भारत की पहली एरियल एक्शन फि...

भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म होगी ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की ‘फाइटर’ जानें क्या होती है एरियल एक्शन (Hritik Roshan And Deepika Padukone’s ‘Fighter’ Will Be India’s First Aerial Action Film. Know What Is Aerial Action)

लंबे टाइम से हैंडसम हंक ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को एक साथ देखने का फैंस को इंतजार था. लेकिन अब बहुत जल्द ये इंतजार खत्म होनेवाला है. क्योंकि बॉलीवुड के ये दोनों दिग्गज कलाकार फिल्म ‘फाइटर’ में जल्द नज़र आने वाले हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल लंबे टाइम से चल रहे सस्पेंस को रिवील करते हुए निर्माताओं ने ऐलान कर दिया कि ये अपकमिंग फिल्म भारत की पहली ‘एरियल एक्शन फ्रेंचाइजी’ होने जा रही है. ऐसे में अब फैंस ऋतिक और दीपिका की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं. इस फिल्म के डायरेक्शन की जिम्मेदारी सिद्धार्थ आनंद की है. ये भी पढें : हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं आलिया भट्ट? टैलेंट कंपनी WME के साथ मिलाया हाथ (Aalia Bhatt Going To Debut In Hollywood? Join Hands With Talent Company WME)

Hritik Roshan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ट्रेड एनालिस्ट और भारतीय फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिये इस अपडेट को शेयर किया है. उन्होंने ये जानकारी दी कि देशभक्ति, बलिदान और सशस्त्र बलों की वीरता को सलाम करने वाली फिल्म ‘फाइटर’ देश की पहली ‘एरियल एक्शन फ्रैंचाइजी’ होने वाली है. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा – “बड़ी खबर, ऋतिक – दीपिका, सिद्धार्थ आनंद की अगली ‘फाइटर’ में साथ दिखेंगे. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भारत की पहली एरियल एक्शन फ्रैंचाइजी फाइटर में एक्ट करेंगे. यह फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है. इस फिल्म को प्रोड्यूस वायाकॉम 18 स्टूडियो, ममता आनंद, रेमन चिब्ब और अंकू पांडे ने किया है. ‘फाइटर’ हमारे सशस्त्र बलों की वीरता, बलिदान और देशभक्ति को सलाम करेगी. फिल्म कई जगह पर शूट की जाएगी और यह 2022 में रिलीज होगी.

जानकारी हो कि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के 47वें बर्थडे पर फिल्म ‘फाइटर’ की घोषणा की गई थी. इससे पहले फिल्म का पहला टीजर भी ऋतिक ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. ये भी पढ़ें : सुपर हिट फिल्मों से डेब्यू करने वाली इन 6 एक्ट्रेस को नहीं मिलता अब किसी भी फिल्म का ऑफर (These 6 Actress Who Made Their Debut With Super Hit Films Do Not Get Any Film Offer Now)

फिल्म ‘फाइटर’ में ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) एयर फोर्स ऑफिसर का रोल प्ले करते नज़र आएंगे. वो इसमें हाइ वोल्टेज एक्शन के साथ एरियल स्टंट के जरिये अपने फिल्मी करियर को उंची उड़ान देंगे. वहीं बात करें दीपिका के रोल की तो उनके बारे में कुछ जानकारी हासिल नहीं हो पाई है. 

Deepika Padukone
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

क्या होती है एरियल एक्शन फिल्म 

गौरतलब है कि इस तरह के टेक्नीक का प्रयोग भारत में पहले कभी नहीं किया गया है. एरियल एक्शन फिल्म के जरिये काफी युनीक सा सिनेमैटिक अनुभव मिलता है. वाइकॉम 18 के सीओओ अजीत आंध्रे का कहना है कि “एरियल एक्शन फिल्म एक अलग अनुभव प्रदान करती है. ऐसा भारत में पहले कभी नहीं हुआ. मैं खुद एक्शन का बहुत बड़ा फैन हूं और कई सालों से ऐसी स्क्रिप्ट की तलाश में था, जो भारत पर आधारित हो और उसमें जमकर एक्शन हो. फाइटर मेरे सभी सवालों का जवाब है. सिद्धार्थ को इस विद्या की समझ है और वो अपनी फिल्मों में कुछ नयापन लेकर आते हैं. मैं उनके साथ ये फ्रेंचाइजी बनाकर खुश हूं.”

जहां तक फिल्म के बजट की बात है, तो इसका बजट लगभग 250 करोड़ माना जा रहा है. इसे हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल और मलयालम भाषा में भी रिलीज करने की प्लानिंग चल रही है.