न्यूयॉर्क में अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं विकी कौशल, जानिए उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें (Happy Birthday Vicky Kaushal)

फिल्म इंडस्ट्री के अंडरडॉग हीरो विकी कौशल (Vicky Kaushal), जिन्होंने पिछले दो सालों में ग्लैमर इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा लिया है, आज अपना 31वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. वे अपना जन्मदिन मनाने के लिए न्यूयॉर्क गए हुए हैं. विकी कौशल के लिए यह बर्थडे बेहद ख़ास है. आख़िर हो भी क्यों ना, उनकी फिल्म उरी ने अब तक 244 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है और शायद यही वजह है कि वे सेलिब्रेशन मूड में हैं.

Vicky Kaushal

बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए विकी ने अपने व्यस्त कार्यक्रम से दो सप्ताह का ब्रेक लिया है. उन्होंने न्यूयॉर्क में कंर्टीसाइड में एक विला किराए पर लिया है, जो मुख्य शहर से दो घंटे की ड्राइव पर स्थित है. विकी कौशल अपने जन्मदिन पर कॉलेज के दोस्तों के साथ रहेंगे, जो बोस्टन और न्यू जर्सी से न्यूयॉर्क उनके लिए ड्राइव करके पहुचेंगे. सुनने में आया है कि विकी विला में कॉलेज के दोस्तों के साथ आराम और मस्ती करने करेंगे. यह भी पता चला है कि शहर में विकी के फेवरेट कुछ खास बर्गर जाइंटस और बेहतरीन पैनकेक रेस्टोरेंटस हैं और उनकी ख्वाहिश है कि वे एक बार उन सब पुरानी जगहों पर जाएं. बर्थडे के बाद वे शेक्सपियर का एक अवॉर्ड विनिंग ब्रॉडवे प्ले स्लीप नो मोर देखने भी जाएंगे. विकी कौशल के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें बता रहे हैं.

Vicky Kaushal

  1. विकी कौशल पेशे से टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर हैं. फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह विदेश मैं नौकरी किया करते थे. विकी को ज्यादा दिन तक नौकरी रास नहीं आई और एक्टिंग में बढ़ती दिलचस्पी की वजह से उन्होंने कुछ दिन बाद नौकरी छोड़ दी.
  2. विकी कौशल मुंबई की चॉल में भी रह चुके हैं. उस वक्त उनके पिता श्याम कौशल बॉलीवुड में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम करते थे.
  3. इसके बाद विकी ने ‘किशोर नमित कपूर’ के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया और वहीं से एक्टिंग सीखी. विकी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. यहां तक कि कई सारे प्रतियोगिताओं में भी विकी ने हिस्सा लिया जिसमें डांसिंग भी शामिल है.Vicky Kaushal
  4. कहा जाता है कि विकी कौशल को ‘रमन राघव 2.0‘ में कास्ट करने को लेकर अनुराग कश्यप असमंजस में थे. अनुराग को लगता था विक्की नकारात्मक किरदार नहीं निभा पाएंगे. हालांकि विकी ने अनुराग को किसी तरह से ऑडिशन देने के लिए राजी किया और उनका यह किरदार इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया.
  5. विकी कौशल ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अनुराग कश्यप को ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्म के दोनों पार्ट में असिस्ट किया था. इस फिल्म के बाद ही विकी कौशल के करियर को उडा़न मिली.
  6. विकी कौशल की बतौर लीड एक्टर फिल्म ‘मसान’ थी. जिसमें उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन काफी इंप्रेसिव था. वहीं बॉलीवुड सफर की बात करें तो विक्की की पहली डेब्यू फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ थी.
    ये भी पढ़ेंः तीन साल तक चला था दिशा पटानी और इस ‘गे’ टीवी स्टार का अफेयर, दिशा ने दो बार रंगे हाथों पकड़ा (Details Of Parth Samthaan-Disha Patani’s 3-Year-Long Relationship: Actress Caught Him Cheating Twice)