करीना ने तैमूर के बारे में किए कई खुलासे, जानिए क्या करता है तैमूर? (Kareena Kapoor calls son Taimur a terror, says he is exactly like dad Saif Ali Khan)

करीना कपूर ख़ान (Kareena Kapoor Khan) और सैफ अली ख़ान (Saif Ali Khan) के बेटे (Son) तैमूर अली ख़ान (Taimur Ali Khan) इंटरनेट का मोस्ट फोटोग्राफ्ड चाइल्ड (Most Photographed Child) है. लोग उसके पीछे दीवाने हैं. सैफ अली खान और करीना भी इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं, इसलिए वे मीडिया को तैमूर की तस्वीरें लेने से नहीं रोकते हैं, सैफीना  को यह अहसास है कि टिम समय के साथ लोगों की जिंदगी का हिस्सा बना गया है और अब अचानक से उसे कमरे में बंद कर लेना सही नहीं है, लेकिन कभी-कभी उन्हें भी इस बात पर गुस्सा आता है.

Kareena Kapoor and Taimur

इसकी वजह से सैफ और करीना में काफी गंभीर चर्चा होती है. हाल में ही करीना कपूर खान ने एक इंटरव्यू में तैमूर और अपने पति के बारे में बहुत सी बातें शेयर की.  तैमूर के बारे में बताते हुए करीना ने कहा,” वो बहुत शरारती है. अगर मैं कहूं कि वो अपने पापा के जैसा है तो गलत नहीं होगा. आज तो वो इस फेज़ से गुजर रहा है, जिसमें वो हर चीज़ के लिए मना करता है, जैसे-मम्मा डोंट लाफ, मम्मा डोंट कॉफ….मैं कुछ भी करती हूं, वो मुझे उससे रोकता है, क्योंकि हम उससे कहते रहते हैं कि तैमूर डोंट डू दिस, तैमूर डोंट डू दैट..अब वो सब चीज़ें हम पर ट्राई करता है. ”

Kareena Kapoor and Taimur

मां बनने के बाद जीवन में आए बदलावों के बारे में पूछे जाने पर करीना ने कहा कि मैं उस फीलिंग को बयां नहीं कर सकती. मां बनना एक प्रकार का  इमोशन है. जब मैं तैमूर के पास होती हूं तो मुझे और कुछ नहीं दिखाई देता. उस वक़्त मेरी सारी दुनिया उसी के पास सिमट जाती है.”  इस बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनके पति को लगता है कि वो बेटे को बिगाड़ रही हैं. करीना कपूर खान के अनुसार, ‘सैफ के अनुसार मैं तैमूर को बिगाड़ रही हूं.  मुझे हमेशा कहते हैं कि मैं नहीं जानती हूं कि बच्चे को कैसे बड़ा करना है.  वो मुझे हमेशा कहते रहते हैं कि ये मत करो… वो मत करो… लेकिन मुझे लगता है कि सैफ के पास मुझसे ज्यादा एक्सपीरियंस है और वो जानते हैं कि बच्चों को कैसे बड़ा करना है. यह बहुत अच्छी बात है कि सैफ तैमूर के लिए इतना वक्त निकालते हैं और उसके साथ खेलते हैं जबकि वो लगातार व्यस्त हैं. एक पिता के तौर पर वो कमाल की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. ’ वैसे बेबो ने यह बात तो बिल्कुल सही कही है कि सैफ रोज तैमूर के साथ जितना वक्त बिताते हैं, वो हर एक्टर के लिए संभव नहीं है. इसके साथ-साथ वो तैमूर को लेकर वक्त-वक्त पर बाहर भी जाते रहते हैं.

Taimur

तैमूर के बारे में बात करते हुए करीना ने कहा कि, ”हम चाहते हैं कि तैमूर नॉर्मल लाइफ स्पेंड करे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाते, क्योंकि मीडिया हमेशा तैमूर के आस-पास रहती है. हम बस यह चाहते हैं कि अगर मीडिया को फोटो क्लिक करना है तो क्लिक करके चली जाए और उसे छोड़ दे. हमेशा मीडिया का उसके आस-पास चक्कर लगाते रहना हमें अच्छा नहीं लगता, क्योंकि हम उसका फेस तो कवर नहीं कर सकते.”

Saif, Kareena Kapoor and Taimur

करीना के अनुसार,”  मैं नहीं चाहती कि वो इस तरह बड़ा हो. मैं चाहती हूं कि वो फ्री होकर बड़ा हो. जब मीडिया और लोग उसका पीछा करते हैं तो हमें बहुत चिंता होती है. कुछ लोग कहते हैं कि उसे देखकर हमें खुशी मिलती है तो सैफ कहते हैं कि वो मेरा बच्चा है, वो आपको कैसे खुश कर सकता है. हमें समझ में नहीं आता कि क्या करें. अब हम उसे फोटो खीचे जाने के डर से घर में तो बंद नहीं रख सकते. कभी-कभी हमारी स्थिति बहुत अजीब हो जाती है. कभी-कभी तो जब मैं शूट पर होती हूं, तो इंटरनेट पर उसके पिक्चर देखकर मुझे पता चल जाता है कि वो क्या कर रहा है. यह स्थिति बहुत डराती है. हम बस यही आशा करते हैं कि कभी न कभी लोगों को यह एहसास होगा कि वो भी एक बच्चा है और उसे भी दूसरे बच्चों की तरह फ्री होकर खेलने और घूमने का अधिकार है. ”

ये भी पढ़ेंः शादी में खुले आम बॉयफ्रेंड को किस किया सुशांत सिंह की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने, देखें वीडियो (Ankita Lokhande Kisses Boyfriend Vicky Jain At A Wedding)