‘मुझ पर प्रेग्नेंसी को आउट...

‘मुझ पर प्रेग्नेंसी को आउटसोर्स करने, रेडीमेड बेबी हासिल करने के लगे आरोप’, सरोगेट मदरहुड पर पहली बार छलका प्रियंका चोपड़ा का दर्द, बोलीं- ‘आप नहीं जानते मैं किस चीज़ से गुज़री हूँ’ (I was being accused of ‘renting’ a womb and purchasing a ‘ready-made baby’ Priynaka Chopra Reveals netizens accused her after she opted for surrogacy)

ग्लोबल आइकॉन बन चुकी प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra Jonas) ने एक बार फिर देश का मान बढ़ाया है. ब्रिटिश वोग मैगज़ीन के कवर पर छपनेवाली वो पहली इंडियन एक्ट्रेस बन गई हैं. हाल ही में उन्होंने इस मैगज़ीन के लिए बेटी मालती के साथ फोटोशूट करवाया. शूट के बाद मैगज़ीन के लिए प्रियंका ने एक इंटरव्यू भी दिया, जिसमें पहली बार सरोगेसी से मां बनने और लोगों के उन तानों पर प्रियंका का दर्द का दर्द (Priyanka Chopra surrogacy) छलका. उन्होंने बताया कि किस तरह मालती के जन्म के बाद लोगों ने उन्हें ताने मारे और उन्होंने इस सबको कैसे हैंडल किया.

प्रियंका 2021 में सरोगेसी के जरिए एक बेटी की मां बनी थीं, जिसका नाम उन्होंने मालती मेरी जोनस (Malti Marie Chopra Jonas) रखा था. मां बनने की गुड न्यूज उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थी. एक ओर प्रियंका मां बनने की खुशी का जश्न मना रही थीं, तो वहीं दूसरी ओर लोग उन्हें सरोगेसी का रास्ता चुनने पर ट्रोल कर रहे थे. अब प्रियंका ने इस बारे में खुलकर बात की है और बताया है कि इन ट्रॉल्स को पढ़कर उन्हें कैसा लगता था और उन्होंने सरोगेसी का रास्ता क्यों चुना.

प्रियंका ने वोग मैगज़ीन के लिए हाल ही में बेटी मालती के साथ पहला फोटोशूट करवाया, जिसकी एक झलक भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें मां बेटी बेहद क्यूट लग रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों ने उन्हें काफी कुछ कहा. लोग कहते कि प्रेग्नेंसी को ही आउटसोर्स कर लिया. किराए के कोख से बच्चा ले आई. सरोगेसी के जरिए रेडीमेड बेबी हासिल कर लिया… और भी न जाने क्या-क्या बोला लोगों ने. प्रियंका ने कहा, “जब लोग मेरे बारे में बात करते हैं तो मैं खुद को स्ट्रांग कर लेती हूं, लेकिन जब वो मेरी बेटी के बारे में बात करते हैं तो बहुत तकलीफ होती है. मेरी बेटी को इससे बाहर रखो ना.”

प्रियंका ने ये भी खुलासा किया कि उन्होंने मां बनने के लिए सरोगेसी का रास्ता क्यों चुना. “मुझे मेडिकल कॉम्प्लिकेशंस थे. इसलिए ये ज़रूरी था. और मैं बहुत थैंकफुल हूँ कि मैं उस स्थिति में थी कि ये कदम उठा सकती थी. हमारी जो सरोगेट थी, वो बहुत प्यारी और अच्छी हैं और जिन्होंने हमें इतना प्रेशियस गिफ्ट दिया.”

प्रियंका ने अपने इंटरव्यू में कहा, “आप नहीं जानते कि मैं किस चीज़ से गुज़री हूँ. मैं अपनी मेडिकल हिस्ट्री नहीं बताना चाहती. मालती को जन्म कर 100 दिन तक NICU में रहना पड़ा था. जब डॉक्टर उसकी नसें ढूंढने की कोशिश कर रहे थे तो मैंने उसके नन्हे हाथ पकड़े हुए थे. सिर्फ मैं जानती हूं कि तब मुझे कैसा महसूस हो रहा था. इसलिए मैं अपनी जिंदगी के इस चैप्टर और बेटी को लेकर बेहद प्रोटेक्टिव हूं. वह गॉसिप का हिस्सा नहीं बनेगी. यह सिर्फ मेरी ही नहीं बल्कि उसकी लाइफ भी है.”

प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस (Nick Jonas) से 2018 में शादी की थी. इसके बाद 2021 में वे सरोगेसी के जरिए एक बेटी के पैरेंट्स बने थे. प्रियंका बेटी मैरी की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, लेकिन उन्होंने अब तक उसका चेहरा नहीं दिखाया है.

×