कंगना रनौत को किस्मत से मिली थी ...

कंगना रनौत को किस्मत से मिली थी डेब्यू फिल्म (Kangana Ranaut Got Her Debut Film By Luck)

बॉलीवुड की धाकड़ और बेबाक गर्ल कंगना रनौत टॉप की एक्ट्रेस में से एक हैं. आज उनके पास फिल्मों की लाइन लगी है. लेकिन शुरुआत में फिल्म पाने के लिए उन्हें काफी ज्यादा स्ट्रगल के दौर से गुजरना पड़ा था. यहां तक कि उनकी डेब्यू फिल्म ‘गैंगस्टर’ उन्हें किस्मत से ही मिली थी, क्योंकि वो कभी डायरक्टर की पसंद थी ही नहीं. फिल्म के डायरेक्टर अनुराग बसु ने मजबूरी में कंगना को अपनी फिल्म में लिया था. आइए जानते हैं कंगना को डेब्यू फिल्म मिलने के पीछे की दिलचस्प कहानी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 2006 में कंगना रनौत ने इमरान हाशमी के ऑपोजिट फिल्म ‘गैंगस्टर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के लिए जब कंगना ऑडिशन देने गईं तो उन्हें ये कहकर रिजेक्ट कर दिया गया था, कि फिल्म के लिए उनकी उम्र काफी कम है.

ये भी पढ़ें: कृति सेनन बनीं बिजनेस वुमेन, बॉलीवुड में 8 साल पूरे होने पर लिया ये बड़ा फैसला (Kriti Sanon Became Business Woman, Took This Big Decision After Completing 8 Years In Bollywood)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल ‘गैंगस्टर’ के डायरेक्टर अनुराग बसु एक्ट्रेस चित्रांगदा को फिल्म में लेना चाहते थे. कंगना रनौत तो उन्हें अपनी फिल्म के लिए पसंद ही नहीं आई थीं. लेकिन कई महीने बीतने के बाद कंगना को फिल्म के टीम की ओर से फोन आया कि इस फिल्म में अब उन्हें ही कास्ट किया जाएगा, क्योंकि चित्रांगदा से कॉन्टेक्ट नहीं हो सका था.

ये भी पढ़ें: सिर्फ इतनी पढ़ी-लिखी हैं आलिया भट्ट, इस वजह से बीच में ही छोड़ दी थी पढ़ाई (Alia Bhatt Is Only So Educated, Because Of This She Left Her Studies In The Middle)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जिस कंगना को अनुराग बसु फिल्म में लेना नहीं चाहते थे, उसी कंगना को इस फिल्म के लिए उस साल बेस्ट डेब्यू एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इसके बाद तो कंगना ने फिल्मों की लाइन लगा दी. अब तक उन्होंने करीब 35 फिल्मों में काम किया है. इनमें से कई तो इतनी ज्यादा सुपरहिट रही है कि हमेशा लोगों को याद रह जाए.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कंगना की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारत सरकार ने उन्हें कला के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए साल 2021 में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया था. इतना ही नहीं शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें 4 बार नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. ये अवॉर्ड उन्हें ‘पंगा’, ‘मनिकर्णिका’, ‘क्वीन’ और ‘फैशन’ के लिए मिले हैं.

ये भी पढ़ें: जब संजय लीला भंसाली ने कंगना रनौत को कहा था गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली, एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा (When Sanjay Leela Bhansali Told Kangana Ranaut, Are You A Chameleon, The Actress Herself Revealed)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं कंगना रनौत के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘इमर्जेंसी’, ‘तेजस’, ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स’ और ‘सीता-द इनकार्नेशन’ में दिखाई देने वाली हैं.

ये भी पढ़ें: अपनी जरूरत की इन 4 चीजों से ही भागना चाहती हैं दिशा पाटनी, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Disha Patni Wants To Run Away From These 4 Things Of Her Need, You Will Be Stunned To Know)

×