मैं कहीं नहीं जा रही हूं मिस्टर जौहर- कंगना रनौत (I am Definitely Not Going Anywhere, Mr. Johar- Kangana Ranaut)

kangana-ranauts-koffee-with-karan-episode-980x457-1487584384_980x457 (1)

कंगना रनौत ने दिया करण जौहर को जवाब. कुछ वक़्त पहले करण ने कंगना के लिए कहा था कि वो कंगना के विक्टिम कार्ड और महिला कार्ड से परेशान हैं.

दरअसल, बिना पूरा मामला समझे इन बातों का मतलब निकालना थोड़ा मुश्किल है. कंगना रनौत सैफ अली खान के साथ फिल्म रंगून के प्रमोशन के लिए करण जौहर के शो कॉफी विद करण में नजर आई थीं. शो पर कंगना ने कहा था कि करन जौहर बॉलीवुड में नेपोटिज़्म’ (भाई-भतीजावाद) को बढा़वा देते हैं.

उस वक़्त को करण कुछ नहीं बोल पाए थे, लेकिन लंदन में स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में एक फंक्शन के दौरान करण ने कहा कि कंगना विक्टिम कार्ड खेल रही हैं, मैं इस बात से परेशान हो गया हूं. अगर उन्हें इंडस्ट्री इतनी बुरी लगती है, तो इसे छोड़ दें.

अब कंगना ने इसका जवाब देते हुए एक अंग्रेज़ी अखबार से कहा, ”बॉलीवुड एक छोटा-सा स्टुडियो नहीं है, जो करण को 20 साल की उम्र में उनके पिता ने दिया था. वो इसका एक छोटा-सा हिस्सा हैं. यह इंडस्‍ट्री हम जैसे लोगों से बनी है, जिनके माता-पिता उन्‍हें इसके लिए फॉर्मल ट्रेनिंग भी नहीं दे सकते. मैंने काम के दौरान ही सीखा है और मुझे इसी के लिए पैसा मिलता है. मैं अपने पैसों से न्यूयॉर्क में सीख रही हूं. मुझे इस इंडस्ट्री में रहना चाहिए या नहीं ये बताने वाले वो कौन हैं. मैं कहीं नहीं जा रही हूं, मिस्टर जौहर.’

नेपोटिज़्म वाले सवाल पर कंगना ने कहा कि, ”वह नेपोटिज़्म (भाई-भतीजावाद) का क्‍या मतलब समझते हैं, ये वही जानें. अगर वह समझते हैं कि यह सिर्फ बेटा-बेटी, कज़िन या रिश्‍तेदारों तक सीमित है, तो मैं उनकी समझ के लिए कुछ नहीं कह सकती.”

विक्टिम कार्ड और महिला कार्ड की बात पर कंगना ने जवाब देते हुए कहा कि करण एक महिला को उसके महिला होने पर शर्मिंदा क्यों करना चाह रहे हैं? वुमेन कार्ड और विक्टिम कार्ड का मतलब क्‍या है? ये बोलकर वो उन महिलाओं का अपमान कर रहे हैं, जो वाक़ई ऐसे कार्ड्स का इस्तेमाल कर रही हैं. ये महिला कार्ड शायद आपके काम न आए, लेकिन एक प्रेग्‍नेंट महिला को यह कार्ड भीड़ भरी बस में सीट दिलाने के काम आता है. विक्टिम कार्ड मेरी बहन रंगोली जैसी ऐसिड अटैक विक्टिम के काम आता है, जो न्याय पाने के लिए इसका इस्तेमाल करती हैं.”

हाल ही में एक बेटी और बेटे के पिता बने करण जौहर के लिए कंगना ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी को भी ये कार्ड्स, जैसे- वुमेन कार्ड, विक्टिम कार्ड और सेल्‍फ-मेड-इंडिपेंडेंट वुमेन कार्ड देने चाहिए.