World Environment Day 2021:...

World Environment Day 2021: बेहतर कल की कामना करते हुए करीना कपूर, अजय देवगन और शिल्पा शेट्टी सहित इन सेलेब्स ने ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ पर फैंस को दिए ये संदेश! (Kareena Kapoor, Ajay Devgn, Shilpa Shetty And Other Celebs Wish For A Better Tomorrow)

आज 5 जून को पूरी दुनिया में ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर बॉलीवुड स्टार्स भी सोशल मीडिया के जरिए एक बेहतर कल की कामना कर रहे हैं. और अपने फैंस को इस साल के पर्यावरण दिवस की थीम ‘पीढ़ी की बहाली (जनरेशन रेस्टोरेशन)’ में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स – करीना कपूर, अजय  देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा,  रवीना टंडन, वरुण धवन, सोनाली बेंद्रे, शिल्पा शेट्टी, आयुष्मान खुराना, मसाबा गुप्ता और अल्लू अर्जुन आदि सेलेब्स ने सोशल मीडिया के माध्यम फैंस से अपील की हैं कि पर्यावरण के संरक्षण में सभी  अपना योगदान दें.

करीना कपूर खान

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने इस अवसर पर अपने बेटे तैमूर का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया, साथ में कैप्शन लिखा, ‘प्रोटेक्ट #हील #लव”

अजय देवगन

वर्ल्ड एनवायरनमेंट दे पर सिंघम एक्टर अजय देवगन ने भी इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है.जिसमें वे सुनसान जगह पर बैठे हुए ध्यान कर रहे है और उनके आसपास की जगह हरियाली ही हरियाली है. इस फोटो को शेयर करते हुए एक्टर ने लिखा, ‘मेडिटेट-  कुछ जवाब जो आपको अपने अंदर के ‘इनर नेट’ से मिलते हैं’. Happy #WorldEnvironmentDay

सिद्धार्थ मल्होत्रा

इंस्टाग्राम पर एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने हरियाली से भरपूर प्रकृति के बीच की अपनी तस्वीर के साथ जॉन बुररोगश के कोट को शेयर करते हुए लिखा, “मैं  प्रकृति के बीच अपने को शांत और हील करने के लिए जाता हूं, ताकि अपनी इन्द्रियों को  काबू में रख सकूं।  Happy #WorldEnvironmentDay! 💚🌳”

वरुण धवन

अभिनेता वरुण धवन ने भी पर्यावरण दिवस  के अवसर पर पर अरुणाचल प्रदेश के ज़ैरो गांव से एक वीडियो क्लिप शेयर किया है, जहां पर वे अपनी आगामी  फिल्म ‘भेड़िया’ की शूटिंग कर रहे थे.

सोनाली बेंद्रे

सोशल मीडिया पर सोनाली बेंद्रे अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे शांत प्रकृति के बीच शांति में लीन होकर बैठी हैं. अरस्तु के लाइनों को कोट करते हुए कैप्शन लिखा, नेचर की सभी चीज़ों  में  कुछ न  कुछ अद्भुत है- अरस्तु # #WorldEnvironmentDay”

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी, जो की हमेशा हरियाली से भरपूर शांत और खुले वातावरण में योग करते हुए दिखाई देती हैं. उन्होंने भी पर्यावरण के बारे में जागरुकता फैलाने को लेकर लंबी पोस्ट सोशल मीडिया पर साझा की है. इस पोस्ट में  बताया है कि Covid-19 के कारण उन्हें घर में क्वारंटाइन  होने पड़ा और प्रकृति को कितना मिस किया।

आयुष्मान खुराना

ड्रीम गर्ल, बाला और बधाई हो जैसी सुपरहिट फ़िल्में देने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना ने ‘वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे’ पर तस्वीर साझा की है.  उन्होंने कहा, मनुष्य जाती का भविष्य प्रकृति के साथ सह-अस्तित्व पर निर्भर करता है.

अल्लू अर्जुन

ग्लोबल वार्मिंग और जंगलों की कटाई के मुद्दों को उठाने के बीच में तेलुगु फिल्म एक्टर अल्लू अर्जुन ने अधिक से अधिक  वन लगाने की आवश्यकता को संबोधित  करते हुए एक अभियान शुरू किया है, जिसकी पहल पुष्पा अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर  शेयर की.

और भी पढ़ें; करण मेहरा-निशा रावल कंट्रोवर्सी पर कविता कौशिक ने कहा, ‘एंटरटेनमेंट मत बनो फ्री में…’ (Karan Mehra-Nisha Rawal Controversy: Kavita Kaushik Said, ‘Entertainment Mat Bano Free Mei…’)