तैमूर नहीं करेंगे बॉलीवुड जॉइन, करीना का फैसला (Kareena Kapoor Khan has decided that Taimur Ali Khan will NOT enter Bollywood)

करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान का पूरा देश दीवाना है. वैसे तैमूर इन दिनों लंंदन में छुट्टियां मना रहे हैं और यहां सब खासतौर पर मीडिया उन्हें मिस रही है. काम के सिलसिले में करीना हर हफ़्ते लंदन से मुंबई अब-डाउन करती हैं. करीना डांस रियालिटी शो डांस इंडिया डांस जज रही हैं, इसलिए उन्हें हर वीक भारत आकर शूट करना पड़ता है. डांस इंडिया डांस के आगामी एपिसोड में शो पर गेस्ट के रूप में प्रख्यात क्रिकेटर कपिल देव आनेवाले हैं. खबरों की मानें तो करीना ने कपिल देव से बैट पर ऑटोग्राफ लिया और ऑटोग्राफ लेने की वजह भी बहुत खास थी.

Kareena Kapoor Khan and Taimur Ali Khan
जी हां, शो पर करीना ने खुलासा किया कि वे चाहती हैं कि तैमूर बड़ा होकर क्रिकेटर बने, इसलिए उन्होंने कपिल देव से बैट पर ऑटोग्राफ लिया ताकि वे अपने बेटे को क्रिकेट में करियर बनाने के लिए राजी कर सके. आपको बता दें कि तैमूर के दादाजी स्वर्गीय मंसूर अली खान पटौदी क्रिकेटर थे. वे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी  थे.

Taimur Ali Khan

दिलचस्प बात यह है कि बेबो चाहती हैं कि तैमूर क्रिकेटर बने, जबकि सैफ अली खान को लगता है कि तैमूर को एक्टिंग में दिलचस्पी है. एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि मुझे लगता है कि मेरे सभी बच्चे एक्टिंग में करियर बनाना पसंद करेंगे. हमारी एक्टिंग फैमिली है. इसलिए मुझे लगता है कि बच्चे में इसी फील्ड में करियर बनाएंगे. 
हालांकि हाल ही में सेक्रेड गेम्स 2 के प्रोमोशन के दौरान दिए एक इंटरव्यू में सैफ का टोन बदला हुआ दिखा, शायद उन्हें भी करीना ने इस बात के लिए राजी कर लिया है कि एक्टिंग बच्चों के लिए एकमात्र विकल्प नहीं है. इसी टोन में बोलके हुए सैफ ने कहा, ” मैं जिससे भी बात करता हूं या मेरे आसपास जो भी है, उनमें सभी को लगता है कि मेरे सभी बच्चे फिल्म इंडस्ट्री जॉइंन करना चाहते हैं और शायद बच्चे भी यही चाहते हैं, लेकिन पता नहीं क्यों मुझे यह सुनकर चिंता होती है. मुझे लगता है कि दूसरे विकल्प भी होने चाहिए, जैसे मेडिकल या लॉयर जैसा प्रोफेशन. हालांकि आपको यह सुनकर लग रहा होगा कि मैं दकियानूसी बात कर रहा हूं, लेकिन सच्चाई यह है कि मैं नहीं चाहता कि तैमूर बॉलीवुड जॉइन करे और न ही वो ऐसा चाहता है.
Taimur Khan
Kareena Kapoor Khan and Taimur Ali Khan

 

वैसे यह कहना कठिन होगा कि तैमूर कौन-सा प्रोफशन चुनेंगे, क्योंकि फिलहाल उनकी उम्र बहुत कम है. अब देखना यह होगा कि तैमूर बड़े होकर क्रिकेटर बनते हैं या पापा या मम्मी की तरह एक्टर…