India Open Championship: मारिन को मात देकर सिंधु बनीं चैंपियन (Sindhu Wins Maiden India Open Super Series)

P V Sindhu

इंडियन ओपन सुपर सीरीज़ बैडमिंटन का फाइनल जीतकर सिंधु ने नया इतिहास रच दिया. लगातार सफलता की बुलंदियों को छूती हुई सिंधु फाइनल में कैरोलीना मारिन को हराया. बैडमिंटन क्वीन सिंधु ने मारिन को 21-19. 21-16 से हराया. स़िर्फ 47 मिनट में पी वी सिंधु ने कैरोलिना को हराया. बता दें कि ये सिंधु की कैरोलिना पर दूसरी बड़ी जीत है.

रियो ओलिंपिक 2016 में कौरोलिना ने सिंधु को फाइनल में हराकर गोल्ड मेडल पर अपना क़ब्ज़ा जमाया था. विश्‍व नंबर 5 खिलाड़ी सिंधु लगातार मेहनत कर रही हैं और अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है. वो दिन दूर नहीं जब भारत की ये स्टार खिलाड़ी दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बन जाएगी.

पूरे मैच के दौरान सिंधु को बहुत ज़्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. इस पूरे गेम में वो शुरुआत से ही मारिन पर भारी दिख रही थीं. फाइनल जीतकर सिंधु ने ये जता दिया है कि उन्हें गेम में पहले पॉइंट से लेकर आख़िर तक पकड़ बनाए रखना बखूबी आता है.

P V Sindhu

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मारिन से मैच जीतने के बाद सिंधु और मारिन के बीच दोस्ताना व्यवहार दिखा. दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया और कैमरे में हैप्पी मोमेंट कैच करवाएं. वैसे देखा जाए, तो मारिन और सिंधु दोनों बेजोड़ खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक अच्छी दोस्त भी हैं. दोनों ही खेल के बाद बहुत ही सकारात्मक दिखाई देती हैं.