#happybirthday सारा अली खान कभी ...

#happybirthday सारा अली खान कभी 96 किलो की हुआ करती थी, ये है सारा की फिटनेस और ग्रूमिंग का राज़… (#HBD Fitness And Grooming Secrets Of Actress Sara Ali Khan)

सारा अली खान की फिटनेस, स्टाइल और लुक्स के लाखों दीवाने हैं, लेकिन बहुत कम लोगों को ये बात मालूम है कि सारा अली खान पहले बहुत मोटी थी, इतनी मोटी कि आज कोई उनकी पुरानी फोटोज़ देख ले, तो उसे यकीन नहीं होगा कि ये वाकई सारा अली खान ही हैं. आज अगर सारा अली खान इतनी फिट और खूबसूरत नज़र आती हैं, तो इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत है. सारा अली खान के खुद को फैट से फिट बनाने के लिए बहुत मेहनत की है. सारा अली खान ने अपनी डायट पर बहुत कंट्रोल करके और जिम में पसीना बहाकर ऐसी बॉडी पाई है. आज भी सारा अली खान अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देती हैं.

Sara Ali Khan

इस वजह से बढ़ गया था सारा अली खान का वजन
सारा अली खान को पीसीओडी की समस्या थी, जिसके कारण उनका वज़न लगातार बढ़ता जा रहा था. साथ ही सारा अली खान को खाने का भी बहुत शौक था. एक समय ऐसा था जब सारा अली खान को पिज़्ज़ा इतना पसंद था कि वो ब्रेकफास्ट में भी पिज़्ज़ा खा लेती थी. लेकिन अब सारा ऐसा बिल्कुल भी नहीं करती. अब वो अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देती हैं. किसी ने सोचा भी नहीं था कि इतनी मोटी सारा अली खान कभी इतनी खूबसूरत सारा अली खान बन जाएंगी.

Sara Ali Khan

सारा का ये वीडियो देखकर हैरान रह जाएंगे आप
सारा अली खान ने कुछ समय पहले सोशल मीडिया अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनका मोटापा देखकर उनके फैन्स हैरान था. सारा ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, ‘प्रेजेंटिंग सारा का सारा सारा… चलिए इसे हल्का करते हैं, जो कि यह था.. वीडियो और ट्रांसफॉर्मेशन क्रेडिट नम्रता पुरोहित.’ बता दें कि सारा अली खान ने सेलेब्रिटी कोच नम्रता पुरोहित के पास खुद को फिट रखने की ट्रेनिंग शरू की और इसके बाद फुल बॉडी वर्क आउट के लिए उन्होंने सेलेब्रिटी ट्रेनर सिंडी जोर्दियन के पास बूट कैंप ट्रेनिंग ली है.

यह भी पढ़ें: 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी मां को देती हैं, मां ने ऐसे दिखाई इन्हें सफलता की राह (10 Bollywood Actress Gives Credit For Her Success To Her Mother)

Sara Ali Khan

ये है सारा अली खान की फिटनेस का राज़
सारा अली खान ने वजन घटाने के लिए न सिर्फ बैलेंस्ड डाइट ली, बल्कि इसके लिए उन्होंने फास्ट फूड खाना भी बंद कर दिया है. सारा खुद को फिट रखने के लिए प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट्स और विटामिन्स से भरपूर चीजों का सेवन करती हैं. डायटिंग के साथ ही सारा जिम में भी जमकर पसीना बहाती हैं. वजन घटाने के लिए सारा लगातार जिम जाती हैं. इसके साथ ही सारा योग और कत्थक डांस भी करती हैं. इतनी मेहनत के बाद ही सारा इतनी स्लिम और फिट हो पाई हैं.

Sara Ali Khan

मां अमृता सिंह ने किया सारा को फिटनेस के लिए मोटिवेट
सारा अली खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके बढ़े हुए वजन के कारण एक बार उनकी मां एअरपोर्ट पर उन्हें पहचान नहीं पाई. इस घटना के बाद सारा ने ये ठान लिया कि अब वो अपना वजन कम करके रहेंगी. उसके बाद से सारा ने खुद पर ध्यान देना शुरू किया.

Sara Ali Khan

ये है सारा के ग्रूमिंग और ट्रांफॉर्मेशन का राज़
फिटनेस के साथ ही सारा ने अपने आउटफिट्स और लुक्स पर भी बहुत मेहनत की है. सारा बॉलीवुड में काम करना चाहती थीं, इसलिए अपनी पहली फिल्म ‘केदारनाथ’ की शूटिंग से पहले ही सारा ने खुद को फिट और स्टाइलिश बना दिया था. उनकी पहली ही फिल्म में दर्शकों ने उनकी एक्टिंग और खूबसूरती की जमकर तारीफ़ की. सारा अली खान ये अच्छी तरह जानती हैं कि खुद को सेंटर और अट्रैक्शन कैसे बनाना है और उन्होंने खुद मेहनत करके सीखा है.

Sara Ali Khan

सारा की फिटनेस और ग्रूमिंग आज के युवाओं के लिए प्रेरणा है. सारा अली खान ने ये साबित कर दिखाया है कि हम यदि ठान लें, तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है.

×