शादी के बाद सिंगर कनिका कपूर ने ...

शादी के बाद सिंगर कनिका कपूर ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, ’10 साल से अकेली थी, शादी करके खुश हूँ, मेरे बच्चे भी मेरे लिए खुश हैं’ (Kanika Kapoor opens up after second Marriage, says ‘I was lonely for last 10 years, I am happy now, my children are happy for me)

‘बेबी डॉल’ सिंगर कनिका कपूर इन दिनों अपनी दूसरी शादी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. सिंगर ने पिछले हफ्ते लंदन के बिजनेसमैन गौतम संग शादी रचाई कि और उनकी शादी की तस्वीरें अब तक सुखियों में छाई हुई हैं. शादी की रस्मों के दौरान कनिका के लिए सबसे इमोशनल मोमेंट था जब उनके तीनों बच्चे उनकी शादी की रस्मों में शामिल हुए. शादी के बाद कनिका ने पहली बार कनिका ने गौतम के साथ अपनी शादी इस दूसरी शादी पर बच्चों के रिएक्शन पर बात की.

15 साल से गौतम और मैं अच्छे फ्रेंड थे

मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मेरी लाइफ में कभी ये पल भी आएगा. गौतम और मैं 15 सालों से बेस्ट फ्रेंड थे. गौतम हमेशा हर सिचुएशन में मेरे साथ खड़े रहे. हम एक दूसरे की लाइफ से जुड़ी हर बात जानते थे. गौतम इस जब मुझे एक साल पहले प्रपोज़ किया तो मुझे यकीन ही नहीं हुआ. मैं तलाकशुदा, तीन बच्चों की मां थी. मुझे लगा कि गौतम या उनकी फैमिली मुझे क्यों एक्सेप्ट करेगी. लेकिन गौतम ने मुझे मैं जैसी हूँ, वैसे एक्सेप्ट किया. मैं तो हर वीमेन से कहना चाहती हूँ और हालात चाहे जो भी हों, खुशियां आपका इंतज़ार कर रही होती हैं.

गौतम को दो बार प्रपोज़ कर चुकी थीं कनिका

पिछले कई साल मेरे लिए बहुत स्ट्रेसफुल रहे. मैं आर्टिस्ट के तौर पर ग्रो कर रही थी, कंसर्ट के लिए लगातार ट्रैवल करती थी, साथ में बच्चों की रिस्पॉन्सिबिलिटी भी संभाल रही थी जो लंदन में रहते थे. गौतम ने मुझे ये सब अकेले मैनेज करते हुए देखा. मैं जब भी स्ट्रेस में होती, गौतम मुझे समझाते कि अपने आप पर फोकस करो, नेगेटिविटी से दूर रहो. मुझे लगने लगा था कि वो मेरे सबसे स्ट्रांग सपोर्ट सिस्टम बन गए हैं. इसलिए मैंने एक बार उनसे पूछ लिया कि क्या वो मुझसे शादी करेंगे. एक बार नहीं, दो बार शादी के लिए उनसे पूछा था. जब पहली बार 2014 में बेबी डॉल रिलीज़ होने के बाद उनसे पूछा तो उन्हें लगा मैं मज़ाक कर रही हूँ. इसके बाद जब 2020 में मैंने उनसे दोबारा पूछा तो उन्हें लगा कि मैं सीरियस हूँ. इस तरह हमारी लव स्टोरी शुरू हुई. इसके बाद पिछले साल अगस्त में उन्होंने मुझे प्रपोज़ किया. मैं 10 सालों से अकेली थी, मैं खुश हूँ कि शादी के बाद मुझे लाइफ पार्टनर मिल गया. आर्टिस्ट के तौर पर भले ही मैं लोगों से घिरी रहूं, लेकिन बारे बाद मुझे बहुत अकेलापन महसूस होता था.

शादी से बच्चे पहले परेशान थे, बेटी ने कहा- अब आप हमसे दूर हो जाएंगी

उनकी शादी की रस्मों में बच्चों ने जिस तरह हिस्सा लिया, उसे देखकर लोग हैरान थे और खुश भी, लेकिन कनिका की शादी का फैसला बच्चों के लिए इतना आसान नहीं था. “सच कहूं तो शुरुआत में बच्चे थोड़े परेशान थे. मुझे याद है शादी से कुछ दिन पहले मेरी बेटी ने मुझसे पूछा कि अब तो आप हमसे दूर हो जाओगे न. मैं उसकी बात सुनकर हैरान रह गई. मैंने उसे समझाया कि सिर्फ मैं उनसे शादी नहीं कर रही, हम सब एक फैमिली के तौर पर उनसे जुड़े रहे हैं. मैं खुश हूँ कि बच्चों ने मेरी लाइफ में आए जब बदलाव को स्वीकार किया. गौतम ने सिर्फ मुझे नहीं अपनाया है, बल्कि मेरे बच्चों और मेरे पेरेंट्स को भी एक्सेप्ट किया है.

बच्चों को शादी की रस्मों में शामिल होते देख इमोशनल हो गई थी


जब मेरा बेटा मेरे साथ चलकर मंडप तक आया और बेटियां फेरे की रस्म के दौरान मेरे साथ खड़ी रहीं, वो पल मेरे लिए बेहद इमोशनल था. उनकी आंखों में मैंने अपने लिए खुशी देखी. मेरे बच्चों ने मेरे संगीत में मेरे गानों पर डांस भी किया. मैं बहुत ब्लेस्ड महसूस कर रही हूँ.

बता दें इन 43 साल की कनिका की ये दूसरी शादी है. इससे पहले 18 साल की उम्र में उन्होंने लंदन के ही बिजनेसमैन राज चंडोक से शादी रचाई थी. इस शादी से उन्हें तीन बच्चे भी हुए, लेकिन 2012 में उनका तलाक हो गया. इसके बाद वो मुंबई आईं और उन्होंने सिंगिंग में करियर बनाया और कामयाबी हासिल की. तीनों बच्चों की परवरिश भी उन्होंने अकेले ही की है. तलाक के 10 साल बाद उन्होंने दोबारा शादी करने का फैसला किया.

×