कहां गुम हैं वीराना फिल्म क...

कहां गुम हैं वीराना फिल्म की हसीन एक्ट्रेस जैस्मिन, जिसके दीवाने फैंस ही नहीं, अंडरवर्ल्ड डॉन भी थे और जिसकी ख़ूबसूरती ही बन गई थी उसकी सबसे बड़ी दुश्मन! (Interesting Facts About Veerana Fame Actress Jasmine Dhunna, Where Is She Now? Jasmin Is Dead Or Alive?)

वीराना मूवी को भला कोई कैसे भूल सकता है, एक हॉरर फिल्म होने के बाद भी सबका ध्यान फ़िल्म की लीड एक्ट्रेस जैस्मिन ने खींचा क्योंकि वो थीं ही इतनी हसीन! हालांकि रामसे ब्रदर्स की इस हीroइन ने इससे पहले भी दो फ़िल्मों में काम किया था- सरकारी मेहमान और डाइवोर्स, लेकिन उन्हें शौहर मिली वीराना से. लोग उन्हें देखते ही रह गए थे, एक मासूम गुड़िया जैसी दिखती थीं जैस्मिन और उस पर उनकी क़ातिलाना अदा, क्योंकि जैस्मिन ने फ़िल्म के कई बोल्ड सीन दिए थे और बाथ टब में बैठीं वो हसीन भूतनी को भला कौन भूल सकता है? जैस्मिन को इस फ़िल्म में एक आत्मा द्वारा पोज़ेस्ड दिखाया गया था जिसे उन्होंने बखूबी निभाया भी था, लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ कि रातों रात स्टार बनने के बाद भी जैस्मिन इस फ़िल्म के बाद दूसरी किसी फ़िल्म में नज़र ही नहीं आई. इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड छोड़ गुमनामी में जीना शुरू कर दिया था.

जैस्मिन को लेकर आज भी अलग-अलग बातें सामने आती हैं- कहा जाता है कि वीराना के बाद उनकी ख़ूबसूरती पर फ़िदा अंडर वर्ल्ड के कई डॉन भी हो चुके थे और उनके साथ रात गुज़ारना चाहते थे. जैस्मिन को उनके फ़ोन आने लगे थे जिससे वो इतनी परेशान हो चुकी थीं कि उन्होंने न सिर्फ़ बॉलीवुड बल्कि देश ही छोड़ दिया था. कहा जाता है कि वो अमेरिका में बस गई थीं और वहीं के नागरिक से शादी भी कर ली थी. जैस्मिन की ख़ूबसूरती ही उनकी सबसे बड़ी दुश्मन बन गई थी.

लेकिन वहीं कुछ खबरें ऐसी भी आई कि जैस्मिन कि मौत हो चुकी और तीसरी बात ये सामने आई कि वो जॉर्डन में हैं और वहीं घर भी बसा लिया है!

लेकिन जैस्मिन के बारे में वीराना के डायरेक्टर श्याम रामसे ने साल 2017 को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया था, उन्होंने बताया कि जैस्मिन बिल्कुल ठीक हैं और ज़िंदा हैं. वो यहीं इसी देश में मुंबई में ही हैं. दरअसल उन्होंने अपनी मां की मौत के बाद ग्लैमर वर्ल्ड से दूरी बना ली थी क्योंकि वो अपनी मां के बेहद क़रीब थीं. श्याम रामसे ने यह भी कहा कि वो वीराना 2 की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं और जैस्मिन को वापस पर्दे पर लाएंगे, लेकिन इसी बीच श्याम रामसे का निधन 2019 में हो गया और उसके बाद जैस्मिन एक पहेली ही बनकर रह गईं, क्योंकि खुद जैस्मिन कभी मीडिया के सामने नहीं आई.

जैस्मिन का पूरा नाम जैस्मिन धुन्ना बताया जाता है लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक़ वो जैस्मिन भाटिया थीं. उनकी पर्सनल लाइफ़ के बारे में भी किसी को कोई जानकारी नहीं है! साल 1979 में जैस्मिन की पहली यानी डेब्यू फ़िल्म आई थी सरकारी मेहमान जिसमें विनोद खन्ना के साथ उन्होंने काम किया था, उसके बाद साल 1984 में आई डायवोर्स जिसमें शर्मिला टैगोर के साथ उन्होंने काम किया और जैस्मिन की आख़री फ़िल्म थी वीराना जो आई थी साल 1988 में. इसके बाद उनको दाउद की धमकियां मिलने लगीं कि वो उसके साथ हमबिस्तर होना चाहता है और फिर वो ग़ायब हो गईं.

ये पहला मौक़ा नहीं है जब अंडर वर्ल्ड का साया बॉलीवुड पर पड़ा हो, बॉलीवुड और अंडर वर्ल्ड का नाता काफ़ी पुराना है, मंदाकिनी और मोनिका बेदी जैसे नाम इस बात को और पुख़्ता करते हैं.

जहां तक जैस्मिन की बात है तो डॉन की धमकियों के चलते उन्होंने अपना करियर छोड़ दिया, लेकिन वो कहां हैं और अब कैसी दिखती हैं ये तो सिर्फ़ रामसे ब्रदर्स ही जानते थे. हालाँकि कुछ समय पहले एक तस्वीर काफ़ी वायरल हुई थी जिसमें जिसे जैस्मिन की तब और अब की तस्वीर बताया जा रहा था…

Photo Courtesy: YouTube

लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि जिसे जैस्मिन की तस्वीर बताया जा रहा है वो दरअसल बंगाली एक्ट्रेस स्वस्तिक मुखर्जी की है.

हालांकि अलग अलग मीडिया में कई दावे किए जाते हैं, कोई कहता है जैस्मिन की रोड ऐक्सिडेंट में मौत हो गई थी जिसकी जानकारी उनके किसी करीबी ने दी लेकिन आपका नाम गुप्त रखने को कहा, जैस्मिन के नाम को लेकर भी कई अलग अलग दावे किए जाते हैं, लेकिन जैस्मिन के डायरेक्टर श्याम रामसे के इंटरव्यू के मुताबिक़ जैस्मिन की मौत नहीं हुई, वो ज़िंदा हैं, बिल्कुल ठीक हैं और यहीं मुंबई में ही हैं. हां उनकी लेटेस्ट तस्वीर किसी के पास नहीं है क्योंकि वो सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं है, लेकिन श्याम रामसे के मुताबिक़ वो जैस्मिन के टच में थे इसलिए उनकी बात को ही हम सही मानेंगे!

Photo Courtesy: Social Platform (All Photos)