कपिल देव की रियल लव स्टोरीः ऐसे प्रोपोज़ किया था कपिल ने रोमी को (Kapil Dev’s Real Love Story)

फिल्म 83 के रील लाइफ कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की तरह ही रियल लाइफ कपल कपिल देव और रोमी भाटिया की भी बहुत प्यारी और फिल्मी लवस्टोरी है. हम आपको बता रहे हैं कि कपिल देव ने अपनी लेडी लव रोमी को कैसे प्रोपोज़ किया था.

Kapil Dev

रणवीर सिंह जल्द ही अपनी फिल्म 83 के माध्यम से भारत के 1983 में वर्ल्ड कप  विजय को पर्दे पर उतारेगे. इस फिल्म का नाम 83 है और इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं, जबकि उनकी पत्नी और सुपरस्टार दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया का किरदार निभा रही हैं. इस फिल्म में रोमी भाटिया का फर्स्ट लुक कल अनवेल किया गया, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया. वैसे तो हम सभी को रील व रियल लाइफ कपल दीपवीर की लवस्टोरी पता है, तो ऐसे में कपिल देव और रोमी भाटिया की लवस्टोरी के बारे में जानकर फैन्स को बहुत मजा आएगा. आपको बता दें कि कपिल और रोमी की प्रेम कहानी भी बहुत फिल्मी थी.

Kapil Dev

कपिल देव के दोस्त सुनील भाटिया ने रोमी की कपिल से पहचान कराई थी. आपको बता दें कि सुनील और रोमी रिश्तेदार नहीं थे. पहली मुलाकात  के बाद कपिल देव ने रोमी को 1979 में दिल्ली में भारत और वेस्टइंडीज में होनेवाले मैच को देखने के लिए आमंत्रित किया था. उस मैच में कपिल ने पहला शतक मारा था और 94 पर छक्का मारकर शतक स्कोर किया था. रोमी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब कपिल ने उन्हें प्रोपोज किया था तो वे 80 किलो की थीं और उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वे उन्हें इस तरह प्रपोज करेंगे. कपिल ने उसी इंटरव्यू में बताया कि पहले 10 सालों तक रोमी को तो क्रिकेट के बारे में ज़्यादा समझ में नहीं आता था. जब मैंने पहला टेस्ट शतक बनाया तो उसे रात को 7 बजे इस बारे में पता चला और वो मुझसे पूछ रही थी कि सब तुम्हें फोन क्यों कर रहे हैं. मैंने बोला ऐसे ही कर रहे हैं.

Kapil Dev

Kapil Dev

अपनी किताब Triumph of the Spirit में कपिल देव ने रोमी भाटिया को किए फिल्मी प्रोपोजल का भी जिक्र किया और बताया  कि उन्होंने मुंबई की लोकल ट्रेन में प्रोपोज किया था. हां, आपने सही पढ़ा. उस लम्हें में ट्रेन जहां से गुजर रही थी,वहां कपिल का होर्डिंग लगा हुआ था और वे न्यूजपेपर का विज्ञापन कर रहे थे. उन्होंने उस वक़्त तुरंत रोमी को होर्डिंग का पिक्चर लेने के लिए बोलते हुए कहा कि क्या तुम इस खूबसूरत जगह का पिक्चर निकालना चाहोगी, ताकि भविष्य में यह पिक्चर हमारे बच्चों को दिखा सको. ” य़ह सुनकर रोनी शर्मा गईं, लेकिन उन्होंने कपिल का प्रोपोजल स्वीकार कर लिया और दोनों ने 1980 में शादी कर ली. फिर 1983 में कपिल ने वर्ल्ड कप जीता और उसके बाद की कहानी तो सभी को पता दें. आपको बता दें कि कबीर खान द्वारा निर्देशित  रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 83 10 अप्रैल को रिलीज होनेवाली है और इसके लिए रणवीर सिंह ने काफी मेहनत की है.

ये भी पढ़ेंः  #ShivajiMaharaj: ‘छत्रपति शिवाजी महाराज’ शब्द नहीं मंत्र है… दृष्टि है, तो दिशा है… शिव जयंती पर अमिताभ बच्चन के प्रेरणादायी संदेश (‘Chhatrapati Shivaji Maharaj’ Is Not A Word, Mantra…. Amitabh Bachchan’s Inspirational Message On Shiv Jayanti)