी ऐक्टिंग और क्यूटनेस से लोगों का दिल जीतने वाले सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) हो गए हैं 31 साल के. 21 जनवरी 1986 को पटना में जन्में सुशांत के लिए पहले टेलिविज़न और फिर बॉलीवुड तक पहुंचना इतना आसान नहीं था, क्योंकि वो नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से थे. सुशांत की स्कूलिंग पटना के कार्मेल स्कूल से हुई थी, जिसके बाद 2003 में AIEE की परीक्षा में वो देश में सातवें रैंक पर थे.

पटना से सुशांत दिल्ली आ गए और इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन ले लिया. फिल्मों में आने से पहले सुशांत ने डांस सीखने के लिए श्यामक डावर की क्लास और ऐक्टिंग की बारीकियां सीखने के लिए जॉन बैरी की क्लास ज्वाइन कर ली. 3 साल तक इंजीनियर करने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और अपने ऐक्टिंग के सपने को पूरा करने मुंबई आ गए.

टेलिविज़न के फेमस शो पवित्र रिश्ता से शुरू हुआ सुशांत के ऐक्टिंग का सफ़र. इस शो ने सुशांत को पहचान दिलाई. उन्होंने कई रिेएलिटी शोज़ भी किए, लेकिन वो सिर्फ़ टीवी तक ही ख़ुद को सीमित नहीं रखना चाहते थे. पहली ही फिल्म काय पो चे ने सुशांत को रातोंरात स्टार बना दिया. उसके बाद सुशांत ने बड़ी ही सोच-समझ कर फिल्में साइन कीं. पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी और एमएस धोनी जैसी फिल्मों ने सुशांत को बॉलीवुड के टॉप के ऐक्टर्स में ला खड़ा किया है.

मेरी सहेली (Meri Saheli) की ओर से सुशांत को ए वेरी हैप्पी बर्थ डे.